विज्ञापन
Story ProgressBack

झोलाछाप डॉक्टरों की अब खैर नहीं, बांसवाड़ा में प्रशासन ने चलाया फर्ज़ी डॉक्टरों के खिलाफ अभियान

संभागीय आयुक्त नीरज के पवन बताया कि जिले में सैंकड़ों की संख्या में नीम हकीम बिना किसी डिग्री के लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं और एक अभियान चलाकर इन सभी दुकानों को बंद करने की कार्रवाई की जाएगी. वहीं इसके लिए उन्होंने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं.

Read Time: 3 min
झोलाछाप डॉक्टरों की अब खैर नहीं, बांसवाड़ा में प्रशासन ने चलाया फर्ज़ी डॉक्टरों के खिलाफ अभियान
पुलिस की गिरफ्त में झोला छाप डॉक्टर

Banswara News: जनजाति जिले बांसवाड़ा में डॉक्टरी की फर्जी डिग्रियों के द्वारा लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन की नाक के नीचे कई सालों से बिना वैध डिग्री के संचालित हो रहे फर्जी अस्पतालों का भंडाफोड़ संभागीय आयुक्त नीरज के पवन ने किया.

संभागीय आयुक्त नीरज के पवन ने पिछले एक पखवाड़े में जिले में अब तक तीन फर्जी अस्पताल संचालकों को पकड़ा है और उनके विरुद्ध कार्रवाई करते हुए अस्पतालों को सीज कराया है.

रिपोर्ट के मुताबिक संभागीय आयुक्त नीरज के पवन ने कुछ दिन पहले छोटी सरवन क्षेत्र के कुंडला गांव में एक नीम हकीम के अस्पताल पर छापा मारकर वहां पर बिना किसी डिग्री के मरीजों का उपचार करते हुए एक नीम-हकीम को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कराया गया था, उन्होंने गनोड़ा गांव में एक आयुर्वेद की डिग्री पर एलोपैथी की चिकित्सा करते हुए एक डॉक्टर को बिना वैद्य डिग्री के इलाज करने पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए. 

संभागीय आयुक्त ने रविवार को बांसवाड़ा शहर में होम्योपैथी डिप्लोमा धारी एक व्यक्ति को बिना किसी डिग्री के चिकित्सा सेवा करने पर अस्पताल को सीज करने और फर्जी चिकित्सक के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

इसी तरह संभागीय आयुक्त ने रविवार को बांसवाड़ा शहर में होम्योपैथी डिप्लोमा धारी एक व्यक्ति को बिना किसी डिग्री के चिकित्सा सेवा करने पर अस्पताल को सीज करने और फर्जी चिकित्सक के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने बताया कि जिले में सैंकड़ों की संख्या में नीम हकीम बिना किसी डिग्री के लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं और एक अभियान चलाकर इन सभी दुकानों को बंद करने की कार्रवाई की जाएगी. वहीं इसके लिए उन्होंने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़ें- ED की कार्रवाइयों पर गोविंद सिंह डोटासरा का तंज, बोले, -'प्रदेश में ईडी लगा रही है फेरे'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close