विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Voting 2023: गहलोत ने परिवार संग किया मतदान, बोले- 'कांग्रेस के खिलाफ कोई ‘सत्ता विरोधी' लहर नहीं'

मुख्यमंत्री गहलोत ने दावा किया कि राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस के खिलाफ कोई ‘सत्ता विरोधी' लहर नहीं है. उन्होंने विश्वास जताया कि पार्टी राज्य में फिर से सरकार बनाएगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का चुनाव प्रचार अभियान विकास के मुद्दों पर केंद्रित है.

Read Time: 4 min
Rajasthan Voting 2023: गहलोत ने परिवार संग किया मतदान, बोले- 'कांग्रेस के खिलाफ कोई ‘सत्ता विरोधी' लहर नहीं'
जोधपुर:

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए मतदान जारी है. लोकतंत्र के इस महापर्व में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मतदान करने से पहले वह विजय तिलक करने अपने घर पहुंचे. साथ ही, उन्होंने आज मतदान के दिन जनाशीष की कामना से परिजनों के साथ विधिवत पूजा भी की और तिलक, पुष्प और अनुष्ठानों द्वारा सम्पूर्ण राजस्थान की मंगल कामना की.

इस बीच जोधपुर के सरदारपुरा सीट से प्रत्याशी मुख्यमंत्री गहलोत ने लोकतंत्र के महापर्व में हिस्सा लेते हुए अपना मतदान किया है. गहलोत ने मतदान के बाद विश्वास जताया कि राज्य में एक बार फिर कांग्रेस की सरकार ही बनेगी. गहलोत अपने परिवार के साथ मतदान करने पहुंचे थे.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पत्नी वोट देने के बाद

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पत्नी वोट देने के बाद

मतदान के बाद सीएम गहलोत ने कहा, ‘राजस्थान में जो माहौल है उसके अनुसार हम कह सकते हैं कि सरकार हमारी ही बनेगी. राजस्थान में अभी ‘अंडरकरंट' (समर्थन की शांत लहर) चल रहा है.' इसके साथ ही, उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पक्ष में ‘अंडरकरंट' होने का पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का दावा खोखला है. गहलोत ने कहा, ‘अंडरकरंट का हमारा दावा ठोस है.' राज्य में मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ है जो कि शाम छह बजे तक जारी रहेगी.

मुख्यमंत्री गहलोत ने दावा किया कि राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस के खिलाफ कोई ‘सत्ता विरोधी' लहर नहीं है. उन्होंने विश्वास जताया कि पार्टी राज्य में फिर से सरकार बनाएगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का चुनाव प्रचार अभियान विकास के मुद्दों पर केंद्रित है. जबकि प्रधानमंत्री, केंद्रीय गृह मंत्री, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उसके अन्य नेताओं ने अपने प्रचार में ‘भड़काऊ' भाषा का इस्तेमाल किया है.

कांग्रेस फिर से सरकार बनाती है तो क्या वह मुख्यमंत्री होंगे? इस सवाल पर सीएम गहलोत ने कहा कि कांग्रेस में यह परंपरा है कि AICC विधायकों की राय लेने के लिए पर्यवेक्षक भेजती है और फिर एक प्रस्ताव पारित किया जाता है, जिसमें सभी चीजें आलाकमान पर छोड़ दी जाती हैं. आलाकमान का निर्णय सभी को स्वीकार्य होता है.

राजस्थान में 16वीं विधानसभा के चुनाव के लिए मतदान शनिवार सुबह सात बजे शुरू हुआ है. राज्य में 199 विधानसभा सीटों के लिए मतदान हो रहा है जहां 5.25 करोड़ से अधिक मतदाता 1862 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. राज्य में कुल 200 विधानसभा सीटें हैं लेकिन श्रीगंगानगर जिले के करणपुर सीट से कांग्रेस उम्मीदवार गुरमीत सिंह के निधन के बाद यहां चुनाव स्थगित कर दिया गया है.

LIVE UPDATE के लिंक पर क्लिक करें-Rajasthan Voting LIVE: राजस्थान में 1 बजे तक 40.1 फीसदी मतदान, डोटासरा बोले- 'बहुमत के साथ सत्ता में वापस आ रही कांग्रेस'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close