विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 24, 2023

विधायक बेटे के खिलाफ पिता ने खोला मोर्चा, बेटे को टिकट नहीं देने की अपील

पिता डोलचंद बैरवा ने बेटे अशोक बैरवा को कांग्रेस का उम्मीदवार बनाने का विरोध करते हुए कहा कि यदि उनके बेटे को कांग्रेस का उम्मीदवार बनाया तो कांग्रेस पार्टी  को हार का सामना करना पड़ेगा. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि पार्टी अशोक बैरवा को उम्मीदवार बनाती है तो वे खुलकर अशोक बैरवा का विरोध करेंगे.

Read Time: 3 min
विधायक बेटे के खिलाफ पिता ने खोला मोर्चा, बेटे को टिकट नहीं देने की अपील
पर्यवेक्षकों से विरोध जताते पिता डोलचंद बैरवा

खण्डार विधानसभा के मौजूदा विधायक अशोक बैरवा के खिलाफ उनके अपने पिता डालचंद बैरवा ने ही मोर्चा खोल दिया और बेटे को इस बार विधानसभा चुनाव में टिकट देने का विरोध किया है. पिता ने तीन बार के विधायक अशोक बैरवा को न केवल कांग्रेस से टिकट नहीं देने की सिफारिश की, बल्कि बेटे को टिकट देने पर विरोध तक करने की चेतावनी तक दे डाली. खण्डार विधानसभा के कार्यकर्ताओं ने भी मौजूदा विधायक के खिलाफ नाराजगी दिखाई. 

दरअसल, बुधवार को खण्डार फोर्ट होटल में कांग्रेस की ब्लॉक स्तरीय बैठक हुई, जहां पर्यवेक्षक भी मौजूद थे. पर्यवेक्षकों ने खण्डार विधानसभा के कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन कर रहे थे तभी मौजूदा विधायक के खिलाफ पिता ने मोर्चा खोल दिया. .इतना ही नहीं, वर्तमान विधायक अशोक बैरवा के खिलाफ कांग्रेस के वरिष्ठ कार्यकर्ता भी लामबंद दिखे और कार्यकर्ताओं ने भी अशोक बैरवा को खण्डार विधानसभा उम्मीदवार नहीं बनाने की बात दोहरा दी. 

पिता डालचंद बैरवा ने तीन बार के विधायक अशोक बैरवा को न केवल कांग्रेस से टिकट नहीं देने की सिफारिश की, बल्कि बेटे को टिकट देने पर विरोध तक करने की चेतावनी तक दे डाली. खण्डार विधानसभा के कार्यकर्ताओं ने भी मौजूदा विधायक के खिलाफ नाराज़गी दिखाई. 

पर्यवेक्षकों से बात करते हुए पिता डोलचंद बैरवा ने बेटे अशोक बैरवा को कांग्रेस का उम्मीदवार बनाने का विरोध करते हुए कहा कि यदि उनके बेटे को कांग्रेस का उम्मीदवार बनाया तो कांग्रेस पार्टी को हार का सामना करना पड़ेगा. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि पार्टी अशोक बैरवा को उम्मीदवार बनाती है तो वे खुलकर अशोक बैरवा का विरोध करेंगे. इस पर वर्तमान विधायक से नाराज लोगो ने सपोर्ट में जमकर तालियां बजाई.

रिपोर्ट के मुताबिक सवाई माधोपुर जिले में आयोजित ब्लॉक स्तरीय बैठक में विधानसभा पर्यवेक्षक चतरूलाल बागडा, जिलाध्यक्ष गिर्राज गुर्जर ब्लॉक अध्यक्ष युवराज चौधरी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कमर कसने की अपील करने पहुंचे थे, लेकिन दांव तब उल्टा पड़ गया जब खण्डार विधानसभा के कार्यकर्ताओं ने अशोक बैरवा के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि क्या एक ही आदमी का टिकट पाने का ठेका है. कार्यकर्ताओं ने कहा कि अबकी बार परिवर्तन होना चाहिए. 

बताया जाता है मौजूदा विधायक के खिलाफ बैठक में माहौल को बिगड़ता देख पर्यवेक्षक ने कार्यकर्ताओं से अकेले में बात करनी पड़ गई. पर्यवेक्षक के साथ हुई बातचीत में कार्यकर्ताओं ने विधायक अशोक बैरवा के प्रति अपनी नाराजगी जताई. इसका संज्ञान लेते हुए पर्यवेक्षक ने कार्यकर्ताओं से उम्मीदवारों से आवेदन मांगें, जिसके बाद वर्तमान विधायक के छोटे भाई की पत्नी भोमेश तिलकर, छोटे भाई सुनील तिलकर, आशीष टटवाल, शिवचरण बैरवा, बुद्विराम कलौसिया, सीताराम बैरवा की दावेदारी पेश करते हुए उन्हें टिकट देने की अपील की.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close