विज्ञापन

राजस्थान सीएम ने कोचिंग सेंटर पर कार्रवाई करने के लिए नगरपालिकाओं तक को दिये आदेश, जयपुर में आधा दर्जन सेंटर सीज

राजस्थान में भी नियमों का उल्लंघन करने वाले कोचिंग सेंटरों पर कार्रवाई शुरू हो गई है. इसके लिए सीएम भजनलाल शर्मा ने खुद कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं.

राजस्थान सीएम ने कोचिंग सेंटर पर कार्रवाई करने के लिए नगरपालिकाओं तक को दिये आदेश, जयपुर में आधा दर्जन सेंटर सीज

Rajasthan Coaching Center Seized : दिल्ली में कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में बड़ा हादसा हुआ, जिसमें UPSC की तैयारी कर रहे तीन छात्रों की असामयिक मौत हो गई. नियमों का उल्लंघन कर कोचिंग सेंटर बेसमेंट चलाया जा रहा था, जहां पानी भरने से छात्रों की मौत हो गई. इस मामले में पूरे देश में बवाल मचा है. जबकि राजस्थान में भी भारी संख्या में कोचिंग सेंटर चलाए जा रहे हैं. ऐसे में अब राजस्थान में भी नियमों का उल्लंघन करने वाले कोचिंग सेंटरों पर कार्रवाई शुरू हो गई है. इसके लिए सीएम भजनलाल शर्मा ने खुद कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं. इसके बाद जयपुर में आधा दर्जन से अधिक कोचिंग सेंटरों को सीज किया गया है.

दिल्ली में कोचिंग संस्थान के बेसमेंट में हुए दुर्भाग्य पूर्ण हादसे में UPSC की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों की मृत्यु का समाचार अत्यंत व्यथित करने वाला है. इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के उद्देश्य से, हमारी सरकार द्वारा नगरीय क्षेत्रों में जन सुरक्षा सुनिश्चित करने हेतु प्राधिकरणों, न्यासों, नगर निगमों, परिषदों एवं पालिकाओं को सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं. नियमों का उल्लंघन पाए जाने पर संबंधित व्यक्तियों एवं संस्थाओं के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी. - भजनलाल शर्मा, मुख्यमंत्री राजस्थान

जयपुर में आधा दर्जन कोचिंग सेंटर सीज

जयपुर में कोचिंग सेंटरों के द्वारा सुरक्षा मापदंडों की पालना नहीं करने वाले कोचिंग सेंटरो पर लगातार कार्रवाई की जा रही है. इसी कड़ी में जयपुर के चौमूं शहर में बिना सुरक्षा मापदंडों के चल रहे कोचिंग संस्थानों पर चौमू नगर परिषद प्रशासन ने शिकंजा कसते हुए कार्रवाई की है. नगर परिषद ने आधा दर्जन से ज्यादा कोचिंग सेंटरों को सीज करने की कार्रवाई की है.

चौमूं नगर परिषद के कार्यवाहक आयुक्त सूर्यकांत शर्मा के निर्देश पर टीम कार्रवाई करने के लिए पहुंची. जहां पर शहर के मुख्य बस स्टैंड राधे कॉम्प्लेक्स में संचालित कोचिंग सेंटर को सीज करने की कार्रवाई की गई है.

कोचिंग सेंटर बंद करके मौके से फरार 

चौमूं शहर में करीब 50 से अधिक कोचिंग सेंटर और लाइब्रेरी बिना सुरक्षा उपकरणों के धड़ल्ले से चल रहे हैं. जहां पर दिल्ली में हुए हादसे के बाद चौमूं नगर परिषद प्रशासन एक्टिव हुआ और आज प्रशासन के कर्मचारी मौके पर कार्रवाई करने के लिए पहुंचे. जिससे कोचिंग सेंटर व लाइब्रेरी संचालकों में हड़कंप मच गया. और कई संचालक अपने कोचिंग सेंटर बंद करके मौके से फरार हो गए. मौके पर पहुंची नगर परिषद प्रशासन की टीम ने सभी कोचिंग सेंटर को खाली करवा दिया और छात्र-छात्राओं को मौके से घर के लिए रवाना कर दिया. करीब आधा दर्जन से अधिक कोचिंग सेंटर को सीज करने की कार्रवाई की गई है.

इन कोचिंग सेंटरों के किया गया सीज

नगर परिषद आयुक्त सूर्यकांत शर्मा ने बताया कि चौमूं शहर में बिना सुरक्षा उपकरणों के चल रहे कोचिंग सेंटर में परफेक्ट कोचिंग, एमजीआई कोचिंग, नालन्दा कोचिंग, रीडर्स लाइब्रेरी और एनएफसी जिम को सीज किया गया है. शहर के कचोलिया रोड पर उत्थान कोचिंग व मदर कोचिंग सेंटर पर 5 हजार रुपए के चालान काटने की कार्रवाई की गई है.

य़ह भी पढ़ेंः राजस्थान में 1 अगस्त से करीब 28 लाख वाहन चालकों पर गिरेगी गाज! भरना पड़ सकता है 5000 रुपये तक जुर्माना

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
राजस्थान सीएम ने कोचिंग सेंटर पर कार्रवाई करने के लिए नगरपालिकाओं तक को दिये आदेश, जयपुर में आधा दर्जन सेंटर सीज
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close