विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan CM Oath Ceremony: राजस्थान के 14वें मुख्यमंत्री बने भजनलाल शर्मा, दिया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा बने डिप्टी CM

Rajasthan CM Oath Ceremony:भजनलाल शर्मा राजस्थान के 14वें मुख्यमंत्री बन गए हैं. साथ में दिया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली.

Read Time: 2 min
Rajasthan CM Oath Ceremony: राजस्थान के 14वें मुख्यमंत्री बने भजनलाल शर्मा, दिया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा बने डिप्टी CM

Rajasthan CM Oath Ceremony: भजनलाल शर्मा राजस्थान के 14वें मुख्यमंत्री बन गए हैं. साथ में दिया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इस दौरान मंच पर PM मोदी समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहे. 

भाजपा नेता दीया कुमारी ने राजस्थान की उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली

भाजपा नेता प्रेम चंद बैरवा ने राजस्थान के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली

कौन हैं भजन लाल शर्मा ?

56 साल भजन लाल शर्मा भरतपुर के रहने वाले हैं. हालांकि, का निवास जयपुर के जवाहर सर्किल पर है. वहीं, उन पर बाहरी होने के आरोप लग रहा था लेकिन इसके बावजूद सांगानेर से बड़े अंतर से जीत दर्ज की. कांग्रेस के पुष्पेंद्र भारद्वाज को उन्होंने 48081 वोटों से हराया. उन्हें संघ और संगठन दोनों का करीबी माना जाता है. पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने उनके नाम का प्रस्ताव रखा और इस पर सर्वसम्मति से चुन लिया गया.

भजन लाल शर्मा संगठन के लिए लंबे समय से काम कर रहे हैं. वह प्रदेश महामंत्री के तौर पर कार्य करते रहे हैं. बीजेपी ने उन्हें पहली बार जयपुर की सांगानेर जैसी सुरक्षित सीट से चुनाव लड़ाया. पिछले विधायक का टिकट काटकर भजनलाल शर्मा को प्रत्याशी बनाया गया था.

 यह भी पढ़ें-  LIVE: राजस्थान के 15वें मुख्यमंत्री बने भजनलाल शर्मा, राज्यपाल कलराज मिश्र ने दिलाई शपथ

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close