विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 06, 2023

Rajasthan Elections: धौलपुर में आखिरी दिन 4 विधानसभा में 8 नामांकन, कार्यकर्ताओं में दिखा खासा उत्साह 

धौलपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक शोभारानी कुशवाहा ने सोमवार को कांग्रेस के सिंबल से नामांकन पर्चा दाखिल किया. सबसे हॉट एवं सियासी उथल-पुथल वाले बाड़ी विधानसभा क्षेत्र से गिर्राज सिंह मलिंगा भाजपा से, प्रशांत सिंह परमार कांग्रेस व बहुजन समाज पार्टी से पूर्व विधायक जसवंत सिंह गुर्जर ने नामांकन पर्चा दाखिल किया

Read Time: 5 min
Rajasthan Elections: धौलपुर में आखिरी दिन 4 विधानसभा में 8 नामांकन, कार्यकर्ताओं में दिखा खासा उत्साह 
प्रतीकात्मक तस्वीर

Rajasthan Assembly Election 2023: धौलुपर जिले में नामांकन के आखिरी दिन सोमवार को जिले की 4 विधानसभा में 8 प्रत्याशियों ने निर्वाचन अधिकारी के समक्ष अलग-अलग पार्टियों से नामांकन दाखिल किए हैं. नामांकन के दौरान नेताओं एवं उनके कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह देखा गया. नामांकन के बाद अब आगामी 25 नवंबर को होने वाले चुनाव को लेकर नेता चुनावी समर में उतर चुके हैं. अब आम जनता को लुभाने के लिए नेताओं द्वारा बड़े-बड़े वादे भी किए जाएंगे.

कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा एवं बीजेपी छोड़ बीएसपी में शामिल हुए पूर्व विधायक जसवंत सिंह गुर्जर के मध्य सीधा मुकाबल होने की संभावना दिखाई दे रही है.

धौलपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक शोभारानी कुशवाहा ने सोमवार को कांग्रेस के सिंबल से नामांकन पर्चा दाखिल किया. वहीं, सबसे हॉट एवं सियासी उथल-पुथल वाले बाड़ी विधानसभा क्षेत्र से गिर्राज सिंह मलिंगा भाजपा से, प्रशांत सिंह परमार कांग्रेस व बहुजन समाज पार्टी से पूर्व विधायक जसवंत सिंह गुर्जर ने नामांकन पर्चा दाखिल किया, जबकि बसेड़ी विधानसभा क्षेत्र से टिकट नहीं मिलने पर बागी हुए विधायक खिलाड़ी लाल बेरवा ने निर्दलीय पर्चा दाखिल कर दिया है.

सोमवार को ही भाजपा से सुखराम कोली व आम आदमी पार्टी से द्वारका प्रसाद मौर्य ने पर्चा दाखिल कर चुनावी समर में ताल ठोक दी है. जबकि राजाखेड़ा विधानसभा क्षेत्र से डॉक्टर धर्मपाल ने बहुजन समाज पार्टी के सिंबल से पर्चा दाखिल कर चुनावी मुकाबले को त्रिकोणीय बना दिया है.  इस तरह सोमवार को जिले के 4 विधानसभा क्षेत्र में कुल 8 नामांकन हुए.

बाड़ी में कांग्रेस व बसपा में हो सकता है सीधा मुकाबला

जिले की चारों विधानसभा क्षेत्र में सभी पार्टियों के टिकट क्लियर होने के बाद चुनाव की तस्वीर भी साफ होती दिख रही है. हालांकि नामांकन वापसी के बाद चुनाव की दशा और दिशा पूरी तरह से साफ होगी. वर्तमान हालातों के मुताबिक बाड़ी विधानसभा क्षेत्र में मुकाबला काफी दिलचस्प होता हुआ दिखाई दे रहा है.

प्रशांत सिंह परमार पहली मर्तबा चुनावी मैदान में उतरे

कांग्रेस प्रत्याशी प्रशांत सिंह परमार पहली मर्तबा चुनावी मैदान में उतरे हैं. गिर्राज सिंह मलिंगा की अपेक्षा राजपूत समाज में कम पकड़ होने की वजह से चुनावी मुकाबला आसान नहीं रहेगा. राजनीतिक जानकारों की मानें तो विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा एवं जसवंत सिंह गुर्जर के मध्य रोचक मुकाबला देखने को मिलेगा.

खिलाड़ी लाल बैरवा हुए बागी, निर्दलीय भरा पर्चा

सचिन पायलट गुट के विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा का टिकट कटने के बाद बागी हो गए. रविवार को बाड़ी के निजी गार्डन में कार्यकर्ताओं का सम्मेलन बुलाकर विचार विमर्श किया. कार्यकर्ताओं से सलाह मशविरा करने के बाद खिलाड़ी लाल वेरवा ने कांग्रेस से बागी होकर निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर बसेड़ी उप निर्वाचन अधिकारी के समक्ष नामांकन दाखिल कर दिया है. बैरवा के बागी होने से कांग्रेस प्रत्याशी संजय जाटव की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

धौलपुर विधानसभा में है त्रिकोणीय मुकाबला

धौलपुर विधानसभा क्षेत्र में जीजा डॉ शिवचरण कुशवाहा एवं उनकी साली शोभारानी कुशवाहा के मध्य पूर्व सभापति रितेश शर्मा ने बीएसपी से मुकाबले को त्रिकोणीय बना दिया है. तीनों प्रत्याशी मजबूती से चुनावी समर में देखे जा रहे हैं.

राजाखेड़ा में दो धुरंधर परिवारों के मध्य मुकाबला

राजाखेड़ा विधानसभा क्षेत्र में दो राजनीतिक धुरंधर परिवारों के मध्य चुनावी मुकाबला देखने को मिल रहा है. भाजपा से पूर्व मंत्री बनवारी लाल शर्मा की पुत्रवधू नीरजा अशोक शर्मा एवं कांग्रेस से पूर्व मंत्री प्रद्युम्न सिंह के पुत्र रोहित बोहरा के मध्य रोचक  मुकाबला देखा जाएगा. दोनों परिवारों का पुराना राजनीतिक वजूद रहा है. हालांकि पूर्व जिला प्रमुख डॉक्टर धर्मपाल ने भी बहुजन समाज पार्टी के सिंबल से चुनावी समर में ताल ठोक दी है.

ये भी पढ़ें-करीब 12 करोड़ रुपये के मालिक हैं CM गहलोत, नहीं है कोई गाड़ी, लेकिन पिछले 10 साल में 7 गुना बढ़ी संपत्ति

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close