विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 26, 2023

'हम भागने वाले नहीं, 12 साल पहले भी दिया था जवाब, जनता जानती हैं क्यों हो रही कार्रवाई', ED समन पर बोले वैभव गहलोत

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने विदेशी मुद्रा प्रबंध अधिनियम (फेमा) के कथित उल्लंघन से संबंधित एक मामले में पूछताछ के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को तलब किया है. इस मामले में वैभव गहलोत की प्रतिक्रिया सामने आई है.

Read Time: 3 min
'हम भागने वाले नहीं, 12 साल पहले भी दिया था जवाब, जनता जानती हैं क्यों हो रही कार्रवाई', ED समन पर बोले वैभव गहलोत
राजस्थान सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत.

Vaibhav Gehlot on ED Summons: राजस्थान में चुनाव से पहले गुरुवार को चली केंद्रीय एजेंसी की कार्रवाई पर सियासी पारा हाई है. प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार को पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, निर्दलीय विधायक (अब कांग्रेस में शामिल हो चुके) ओम प्रकाश हुंडला के ठिकानों पर छापेमारी की. साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को भी ई़डी ने समन भेजा है. ईडी समन पर अब वैभव गहलोत का बयान सामने आया है. वैभव का कहना है कि हम भागने वाले नहीं है. 12-13 साल पहले भी जवाब दिया था. आज फिर से नोटिस आया है. वैभव ने सवाल उठाते हुए कहा कि चुनाव के समय में यह मामला क्यों लाया गया है? गुरुवार को फतेहपुर (सीकर) में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वैभव गहलोत ने उक्त बातें कही. 

12-13 साल पहले भी यही आरोप लगाए गए थेः वैभव
वैभव गहलोत ने कहा, "12-13 साल पहले यही आरोप लगाए थे, जब हमने जवाब दे दिया था. अब 12-13 साल बाद ईडी क्यों करवाई कर रही है, जनता सब जानती है कि जब चुनाव आचार संहिता लगी तो ईडी यह कार्रवाई हो रही है". उन्होंने कहा जब मैं जयपुर से निकला था तो मुझे जानकारी मिली कि हमारे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डोटासरा के आवास पर भी छापा पड़ा है.

फेमा के मामले में वैभव गहलोत को समन
मालूम हो कि सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) के अध्यक्ष भी हैं. वैभव गहलोत को ईडी ने फॉरेन एक्सचेंज रेगुलेटरी एक्ट (FEMA) के उल्लंघन के मामले में समन दिया है. वैभव गहलोत ने ईडी से पूछताछ के लिए पेश होने का और समय मांगा है.

ईडी का नोटिस मिलने और राज्य में कांग्रेस नेताओं के ठिकानों पर चली रेड के मामले में तल्ख तेवर दिखाते हुए वैभव ने कहा कि जनता सब चीजों को समझ रही है. हम डरने वाले नहीं है और भागने वाले नहीं हैं. हर सवाल का जवाब देंगे. 

24 घंटे से भी कम समय दिया, मैंने और समय मांगा हैः वैभव

वैभव गहलोत ने कहा- कल मुझे ईडी का समन आया. 24 घंटे से भी कम समय में पेश होने के लिए कहा गया है. बुधवार दोपहर में 3 बजे ईडी का समन आया. 24 घंटे से कम वक्त का समय दिया. सुबह 11:30 बजे आपको तलब किया जाता है. मैंने वकीलों से बात की है. मैंने और समय मांगा है. मैंने कहा है कि मुझे और समय दिया जाए. आपके जो भी सवाल होंगे उनके ईडी में पेश होकर जवाब दूंगा.

यह भी पढ़ें - फेमा मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने सीएम गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को भेजा समन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close