विज्ञापन

राजस्थान उपचुनाव: 37 उम्मीदवारों ने भरा पर्चा, दौसा में सबसे अधिक; सलूंबर में मां-बेटे दोनों भाजपा से मैदान में

Rajasthan Assembly By-Elections 2024: राजस्थान में 7 सीटों पर होने वाले विधानसभा सीटों के लिए कल नामांकन का आखिरी दिन है. अब तक 37 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है.

राजस्थान उपचुनाव: 37 उम्मीदवारों ने भरा पर्चा, दौसा में सबसे अधिक; सलूंबर में मां-बेटे दोनों भाजपा से मैदान में
Rajasthan Assembly By-Elections 2024: सलूंबर से भाजपा प्रत्याशी के रूप में मां-बेटे दोनों ने किया नामांकन.

Rajasthan Assembly By-Elections 2024: राजस्थान की 7 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर नामांकन का दौर जारी है. 25 अक्टूबर को नामांकन का लास्ट डेट है. उससे पहले अभी तक 37 उम्मीदवारों ने नामाकंन पर्चा दाखिल कर दिया है. दौसा विधानसभा क्षेत्र से सबसे अधिक नामांकन दाखिल हुए हैं. जबकि सलूम्बर से मां-बेटे दोनों ने भाजपा प्रत्याशी के रूप में पर्चा दाखिल किया है. 

मालूम हो कि प्रदेश में 7 सीटों पर होने वाले विधानसभा सीटों के लिए कल नामांकन का आखिरी दिन है. अब तक 37 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है. दौसा में सबसे अधिक 13, चौरासी, रामगढ़ और देवली उनियारा में सबसे कम 2 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है. इसके अलावा झुंझुनूं में 7, खींवसर में 5 , सलूंबर में 6 उम्मीदवारों ने पर्चा भरा है. 

सलूंबर में मां-बेटे दोनों ने भाजपा प्रत्याशी के रूप में किया नामांकन

सबसे दिलचस्प वाकया सलूंबर का है. यहां मां बेटे दोनों ने भाजपा प्रत्याशी के रूप में ही नामांकन दाखिल किया है.
शांता देवी और अविनाश ने आज एक-एक सेट में नामांकन दाखिल किया है. हालांकि नामांकन की सभा कल होनी है, जहां मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भी पहुंचेंगे. 

इससे पहले ही दोनों ने नामांकन दाखिल कर दिया है. भाजपा से टिकट की रेस में मां-बेटे दोनों का नाम चल रहा था. हालांकि भाजपा ने शांता देवी को अपना आधिकारिक उम्मीदवार बनाया है.

डमी प्रत्याशी के रूप में पुत्र अविनाश मीणा ने भरा नामांकन

बताया जा रहा है कि मुहूर्त के अनुसार आज ही शांता मीणा ने अपना नामांकन दाखिल किया. जिसमें पार्टी के कुछ ही लोग शामिल हुई. यहीं नहीं शांता मीणा के अलावा इन्हीं के पुत्र अविनाश मीणा ने डमी प्रत्याशी के रूप में नामांकन भरा है. नामांकन भरने के दौरान नरेंद्र मीणा भी शामिल थे, जिन्होंने शांता मीणा के प्रत्याशी घोषित करने पर विरोध किया था.

कार्यकर्ताओं को 25 को बुलाया, 24 को किया नामांकन

शांता देवी ने कार्यकर्ताओं और मीडिया को बताया कि वे 25 अक्टूबर को नामांकन दाखिल करेंगी. स्वयं मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा उनके नामांकन सभा में शामिल होंगे. लेकिन उन्होंने एहतियातन आज अपना नामांकन दाखिल किया है. कल वे फिर से नामांकन पर्चा भर सकती हैं. इस सीट से भारत आदिवासी पार्टी ने जीतेश कटारा को उम्मीदवार बनाया है. उन्होंने आज पर्चा भरा. वहीं कांग्रेस ने रेशमा मीणा को उम्मीदवार बनाया है. वे कल पर्चा भरेंगी. 

विधानसभा चुनाव में भी पति-पत्नी ने एक ही सीट से भरा था पर्चा

विधानसभा चुनाव के दौरान भी ऐसा मामला सामने आया था. तब नाथद्वारा सीट से भाजपा ने विश्वराज सिंह मेवाड़ को उम्मीदवार बनाया था. लेकिन उनकी पत्नी महिमा सिंह ने भी पर्चा भरा था. हालांकि स्क्रूटनी के बाद महिमा सिंह ने नामांकन वापस लिया था. हालांकि बाद में उन्होंने लोकसभा चुनाव में पर्चा भरा. भाजपा के टिकट पर वे राजसमंद से चुनाव जीतीं.

यह भी पढ़ें - 
चौरासी में BAP में बगावत, प्रधान पति ने निर्दलीय पर्चा दाखिल कर बढ़ाई पार्टी की टेंशन
RLP ने खींवसर सीट से हनुमान बेनीवाल की पत्नी कनिका को बनाया उम्मीदवार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
कुरियर में संदिग्ध सामान.... डिजिटल अरेस्ट कर लोगों को ठगने वाले जोधपुर के 3 युवक पुणे में गिरफ्तार, ऐसे की ठगी
राजस्थान उपचुनाव: 37 उम्मीदवारों ने भरा पर्चा, दौसा में सबसे अधिक; सलूंबर में मां-बेटे दोनों भाजपा से मैदान में
Rajasthan diwali holiday time 31 October to 2 November
Next Article
Diwali Holiday: राजस्थान में दीपावली की छुट्टियों का कैलेंडर जारी, जाने कितने दिन बंद रहेंगे स्कूल, ऑफिस 
Close