विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 29, 2023

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों का ऐलान, सबसे पहले इस पार्टी ने जारी की सूची

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में विधानसभा का चुनाव कुछ महीनों में होना है. आज चुनाव आयोग की टीम यहां पहुंची है. जो चुनाव तैयारियों की जमीनी हकीकत का जायजा ले रही है. इसके बाद चुनावी तारीख की घोषणा होगी. इस बीच राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी हो गई है.

Read Time: 3 min
राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों का ऐलान, सबसे पहले इस पार्टी ने जारी की सूची
मतदान की प्रतीकात्मक तस्वीर.

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के सियासी सरगर्मी तेज हो गई है. राजनीतिक दलों के जनसंपर्क अभियान जारी है. भाजपा, कांग्रेस के साथ-साथ अन्य दलों के बड़े नेताओं के दौरे जारी है. आज चुनाव आयोग की टीम भी तीन दिवसीय दौरे पर राजस्थान पहुंची है. टीम अगले तीन दिन में अलग-अलग स्टेकहोल्डर से मीटिंग कर चुनावी तैयारियों की जमीनी हकीकत को जांचेगी. इसके बाद राज्य में चुनावी कार्यक्रम की घोषणा की जाएगी. इस बीच सबकी नजरें प्रत्याशियों की घोषणा पर टिकी है.

सत्तासीन कांग्रेस और मुख्य विपक्षी पार्टी भाजपा के प्रत्याशियों की लिस्ट का सबसे अधिक इंतजार है. इस बीच शुक्रवार को राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए सबसे पहले ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी. 

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और हैदराबाद सांसद असुदद्दीन ओवैसी ने अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपने प्रत्याशियों की लिस्ट साझा की. ओवैसी की पार्टी AIMIM के प्रत्याशियों की पहली लिस्ट में दो विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई है. 

ओवैसी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स प्रत्याशियों की लिस्ट साझा करते हुए लिखा कि आगामी राजस्थान विधानसभा चुनाव में फ़तेहपुर विधानसभा क्षेत्र से एडवोकेट जावेद अली ख़ान और कामां विधानसभा क्षेत्र से इमरान नवाब AIMIM (ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन) के उम्मीदवार होंगे. हमें उम्मीद है वहां की जनता हमें दुआओं और मोहब्बतों से नवाज़ेगी.

मालूम हो कि Fatehpur Vidhan Sabha फतेहपुर विधानसभा सीट सीकर जिले में है. इस समय यहां से कांग्रेस के विधायक हैं. 2018 के चुनाव में यहां से कांग्रेस के हाकम अली ने भाजपा से सुनीता जाखड़ को 860 वोटों के अंतर से हराया था. जबकि कामां विधानसभा सीट राजस्थान के भरतपुर जिले में है. यहां से इस समय कांग्रेस की जाहिदा खान विधायक हैं. 2018 में जाहिदा ने भाजपा के जवाहर सिंह को 39 हजार के अधिक वोटों से हराया था. 

यह भी पढ़ें - सचिन पायलट के गढ़ में गुर्जर-मुस्लिम वोटों का खेल खेलेगी BJP-AIMIM, जानिए क्या है पूरी प्लानिंग?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close