विज्ञापन
Story ProgressBack

जैसलमेर आएंगी राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू, सेना के इस बड़े कार्यक्रम में लेंगी हिस्सा, जानें पूरा शेड्यूल

राष्ट्रपति मुर्मू भारतीय सेना के किसी कार्यक्रम में हिस्सा लेने जैसलमेर आ रही है. बता दें कि राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मु 23 दिसंबर को दिल्ली से जैसलमेर आएंगी.

Read Time: 3 min
जैसलमेर आएंगी राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू, सेना के इस बड़े कार्यक्रम में लेंगी हिस्सा, जानें पूरा शेड्यूल
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू- फाइल फोटो

President Droupadi Murmu: देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 23 दिसंबर को पहली बार स्वर्णनगरी जैसलमेर आने वाली हैं. राष्ट्रपति मुर्मू की प्रस्तावित जैसलमेर की यात्रा की तैयारियों को लेकर चीफ सेक्रेटरी उषा शर्मा ने शासन सचिवालय में तमाम संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक ली. बैठक में जैसलमेर के जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता भी वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल हुए. बैठक में तमाम विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए. 

पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज कार्यक्रम में लेंगी हिस्सा

मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रपति मुर्मू भारतीय सेना के किसी कार्यक्रम में हिस्सा लेने जैसलमेर आ रही है. बता दें कि राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मु 23 दिसंबर को दिल्ली से जैसलमेर आएंगी. तत्पश्चात जैसलमेर की पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज जाएंगी. जहां राष्ट्रपति मुर्मू भारतीय सेना के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगी. 

मिनट टू मिनट कार्यक्रम का नहीं आया है सेड्यूल

हालांकि इसको लेकर अभी तक कोई मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम जारी नहीं किया गया है. मगर सभी विभागों ने अपने-अपने स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी है. सोमवार को जयपुर में हुई बैठक और वीसी में मुख्य सचिव ने राष्ट्रपति की प्रस्तावित यात्रा के मद्देनजर चिकित्सा एवं सुरक्षा व्यवस्था, रूट सहित अन्य सभी तैयारियों की विस्तृत समीक्षा की. बैठक में प्रमुख शासन सचिव सामान्य प्रशासन दिनेश कुमार ने प्रस्तावित यात्रा कार्यक्रम एवं व्यवस्थाओं की जानकारी दी है.

तैयारियों को पूरा करने के निर्देश

बैठक में चीफ सेक्रेटरी उषा शर्मा ने कहा कि सभी विभाग आपसी समन्वय से सभी आवश्यक तैयारियां सुनिश्चित करें. उन्होंने कहा कि पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन किया जाए. इस संबंध में राष्ट्रपति भवन से मिले निदेशों का सौ फीसदी पालन किया जाए. 

बैठक में पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा सहित गृह, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, पीएचईडी, ऊर्जा, सार्वजनिक निर्माण, नगरीय विकास एवं आवासन, सूचना एवं जनसंपर्क, पर्यटन, स्वायत्त शासन विभाग, मोटर गैराज, बीएसएनएल आदि विभागों के वरिष्ठ अधिकारी और जैसलमेर जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हिस्सा लिया.

यह भी पढ़ें- जब पहली बार विधानसभा में किसी भी पार्टी को नहीं मिला था बहुमत तो राजस्थान में लग गया था राष्ट्रपति शासन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close