विज्ञापन
Story ProgressBack

अमृत भारत योजना में शामिल हुआ सांगानेर, जयपुर पहुंचे रेल मंत्री बोले- 'डबल इंजन सरकार से तेज होगा विकास'

राजस्थान दौरे पर आए रेल मंत्री ने राज्य को दिए जा रहे रेल सुविधाओं के बारे में बात की और चल रही परियोजनओं के काम का भी जायजा लिया. अब राजस्थान में 83 स्टेशनों का पुनर्विकास किया जा रहा है.

Read Time: 3 min
अमृत भारत योजना में शामिल हुआ सांगानेर,  जयपुर पहुंचे रेल मंत्री बोले- 'डबल इंजन सरकार से तेज होगा विकास'
रेल मंत्री का राजस्थान दौरा.

Ashwini Vaishnav Rajasthan Tour: केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव इन दिनों जयपुर के दौरे पर हैं. वैष्णव ने शुक्रवार को केंद्र की पिछली यूपीए सरकार पर राजस्थान जैसे बड़े राज्य की अनदेखी करने का आरोप लगाया और कहा कि अब डबल इंजन वाली भाजपा सरकार के तहत राज्य में काम में तेजी आएगी. उन्होंने कहा कि केंद्र में भाजपा सरकार बनने के बाद रेलवे के विकास का बजट कई गुना बढ़ गया है. इस दौरान रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सांगानेर रेलवे स्टेशन का भी दौरा किया. सांगानेर रेलवे स्टेशन को अमृत भारत स्टेशन योजना में शामिल किया गया है. इसके तहत सांगानेर स्टेशन का विकास होगा. रेल मंत्री ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर इस संबंध में वीडियो शेयर करते हुए जानकरी दी है. 

रेलवे को बनाना है विश्वस्तरीय

यहां पत्रकारों से बात करते हुए वैष्णव ने कहा कि '2014 से पहले, राजस्थान जैसे बड़े राज्य को तत्कालीन यूपीए सरकार ने पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया था. अब राजस्थान में 83 स्टेशनों का पुनर्विकास किया जा रहा है और डबल इंजन सरकार के तहत काम में तेजी आएगी.' जयपुर रेलवे स्टेशन के चल रहे पुनर्विकास काम का निरीक्षण करने के बाद उन्होंने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण के अनुसार, रेलवे स्टेशनों का पूर्ण परिवर्तन चल रहा है. हमारा ध्यान रेलवे को विश्व स्तरीय बनाना है.'

अजमेर-दिल्ली कैंट अब इन जगहों पर भी रूकेगी

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने निर्देश दिये हैं कि मुख्य सचिव और रेलवे महाप्रबंधक महीने में एक बार बैठक करें. मंत्री ने यह भी कहा कि अजमेर-दिल्ली कैंट वंदे भारत अब मुख्य जयपुर स्टेशन के अलावा गांधीनगर रेलवे स्टेशन पर भी रुकेगी.

2014 के बाद हुए बदलाव

2014 से पहले 682 करोड़ रुपये का अनुदान मिलता था, अब 9532 करोड़ का बजट राजस्थान को मिल रहा है. 14 के बाद 30 ट्रेनें चली रही हैं. रेल मंत्री ने कहा जरूरत पड़ी तो और ट्रेन चलाएंगे.

ये भी पढ़ें- अमृत भारत योजना में शामिल होगा सांगानेर स्टेशन, जयपुर पहुंचे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का CM भजनलाल ने किया स्वागत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close