विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Election 2023: जिस नेता को हराकर पायलट ने बनाया था रिकॉर्ड, निमोद में दुल्हे की तरह हुआ उसका स्वागत

Yunus Khan News: 2018 के विधानसभा चुनाव में टोंक से सचिन पायलट के सामने बीजेपी ने यूनुस खान को चुनावी मैदान में उतारा था. जब रिजल्ट आए तो पायलट अभी तक के सबसे ज्यादा वोट से जितने वाले विधायक बन गए.

Read Time: 4 min
Rajasthan Election 2023: जिस नेता को हराकर पायलट ने बनाया था रिकॉर्ड, निमोद में दुल्हे की तरह हुआ उसका स्वागत
टोंक विधायक सचिन पायलट (फाइल फोटो)

Rajasthan News: जैसे-जैसे राजस्थान में विधानसभा चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है, वैसे ही चुनावी मैदान में डटे प्रत्याशियों का प्रचार भी तेज होने लगा है. इस बार प्रत्याशी लीग से हटकर चुनाव प्रचार करते नजर आ रहे हैं, और इसीलिए वे लोगों के आकर्षण का केंद्र भी बन रहे हैं. ऐसा ही नजारा शुक्रवार रात को डीडवाना विधानसभा क्षेत्र के गांव निमोद में देखने को मिला, जहां पूर्व मंत्री और निर्दलीय प्रत्याशी यूनुस खान (Yunus Kham) का दूल्हे की तरह स्वागत किया गया. उन्हें दूल्हे की तरह घोड़ी पर बैठाकर पूरे गांव भर में बिंदौली निकाली गई.

'वोट भी आपका इज्जत भी आपकी'

निमोद गांव यूनुस खान का ससुराल है. चुनाव प्रचार के दौरान जब वे निमोद पहुंचे तो लोगों ने अपने जमाई का शानदार स्वागत किया. लोगों ने यूनुस खान को दूल्हे की तरह घोड़ी पर बैठाकर गांव भर में बिंदोली निकाली. साथ ही लोगों ने यूनुस खान का माला पहनाकर शगुन भी दिया. इस दौरान डीजे की धुन पर युवाओं को थिरकते भी देखा गया. इस मौके पर यूनुस खान ने कहा कि, 'निमोद में ना कोई जाति है ना पार्टी है, वहां अगर कोई है तो उनका खुद का जमाई है. मुझे याद है 42 साल पहले गांव की इसी धर्मशाला में मेरी बारात आई थी. तब साफा भी मैं बांधकर आया था, और घोड़ी भी मैं ही लाया था. तब आपने अपनी बेटी मुझे सौंपी थी. मगर आज जब मैं आया हूं तो साफा भी आपका है, घोड़ी भी आपकी है, वोट भी आपका है और इज्जत भी आपकी है.'

Latest and Breaking News on NDTV

'मैं उनका आग्रह टाल नहीं सका'

यूनुस खान ने आगे कहा कि, 'आज मेरे ससुराल में मेरे देखते-देखते बच्चे बड़े हो गए और मैं भी दादा-नाना बन गया हूं. अब मैं आपसे क्या मांगू? जब आपने अपना कलेजा (पत्नी रोशनी बानो) निकाल कर मुझे दे दिया. अपने पक्ष में मतदान की अपील करते हुए खान ने कहा कि आदमी वही हूं. आपका जांचा, परखा, विश्वास पात्र, बस इस बार अलमारी के निशान पर बटन दबाना है. इस बार सर्व समाज के लोगों ने तय किया है कि मैं चुनाव लड़ूं और मैं इस भाव विभौर आग्रह को टाल नहीं सका.'

'पर्ची वाली सरकार का खेल खत्म'

खान ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि, 'हां मेरे पास पार्टी नहीं है, लेकिन मेरे पास जनता है, और जनता ने अब पूर्ण मानस बना लिया है कि कांग्रेस की विदाई तय है'. खान ने कहा कि कांग्रेस के लोग मतदाताओं को डरा धमका रहे हैं कि हमारा राज वापस आएगा तो हम तुम्हे देख लेंगे. खान ने कहा किसी से डरने की जरूरत नहीं है. इनके जाने का समय आ गया है. खान ने कहा कि पर्ची वाली सरकार का खेल अब खत्म है.

ये भी पढ़ें:- 30 साल से डीडवाना में नहीं जीता कोई निर्दलीय उम्मीदवार, क्या इस बार यूनुस खान दोहरा पाएंगे इतिहास?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close