विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान BJP को बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री राधेश्याम का निधन, भैरोसिंह शेखावत को हराकर पाई थी ख्याति

Radheshyam Ganganagar Passes Away: शनिवार को राजस्थान में भाजपा को बड़ा झटका लगा. पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री राधेश्याम गंगानगर का निधन हो गया. उनके निधन से राजस्थान के सियासी गलियारों में शोक की लहर है. कई नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है.

Read Time: 3 min
राजस्थान BJP को बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री राधेश्याम का निधन, भैरोसिंह शेखावत को हराकर पाई थी ख्याति
भाजपा के वरिष्ठ नेता राधेश्याम गंगानगर.

Radheshyam Ganganagar Passes Away: राजस्थान में भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री राधेश्याम गंगानगर का शनिवार को निधन हो गया. राधेश्याम बीते कई दिनों से बीमार चल रहे थे. उनके निधन के राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर है. पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सचिन पायलट सहित कई नेताओं ने राधेश्याम गंगानगर को श्रद्धांजलि दी है. राधेश्याम राजस्थान के गंगानगर जिले के रहने वाले थे. 1990 के दशक में वो गंगानगर जिले से बड़े नेता थे. राधेश्याम गंगानगर के बेटे वीरेंद्र राजपाल ने उनके निधन की पुष्टि की. आपको बता दें कि राधेश्याम गंगानगर श्रीगंगानगर की राजनीति में एक बड़ा नाम थे. उन्होंने 1993 में तत्कालीन मुख्यमंत्री भैरो सिंह शेखावत को विधानसभा चुनाव में पराजित किया था इस जीत के बाद वह पूरे देश में विख्यात हो गए थे. राधेश्याम गंगानगर के निधन पर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित अनेक नेताओं ने निधन पर शोक व्यक्त किया है.

मिली जानकारी के अनुसार श्रीगंगानगर के भाजपा नेता और पूर्व मंत्री राधेश्याम गंगानगर का आज सुबह निधन हो गया. वे कई समय से बीमार चल रहे थे. कल उन्हें श्रीगंगानगर के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया था लेकिन तबीयत ज्यादा खराब होने के चलते उन्हें जयपुर ले जाया गया और आज करीब 6:30 बजे उनका निधन हो गया.

2018 में लिया था राजनीति से संन्यास

राधेश्याम गंगानगर ने वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ा था लेकिन चुनाव में करारी हार मिली ऐसे में उन्होंने राजनीति से सन्यास ले लिया और अपने बेटे वीरेंद्र राजपाल को राजनितिक बागडोर सौंपी. बता दे कि राधेश्याम गंगानगर चार बार विधायक और एक बार मंत्री रह चुके थे।

राज्य के प्रमुख नेताओं ने जताया शोक

राधेश्याम गंगानगर के निधन पर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, विधानसभा स्पीकर वासुदेव देवनानी सहित अनेक नेताओं ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है. राधेश्याम गंगानगर के निधन का समाचार मिलते ही उनके निवास स्थान पर बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो गए हैं.

यह भी पढ़ें - नेता प्रतिपक्ष का पद, ED कार्रवाई का डर; वो 4 कारण जिसके चलते महेंद्रजीत मालवीय कांग्रेस छोड़ भाजपा में हो रहे शामिल



 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close