विज्ञापन
Story ProgressBack

बाहरी एजेंसी को प्रचार की कमान सौंपी इसलिए हारी पार्टी.... हार पर भड़के कांग्रेस विधायक ज़ुबैर खान

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए प्रदेश में कांग्रेस के प्रचार की कमान PR कंपनी डिज़ाइन बॉक्स्ड को दी गई थी. चुनाव से पहले प्रदेशाध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा और एजेंसी के बीच भी मनमुटाव की खबरें आईं थीं. 

Read Time: 2 min
बाहरी एजेंसी को प्रचार की कमान सौंपी इसलिए हारी पार्टी.... हार पर भड़के कांग्रेस विधायक ज़ुबैर खान
रामगढ़ से कांग्रेस के विधायक ज़ुबैर खान

Rajasthan Election Result 2023: प्रदेश में विधानसभा चुनाव में हुई कांग्रेस की करारी हार के बाद कांग्रेस के नेता हार पर अपने बयान दे रहे हैं. रविवार को नतीजों के बाद पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के OSD लोकेश शर्मा ने हार की वजह अशोक गेहलोत को बताया था. उन्होंने कहा था कि ' गहलोत की ज़िद की वजह से कांग्रेस चुनाव हारी है, यह कांग्रेस की नहीं, अशोक गहलोत की हार है' 

अब रामगढ़ से कांग्रेस के विधायक ज़ुबैर खान ने भी पार्टी की बुरी हार की वजह पार्टी में कोर्डिनेशन और मैनजमेंट नहीं होना बताया है. विधायक ज़ुबैर खान ने चुनाव प्रचार की कमान बाहरी एजेंसी को सौंपने पर भी ऐतराज़ जताया है. उन्होंने कहा कि प्रचार की कमान बाहरी एजेंसी को दी गई, जबकि यह कमान पार्टी के सीनियर नेताओं के पास होनी चाहिए थी. 

दरअसल, प्रदेश में कांग्रेस के प्रचार की कमान PR कंपनी डिज़ाइन बॉक्स्ड को दी गई थी. चुनाव से पहले प्रदेशाध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा और एजेंसी के बीच भी मनमुटाव की खबरें आईं थीं. 

कांग्रेस विधायक ने कहा, पार्टी में कोई प्रॉपर मैनेजमेंट नहीं था, पार्टी ने कार्यकर्ताओं और विधायकों के साथ सही मेल-जोल स्थापित नहीं किया. ज़ुबैर खान रामगढ़ से विधायक चुने गए हैं. उन्हें उनकी पत्नी और गहलोत सरकार में मंत्री रहीं सफिया ज़ुबैर का टिकट काट कर पार्टी ने उम्मीदवार बनाया था. 

वहीं, CLP लीडर की नियुक्ति पर ज़ुबैर खान ने कहा कि, CLP लीडर ऐसे व्यक्ति को बनाया जाना चाहिए जो सदन और सदन के बाहर सरकार की नीतियों का खुलकर विरोध कर सके और आने वाले लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी को मज़बूत कर सके. 

यह भी पढ़ें- राजनीति से ब्रेक लेने की बात से पलटे सतीश पूनियां, बोले, 'भावुक हो कर दी थी पोस्ट'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close