विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 28, 2023

अचानक दिल्ली रवाना हुए CM गहलोत, रंधावा और डोटासरा, चुनाव के बीच बढ़ी राजस्थान की सियासी हलचल

राजस्थान विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच शनिवार शाम सीएम गहलोत, प्रदेश प्रभारी सुखविंदर सिंह रंधावा और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा दिल्ली के लिए रवाना हुए. ये लोग कल दिल्ली में होने वाली स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में शामिल होंगे.

Read Time: 3 min
अचानक दिल्ली रवाना हुए CM गहलोत, रंधावा और डोटासरा, चुनाव के बीच बढ़ी राजस्थान की सियासी हलचल
राजस्थान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता.

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए प्रदेश का सियासी पारा हाई है. सत्तारूढ़ कांग्रेस के साथ-साथ भाजपा और अन्य दलें अपने-अपने प्रत्याशियों को फाइनल कर रहे हैं. भाजपा ने अभी तक प्रत्याशियों की दो लिस्ट जारी है. जिसमें कुल 126 सीटों के लिए उम्मीदवार तय कर दिए हैं. दूसरी ओर कांग्रेस ने अभी तक तीन लिस्ट जारी की है, इन तीन लिस्टों में पार्टी में 95 सीटों पर अपने उम्मीदवार को तय कर दिया है. भाजपा की लिस्ट के बाद पार्टी में कई सीटों से बगावत की खबरें सामने आई. जबकि कांग्रेस से अभी तक वैसी बगावत की खबरें सामने नहीं आई है. कांग्रेस की लिस्ट में कोई खास चौंकाने वाला नाम भी नहीं है.

लेकिन अब कांग्रेस की अगली लिस्ट से विधायकों से टिकट काटे जाने की चर्चा है. इस बीच शनिवार शाम प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, चुनाव प्रभारी सुखविंदर सिंह रंधावा और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा अचानक दिल्ली के लिए रवाना हुए. इन तीनों नेताओं के एक साथ दिल्ली रवाना होने को लेकर प्रदेश की सियासी हलचल बढ़ गई है.  

कल दिल्ली में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी. इस बैठक में ये तीनों नेता शामिल होंगे. इस बैठक में उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा के साथ-साथ कांग्रेस की प्रचार नीति और चुनावी प्रबंधन पर भी मंथन होगा. दूसरी ओर कांग्रेस के दावेदार जयपुर से लेकर दिल्ली तक अपनी-अपनी सेटिंग लगाने में लगे हैं. 

मालूम हो कि कांग्रेस की तीन लिस्टों के बाद भी महेश जोशी, शांति धारीवाल सहित कई मंत्रियों को अभी तक टिकट नहीं मिला है. इन नेताओं के लिए खतरे की घंटी बज रही है. कयास लगाए जा रहे हैं कि इनका टिकट कट सकता है. अब देखना है कि दिल्ली की बैठक में पार्टी क्या रणनीति तय करती है.

यह भी पढ़ें - कांग्रेस की तीसरी लिस्ट में कोई चौंकाने वाला नाम नहीं, पायलट गुट के इन नेताओं को मिला टिकट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close