विज्ञापन
Story ProgressBack

भजन लाल शर्मा CM, दिया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा डिप्टी CM, वासुदेव देवनानी स्पीकर, ये रही राजस्थान में भाजपा की नई सरकार

राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा सांगानेर से विधायक हैं. प्रदेश कार्यालय में हुई विधायक दल की बैठक में भाजपा हाईकमान द्वारा तय किए गए नाम का ऐलान किया गया और उस नाम पर सभी की सहमति बन गई.

Read Time: 3 min
भजन लाल शर्मा CM, दिया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा डिप्टी CM, वासुदेव देवनानी स्पीकर, ये रही राजस्थान में भाजपा की नई सरकार
राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा, डिप्टी सीएम प्रेमचंद्र बैरवा और दीया कुमारी.

Rajasthan New CM: राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा होंगे, भाजपा विधायक दल की बैठक में इस बात का ऐलान हो गया. भजन लाल शर्मा के राजस्थान के मुख्यमंत्री बनाए जाने के साथ ही राजस्थान में वसुंधरा युग समाप्त हो गया. भाजपा ने राजस्थान में दो डिप्टी सीएम बनाए हैं. दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा को डिप्टी सीएम बनाया गया है. वहीं पार्टी के वरिष्ठ नेता वासुदेव देवनानी को स्पीकर बनाया गया है.

भजन लाल शर्मा सांगानेर से विधायक है. प्रदेश कार्यालय में हुई विधायक दल की बैठक में भाजपा हाईकमान द्वारा तय किए गए नाम का ऐलान किया गया और उस नाम पर सभी की सहमति बन गई. विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक नए मुख्यमंत्री के नाम का प्रस्ताव वसुंधरा राजे ने ही रखा.

भजनलाल शर्मा संघ पृष्ठभूमि से आते हैं. वे मूलत: भरतपुर के रहने वाले हैं. वे प्रदेश महामंत्री के पद पर भी थे. विधायकों की ग्रुप फोटो में भजनलाल शर्मा चौथी लाइन में बैठे थे.

भजन लाल ने सांगानेर सीट से हासिल की है बड़ी जीत

56 साल भजन लाल शर्मा भरतपुर के रहने वाले हैं. हालांकि, का निवास जयपुर के जवाहर सर्किल पर है. वहीं, उन पर बाहरी होने के आरोप लग रहा था लेकिन इसके बावजूद सांगानेर से बड़े अंतर से जीत दर्ज की. कांग्रेस के पुष्पेंद्र भारद्वाज को उन्होंने 48081 वोटों से हराया. उन्हें संघ और संगठन दोनों का करीबी माना जाता है. पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने उनके नाम का प्रस्ताव रखा और इस पर सर्वसम्मति से चुन लिया गया.

दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा डिप्टी सीएम

इसके साथ ही दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा उप मुख्यमंत्री होंगे. वहीं, वासुदेव देवनानी विधानसभा स्पीकर होंगे. भाजपा ने तीनों बड़े पद जयपुर को ही दिए हैं. भजनलाल शर्मा जयपुर की सांगानेर सीट से विधायक हैं. वहीं, दीया कुमारी जयपुर की विद्याधर नगर सीट से जीती हैं तो प्रेमचंद बैरवा जयपुर जिले की दूदू सीट से विधायक हैं.


यह भी पढ़ें - कौन हैं भजन लाल शर्मा, जिन्हें भाजपा ने बनाया राजस्थान का नया मुख्यमंत्री

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close