विज्ञापन
Story ProgressBack

अविनाश गहोलत के कैबिनेट मंत्री के रूप में चार्ज लेते ही, ऑफिस देख क्यों भड़की कांग्रेस

राजधानी जयपुर में सचिवालय में अविनाश गहलोत ने कैबिनेट मंत्री के रूप में कुर्सी संभाल ली है. लेकिन उनके ऑफिस को देखकर कांग्रेस भड़क गई और उन पर तंज कसा है.

Read Time: 3 min
अविनाश गहोलत के कैबिनेट मंत्री के रूप में चार्ज लेते ही, ऑफिस देख क्यों भड़की कांग्रेस
अविनाश गहलोत ने मंत्री के रूप में कुर्सी संभाली.

Rajasthan News: राजस्थान में मंत्रिमंडल (Rajasthan Cabinet) के विस्तार के साथ कई मंत्रियों ने सचिवालय में अपनी कुर्सी पर बैठ गए हैं. हालांकि विभाग का बंटवारा नहीं हुआ है तो मंत्री अपने-अपने विभाग आवंटन का इंतजार कर रहे हैं. बता दें, सचिवालय में सभी मंत्रियों के लिए कक्ष आवंटित कर दिये गए हैं. इसके साथ ही नए साल के पहले दिन सचिवालय में चार मंत्रियों ने ऑफिस में आकर अपनी कुर्सी पकड़ ली है. हालांकि, मंत्री अविनाश गहलोत (Avinash Gehlot) ने ऑफिस में चार्ज लिया तो उनके ऑफिस को देखकर कांग्रेस भड़क गई है.

दरअसल, अविनाश गहलोत ने सचिवालय में कैबिनेट मंत्री के रूप में 1 जनवरी को कुर्सी संभाल ली है. उन्होंने कुर्सी संभालने से पहले ऑफिस में पूजा-अर्चना की और उसके बाद कुर्सी पर बैठे. वह अपनी पत्नी और परिवार के साथ सचिवालय पहुंचे थे. इसका वीडियो भी सामने आया है. लेकिन जब वह ऑफिस में कुर्सी पड़ बैठ रहे थे तो उनके ऑफिस को देखकर कांग्रेस ने तंज कसा है.

कांग्रेस ने अविनाश गहलोत के ऑफिस को देखकर क्या कहा

राजस्तान कांग्रेस ने अपने एक्स हैंडल से एक वीडियो शेयर किया, जिसमें देखा जा रहा है कि अविनाश गहलोत अपने ऑफिस में कुर्सी पर बैठ रहे हैं. लेकिन उनके ऑफिस में लगे तस्वीर को देखकर कांग्रेस ने उनपर तंज कसा है. कांग्रेस ने कहा है कि संविधान की शपथ लेकर मंत्री बने... लेकिन कुर्सी पर बैठते ही संविधान निर्माता को हटाकर RSS संस्थापक को ले आए. भाजपा सरकार के मंत्री अविनाश गहलोत ने पदभार ग्रहण करते ही बाबा साहेब अंबेडकर जी और महात्मा गांधी जी की तस्वीर हटा दी.

दरअसल, अविनाश गहलोत ने अपने ऑफिस में आरएसएस संस्थापक केशव बलिराम हेडगेवार, अटल बिहार वाजपेयी, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, पीएम मोदी और सीएम भजनलाल शर्मा की तस्वीर लगाई है. जबकि ऑफिस से महात्मा गांधी और बाबा साहेब अंबेडकर की तस्वीर हटा दी है.

बता दें, 1 जनवरी को सचिवालय में अविनाश गहलोत के अलावा राज्यवर्धन सिंह राठौड़, जवाहर सिंह बेढ़म और जोगाराम पटेल ने अपने ऑफिस में मंत्री के रूप में कुर्सी संभाली है. माना जा रहा है कि 5 जनवरी के बाद मंत्रालय का बंटवारा भी कर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में गृह विभाग के 4 प्रबल दावेदार, लेकिन रेस में यह 2 नाम सबसे आगे!

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close