विज्ञापन
Story ProgressBack

भाजपा के दलित चेहरा, PhD तक की पढ़ाई; जानिए राजस्थान के नए डिप्टी CM प्रेमचंद बैरवा के बारे में

राजस्थान में भजनलाल शर्मा मुख्यमंत्री, दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा डिप्टी CM बनाए गए हैं. वासुदेव देवनानी को स्पीकर बनाया गया है. यहां जानिए प्रेमचंद बैरवा के बारे में, जिन्हें डिप्टी सीएम बनाया गया है.

Read Time: 3 min
भाजपा के दलित चेहरा, PhD तक की पढ़ाई; जानिए राजस्थान के नए डिप्टी CM प्रेमचंद बैरवा के बारे में
राजस्थान के नए डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा.

Premchand Bairwa New Deputy CM of Rajasthan: राजस्थान में आज नई सरकार की तस्वीर साफ हो गई. भाजपा ने भजन लाल शर्मा को राजस्थान का नया मुख्यमंत्री बनाया है. इसके अलावा प्रदेश में दो डिप्टी सीएम बनाए गए हैं. जयपुर राजघराने से ताल्लुक रखने वाली दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा को डिप्टी सीएम बनाया गया है. दीया कुमारी प्रदेश में वसुंधरा की विकल्प के रूप में मशहूर थी. मतदान से पहले भी दीया कुमारी खूब सुर्खियों में रही. लेकिन डिप्टी सीएम बनाए गए प्रेमचंद बैरवा उतनी चर्चा में नहीं थे. लेकिन अब बैरवा को पार्टी ने डिप्टी सीएम बनाकर बड़ी जिम्मेदारी दी है. आइए जानते हैं राजस्थान के नए डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा के बारे में.

दूदू विधानसभा सीट से विधायक हैं प्रेमचंद बैरवा

राजस्थान के नए उपमुख्यमंत्री घोषित किए गए प्रेम चंद बैरवा 54 साल के हैं. उन्होंने दूदू विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के टिकट पर चुनाव जीता है. इस विधानसभा चुनाव में उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार बाबूलाल नागर को 35,743 वोटों के अंतर से हराया है.

भाजपा के दलित चेहरा माने जाते हैं बैरवा

राजस्थान में भाजपा की प्रदेश इकाई में प्रेमचंद बैरवा को दलित चेहरे के रूप में देखा जाता है. बैरवा को पार्टी की राजस्थान इकाई का दलित चेहरा माना जाता है. बैरवा राजस्थान विश्वविद्यालय, जयपुर से पीएचडी डिग्री धारक हैं. उल्लेखनीय है कि बैरवा को मंगलवार को राजस्थान का उपमुख्यमंत्री बनाया गया. 

एक नजर में जानिए राजस्थान के डिप्टी सीएम प्रेम चंद बैरवा के बारे में.

एक नजर में जानिए राजस्थान के डिप्टी सीएम प्रेम चंद बैरवा के बारे में.

राजवर्धन राठौड़ ने दी बधाई

प्रेमचंद बैरवा के डिप्टी सीएम बनाए जाने पर राजवर्धन सिंह राठौड़ ने उन्हें बधाई देते हुए लिखा कि भारतीय जनता पार्टी के कर्मठशील नेता और दूदू विधानसभा क्षेत्र से आदरणीय विधायक डॉ. श्री प्रेमचंद बैरवा जी को‌ राजस्थान का उप मुख्यमंत्री मनोनीत किए जाने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. हमें आशा है कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के प्रेरक मागदर्शन और आपके कार्यकाल में राजस्थान विकास के नए आयाम स्थापित करेगा.


यह भी पढ़ें -

भजनलाल शर्मा CM, दिया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा डिप्टी CM, वासुदेव देवनानी स्पीकर; राजस्थान की नई सरकार

Rajasthan New CM: कौन हैं भजन लाल शर्मा, जिन्हें भाजपा ने बनाया राजस्थान का नया मुख्यमंत्री

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close