विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान सीएम भजनलाल शर्मा ने किए गिर्राज महाराज के दर्शन, श्रीनाथ जी व मुखारविंद मंदिर में किया दुग्धाभिषेक

सीएम भजनलाल शर्मा ने राजस्थान में जारी हीटवेव को लेकर कहा कि गिर्राज जी और इंद्रदेव भगवान से प्रार्थना है की आने वाले समय में प्रदेश के अंदर अच्छी बारिश हो किसान और आमजन खुशहाल हो.

Read Time: 3 mins
राजस्थान सीएम भजनलाल शर्मा ने किए गिर्राज महाराज के दर्शन, श्रीनाथ जी व मुखारविंद मंदिर में किया दुग्धाभिषेक

Rajasthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (Bhajanlal Sharma) गिर्राज महाराज (Girraj Maharaj) के दर्शन करने शुक्रवार देर रात्रि को डीग (Deeg) जिले के गांव पूछरी पहुंचे. यहां उन्होंने पूछरी का लौठा (Poonchhari Ka Lautha) मंदिर और मुखारविंद मंदिर (Mukharvind Temple) पहुंच दर्शन किए. इसके बाद रात्रि विश्राम कर सुबह श्रीनाथ जी मन्दिर (Shrinathji Temple) पहुंच सीएम मंगला आरती में शामिल हुए.

गिर्राज तलहटी में मौजूद दाऊजी मन्दिर पहुंच दर्शन करने के बाद सीएम ने बंदरों को चना, केला और पक्षियों को अनाज डाला. उसके बाद सीएम ने श्रीनाथ जी मंदिर और मुखारविंद मंदिर में पहुंच दुग्धाभिषेक किया. दोनों मंदिरों में पंडितों के द्वारा मंत्रोचारण और पंचामृत से दुग्धाभिषेक कराया. सीएम भजनलाल शर्मा ने गिर्राज महाराज के दर्शन कर देश प्रदेश की खुशहाली की कामना की. गिर्राज महाराज के दर्शन के बाद उनको भरतपुर स्थित लुधाबई हनुमान जी के दर्शन भी करने थे, लेकिन जयपुर में मीटिंग होने के चलते वह सीधे गिर्राज महाराज के दर्शन कर जयपुर निकल गए.

'विकसित राजस्थान की कल्पना आगे बढ़ेगी'

इस दौरान सीएम ने कहा, 'मैं गिर्राज जी आता रहता हूं. मैंने गिर्राज जी से देश और प्रदेश में सुख शांति बनी रहे की कामना की है. साथ ही हमारा देश-प्रदेश आगे बढ़े और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश ऊंचाईयों को छुएं, ऐसी कामना की है. आने वाले समय में बीजेपी की केंद्र में तीसरी बार बड़े बहुमत के साथ सरकार आ रही है, और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री की शपथ लेंगे. जनता ने जिस तरह का विश्वास और समर्थन पूरे देश के अंदर प्रकट किया है उसे देखकर मैं कह सकता हूं कि आने वाले समय में अपना प्रदेश और देश प्रधानमंत्री ने विकसित भारत और विकसित राजस्थान की जो कल्पना की है, वो आगे बढ़ेगी.

'आज जयपुर में पुलिस विभाग की मीटिंग है'

सीएम ने राजस्थान में जारी हीटवेव को लेकर कहा कि गिर्राज जी और इंद्रदेव भगवान से प्रार्थना है की आने वाले समय में प्रदेश के अंदर अच्छी बारिश हो किसान और आमजन खुशहाल हो. मीटिंग सतत प्रक्रिया है. हमने सभी अधिकारियों को 28 और 29 को उनके प्रभार वाले जिले में भेजा था. वह सभी जगह गए हैं, और उन्होंने वहां जाकर के बिजली, पानी, स्वास्थ्य की कमियों को जाना है और रिपोर्ट तैयार की है. आज इसी पर चर्चा होगी. इसके साथ ही अन्य कई आगामी कार्य हैं, उनके बारे में बैठक लेने के साथ औचक निरीक्षण किए हैं. आज पुलिस विभाग की मीटिंग है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
1 जुलाई से लागू होने जा रहा है तीन नए कानून, सुधांश पंत ने विभागों को दिये यह निर्देश
राजस्थान सीएम भजनलाल शर्मा ने किए गिर्राज महाराज के दर्शन, श्रीनाथ जी व मुखारविंद मंदिर में किया दुग्धाभिषेक
how much rich is banswara mp rajkumar roat who won on bharat adivasi party ticket
Next Article
Rajasthan Politics: बांसवाड़ा के लोकसभा सांसद राजकुमार रोत कितने अमीर हैं
Close
;