विज्ञापन

राजस्थान CM भजनलाल के मंत्री बोले- सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार मेरे विभाग में, 40 अफसरों को कर चुका हूं सस्पेंड

Rajasthan Politics: राजस्थान के सरकारी विभागों में व्यापत भ्रष्टाचार पर प्रदेश सरकार के एक मंत्री का बड़ा बयान सामने आया है. मंत्री ने साफ कहा कि मेरे विभाग में सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार है.

राजस्थान CM भजनलाल के मंत्री बोले- सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार मेरे विभाग में, 40 अफसरों को कर चुका हूं सस्पेंड
राजस्थान सरकार के मुखिया भजनलाल शर्मा और उनके सहयोगी.

Corruption in Rajasthan: राजस्थान में भ्रष्टाचार की जड़ें बेहद गहरी है. सरकार के निर्देश पर एजेंसियां लगातार करप्शन कंट्रोल की कार्रवाई कर रही है. लेकिन भ्रष्टाचार खत्म होना अब भी दूर की कौड़ी साबित हो रही है. इस बीच शुक्रवार को राजस्थान सरकार (Rajasthan Govt) के एक मंत्री ने सार्वजनिक रूप से करप्शन की पोल खोलते हुए अपनी लाचारगी जाहिर की. मंत्री ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार मेरे विभाग में है. मैं 40 अफसरों को सस्पेंड कर चुका हूं. लेकिन इसकी भी एक सीमा है. विभाग भी चलाना है. 

जल जीवन घोटाला सबके सामने हैः कन्हैयालाल चौधरी

दरअसल राजस्थान सरकार के जलदाय मंत्री कन्हैयालाल चौधरी (Kanhaiyalal Chaudhary) ने माना है कि उनके विभाग में भ्रष्टाचार की जड़ें बहुत गहरी है. विधानसभा में अब पेयजल संकट पर चर्चा के दौरान कन्हैया लाल चौधरी ने कहा कांग्रेस के शासन में जल जीवन मिशन (Jal Jival Mission Scam) का घोटाला सबके सामने हैं. इसका खामियाजा हमें 11 सीट चुकाकर अदा करना पड़ा है. 

दरअसल शुक्रवार को विधानसभा में पेयजल पर चर्चा के दौरान कन्हैयालाल चौधरी ने पूर्ववर्ती सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जल जीवन मिशन घोटाले के कारण हमें लोकसभा चुनाव में 11 सीटों पर हार का सामना करना पड़ा.

भ्रष्टाचार इस कदर कि अंदर तक गया तो कोई भी नहीं बचेगाः मंत्री

जलदाय मंत्री ने कहा कि मैं अभी तक 40 अधिकारियों को सस्पेंड कर चुका हूँ लेकिन इसकी भी एक सीमा है विभाग भी चलाना है. अगर सबकी जाँच करूँगा तो विभाग का काम का चलाना मुश्किल हो जाएगा. अगर मैं अंदर तक गया तो मेरे विभाग में एक भी नहीं बचेगा. इस लेवल का भ्रष्टाचार है. ज्यादा मैं कह नहीं सकता. मेरे पास विभाग है, मुझे विभाग को भी चलाना है. 

मंत्री ने आगे कहा कि इस लेवल का भ्रष्टाचार जड़ें जमा चुका है लेकिन सिस्टम को ठीक करने की कोशिश की जा रही है. नई भर्तियों के लिए प्रयास जारी है. जल्द ही इंजीनियर स्तर की नई भर्तियां होंगी. 

"कांग्रेस ने जो करप्शन किए उसकी कीमत हम चुका रहे"

जल जीवन मिशन में लक्ष्य की प्राप्ति के लिए केंद्र सरकार से 2027 तक का समय लिया गया है. कार्य में तेज़ी लाने की कोशिश की जा रही है. कांग्रेस के शासन के समय जो करप्शन वह उसकी क़ीमत जल संकट के रूप में हमारी सरकार को चुकानी पड़ रही है. हमारी सरकार राजस्थान में जलापूर्ति ठीक कर देगी. 

पानी खत्म होगा तो बालाजी ही वापस ला सकते हैंः कन्हैयालाल चौधरी

पानी तो बालाजी लाएंगे बयान पर कांग्रेस के हमले पर जलदाय मंत्री ने कहा- हम बिजली पैदा कर सकते हैं, लेकिन पानी पैदा नहीं कर सकते. पानी खत्म हो जाएगा तो बालाजी महाराज ही वापस ला सकते हैं. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा कमेंट कर रहे थे, बार-बार बालाजी महाराज को टारगेट कर रहे थे. सिर्फ एक वर्ग विशेष को खुश करने के लिए इन्होंने बालाजी पर ही विश्वास करना छोड़ दिया.

यह भी पढ़ें - राजस्थान में कब सुलझेगी पेयजल समस्या? सदन में हंगामे के बीच सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच चलता रहा आरोप-प्रत्यारोप

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पकिस्तान से सटी भारतीय सीमा पर मिला बम, सुनसान इलाके में तेज धमाके के साथ BSF ने किया डिफ्यूज
राजस्थान CM भजनलाल के मंत्री बोले- सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार मेरे विभाग में, 40 अफसरों को कर चुका हूं सस्पेंड
Daughters are doing wonders in football in Kota, Rajasthan made national football champion after 40 years
Next Article
Rajasthan: कोटा में बेटियां कर रहीं फुटबॉल में कमाल, 40 साल बाद राजस्थान को बनाया नेशनल फुटबॉल चैंपियन
Close