विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान के मुख्यमंत्री चयन के लिए भाजपा ने तय किए पर्यवेक्षक, राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पांडेय तय करेंगे नाम

राजस्थान में जनादेश हासिल करने के बाद भाजपा में मुख्यमंत्री का नाम फाइनल करने की कवायद जारी है. इसे लेकर भाजपा ने आज राजस्थान के लिए तीन पर्यवेक्षकों के नाम का ऐलान किया है. ये लोग विधायकों से बात कर नए सीएम का नाम आलाकमान को सुझाएंगे.

Read Time: 3 min
राजस्थान के मुख्यमंत्री चयन के लिए भाजपा ने तय किए पर्यवेक्षक, राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पांडेय तय करेंगे नाम
केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह.

Rajasthan CM Face Race: राजस्थान के मुख्यमंत्री चयन के लिए भाजपा ने तीन पर्यवेक्षकों (BJP Observers for Rajasthan) के नाम का ऐलान कर दिया है. प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के चयन के लिए भाजपा के तीनों नेता जयपुर आएंगे. यहां नव निर्वाचित विधायकों और पार्टी नेताओं से बातचीत के बाद ये अगले मुख्यमंत्री के नाम की सिफारिश आलाकमान से करेंगे. पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट के आधार पर भाजपा प्रदेश में अगला सीएम बनाएगी. राजस्थान के मुख्यमंत्री चयन के लिए भाजपा द्वारा नियुक्त किए गए पर्यवेक्षकों में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पांडेय हैं. जो जयपुर आकर विधायकों से बात कर नए सीएम के नाम का चयन करेंगे. 

राजस्थान सहित एमपी और सीजी के लिए भी भाजपा ने पर्यवेक्षक नियुक्त किए हैं.

राजस्थान सहित एमपी और सीजी के लिए भी भाजपा ने पर्यवेक्षक नियुक्त किए हैं.

राजस्थान के अलावा मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लिए भाजपा ने पर्यवेक्षकों के नाम की घोषणा की है. मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के चयन की जिम्मेदारी हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. के लक्ष्मण और राष्ट्रीय सचिव आशा लाकड़ा को सौंपी गई है. 

वहीं छत्तीसगढ़ के लिए केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, सर्वानंद सोनोवाल और दुष्यंत कुमार गौतम को पर्यवेक्षक बनाया गया है.  

बात राजस्थान की करें तो यहां के मुख्यमंत्री चयन के लिए नियुक्त किए पर्यवेक्षकों में से राजनाथ सिंह के बारे में तो किसी को कुछ कहने की जरूरत है नहीं, राजस्थान अलग-अलग जिम्मेदारियां लेकर आते रहे हैं. भाजपा के वरिष्ठ नेताओं में शामिल राजनाथ इस समय केंद्रीय रक्षा मंत्री है. 

दो अन्य चेहरे जिनमें छत्तीसगढ़ से ताल्लुक रखने वाली सरोज पांडेय को सांसदी, विधायकी का लंबा राजनीतिक अनुभव है, नारी शक्ति वंदन को देखते हुए महिला चेहरा है, यूपी चुनाव में सह प्रभारी रही हैं. वहीं तावड़े को बाहरी और अनबायस चेहरे के तौर पर भेजा गया है जो महाराष्ट्र की सियासत में पकड़ रखते हैं, इससे पहले बिहार, हरियाणा के प्रभारी रहे हैं.

यह भी पढ़ें - 

भाजपा विधायक कंवर लाल मीणा ने 'बाड़ेबंदी' के आरोपों का किया खंडन, कहा- दुष्यंत सिंह पर लगे आरोप बेबुनियाद

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close