विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Voting: बूंदी-भरतपुर-डीडवाना-कोटा-जालोर के EVM खराब, घंटो से कतारों में खड़े वोटर हो रहे नाराज

बूंदी जिले की तीनों विधानसभाओं में शांतिपूर्ण मतदान जारी है. हालांकि, कुछ बूथों पर ईवीएम मशीन में तकनीकी खराबी आने की सूचना है. 

Read Time: 3 min
Rajasthan Voting: बूंदी-भरतपुर-डीडवाना-कोटा-जालोर के EVM खराब, घंटो से कतारों में खड़े वोटर हो रहे नाराज
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Rajasthan Elections 2023 Voting: राजस्थान के बूंदी, भरतपुर, डीडवाना, कोटा और जालोर जिलों में विधानसभा चुनाव के दौरान ईवीएम मशीनों में खराबी की कई शिकायतें सामने आई हैं. इनमें से कुछ स्थानों पर मतदान देरी से शुरू हुआ है तो वहीं कुछ स्थानों पर अभी भी मतदाताओं को लंबी कतारों में खड़े होकर परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

बूंदी में खराब हुई ईवीएम

बूंदी जिले में तीनों विधानसभाओं में ईवीएम मशीनों में खराबी की शिकायतें मिली हैं. बूंदी शहर के नैनवा रोड संस्कृत स्कूल के बूथ 60 पर 29 मिनट तक मतदान रुका रहा. लालपुरा बूथ पर ईवीएम मशीन में आई तकनीकी खराबी के कारण मतदान बाधित रहा. भरतपुर जिले के एक बूथ पर ईवीएम मशीन खराब होने के कारण मतदान शुरू नहीं हो सका है.

डीडवाना में दो बूथ पर खराब हुई ईवीएम

डीडवाना विधानसभा क्षेत्र के दो बूथों पर ईवीएम मशीनें खराब हो गई हैं. डीडवाना शहर के बूथ संख्या 46 और आजवा गांव के बूथ संख्या 56 पर ईवीएम मशीनें खराब होने के कारण मतदान शुरू नहीं हो सका है. मतदाताओं को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

कोटा में बूथ संख्या 106 पर ईवीएम खराब

कोटा जिले के पीपल्दा विधानसभा क्षेत्र के एक बूथ पर ईवीएम मशीन खराब होने के कारण मतदान शुरू नहीं हो सका है. मतदाताओं की लंबी लाइनें लग गई हैं.

भरतपुर में बूथ नंबर 17 की मशीन खराब होने की सूचना

भरतपुर में बूथ नंबर 17 की मशीन खराब होने की सूचना मिली जहां अभी तक ईवीएम मशीन नहीं हुई है, इसके बारे में संबंधित  अधिकारियों को सूचना दे दी गई है. मशीन को ठीक करने का प्रयास किया जा रहा है.

जालोर में बूथ संख्या 156 पर ईवीएम मशीन ख़राब

जालोर जिले के भीनमाल में एक बूथ पर ईवीएम मशीन में खराबी के चलते मतदान बाधित हुआ. सुबह से ईवीएम में खराबी के चलते मतदाताओं में नाराजगी है. बता दें कि भीनमाल में बूथ संख्या 156 पर ईवीएम मशीन ख़राब,  पुराना जुंजाणी बस स्टैंड के सरकारी विद्यालय के बूथ संख्या 156 पर ईवीएम में ख़राबी के चलते मशीन बार बार बंद हो रही हैं.

डीडवाना में मॉक पोल के दौरान 9 VVPAT मशीन खराब

डीडवाना विधानसभा क्षेत्र में मॉक पोल के दौरान 9 VVPAT मशीन खराब. 8 सीयू यूनिट खराब और सात बीयू यूनिट खराब. 6 VVPAT मशीन को बूथ से तकनीकी खराबी के चलते बदला गया. 3 सीयू यूनिट को इंजिनियर ने बदलकर किया दुरुस्त. मशीन खराब होने से कुछ जगह मतदान देरी से हुआ शुरू.

इन शिकायतों के बाद चुनाव आयोग ने इन बूथों पर तकनीकी टीम भेजी है. टीम मशीनों को ठीक करने का प्रयास कर रही है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Assembly Election 2023 Voting: राजस्थान में पहली बार वोट देने जा रहे युवाओं को पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close