विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: आत्मनिर्भर भारत के साथ आत्मनिर्भर राजस्थान करेगा कदमताल, जल्द बदलेगी तस्वीर

उद्योग मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा कि सरकार राज्य सरकार के साथ मिलकर प्रदेश को 'औद्योगिक राज्य'  बनाने के लक्ष्य के साथ काम कर रही है.

Rajasthan: आत्मनिर्भर भारत के साथ आत्मनिर्भर राजस्थान करेगा कदमताल, जल्द बदलेगी तस्वीर

Rajasthan- राजस्थान के उद्योग और वाणिज्य मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ (Rajya Vardhan Singh Rathore) ने गुरुवार को रीको (RIICO) के वित्तीय वर्ष 2021-22 सम्मेलन में शिरकत की. इस सम्मेलन में औद्योगिक मंत्री राठौड़ ने उपस्थित लोगों के साथ अपने विचार साझा किए. उद्योग मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा कि सरकार राज्य सरकार के साथ मिलकर प्रदेश को 'औद्योगिक राज्य'  बनाने के लक्ष्य के साथ काम कर रही है. इसके लिए सरकार की स्पष्ट नीति और नीयत दोनों ही साफ दिखाई दे रही है. 

अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए उद्योग हैं जरूरी-  कर्नल राज्यवर्धन राठौड़

 किसी भी अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए उद्योग बहुत जरूरी होते हैं. जिस देश या राज्य में उद्योग और निवेश आते रहते हैं, वहां रोजगार के अवसर भी पैदा होते हैं जो उस जगह की अर्थव्यवस्था को बेहतर बनाने में मदद करते हैं. इसके साथ ही उद्योग मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौर ने अर्थव्यवस्था को लेकर पीएम की दूरदर्शिता के बारे में भी बताया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने पिछले 10 सालों में देश में उद्योगों और निवेश के लिए रास्ते खोले हैं, जिसका नतीजा है कि आज दुनिया भर के कारोबारी भारत में निवेश करना चाहते हैं. नतीजतन, भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की दिशा में लगातार आगे बढ़ रहा है. इस लक्ष्य को हासिल करने में जितना योगदान बाहर के निवेशकों का है, उतना ही राज्य के उद्यमियों का भी है.

 'आत्मनिर्भर भारत'   के साथ-साथ 'आत्मनिर्भर राजस्थान' भी बनेगा- कर्नल राठौड़

इसके साथ ही राजस्थान की औद्योगिक मजबूती को लेकर मंत्री राठौड़ ने कहा कि जल्द ही राज्य 'आत्मनिर्भर भारत' (Aatmanirbhar Bharat)  के साथ-साथ 'आत्मनिर्भर राजस्थान' (Aatmanirbhar Rajasthan) भी बनेगा. हम राजस्थान को उद्योग के साथ-साथ बिजली और पानी के क्षेत्र में भी आगे ले जाना चाहते हैं, जिसके लिए राज्य सरकार जल्द ही सतत औद्योगिक विकास लाएगी. इसके लिए हम राज्य में निवेश करने वाले कारोबारियों को बढ़ावा देना चाहते हैं. इसके लिए हम उन्हें जमीन की कीमत कम करने जैसी कई चीजों में सुविधाएं देने पर विचार कर रहे हैं. इसके अलावा राज्य सरकार उद्योगों के लिए भी राज्य को आत्मनिर्भर बनाने के लिए महत्वपूर्ण कदम उठा रही है. साथ ही राज्य सरकार उद्योगों को पानी की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करेगी.

यह भी पढ़ें: Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल मीणा ने 2 बार भेजा था CM को इस्तीफा, BJP से नाराजगी पर दिया यह जवाब

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
किरोड़ी लाल मीणा के लिए सीएम भजनलाल को लिखा खून से पत्र, कहा- 'राजस्थान को उनकी जरूरत है'
Rajasthan: आत्मनिर्भर भारत के साथ आत्मनिर्भर राजस्थान करेगा कदमताल, जल्द बदलेगी तस्वीर
Sawai Madhopur Mother hanged her 6 year old son then she hanged herself
Next Article
Rajasthan: पहले 6 साल के बेटे को फांसी पर लटकाया, फिर खुद भी फंदे पर झूलकर तड़प-तड़प कर दे दी जान
Close
;