विज्ञापन
Story ProgressBack

Corona Cases in Rajasthan: राजस्थान में तेजी से पैर पसार रहा कोरोना, अब अजमेर में 55 वर्षीय महिला मिली संक्रमित

अजमेर में कोरोना के फिर से दस्तक दे दी है. यहां 55 वर्षीय एक महिला की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आई है. इसके बाद से ही स्वास्थ्य विभाग की टीम महिला की तलाश में जुटी हुई है.

Read Time: 3 min
Corona Cases in Rajasthan: राजस्थान में तेजी से पैर पसार रहा कोरोना, अब अजमेर में 55 वर्षीय महिला मिली संक्रमित
फाइल फोटो.

Rajasthan Corona Update: राजस्थान में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट JN.1 की दस्तक के बाद राज्य सरकार ने सभी जिलों में प्रशासन, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य महकमें को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं. इसके बाद से ही धार्मिक पर्यटन नगरी अजमेर में लोगों की टेस्टिंग बढ़ा दी गई है. लेकिन मंगलवार रात किशनगढ़ में एक 55 वर्षीय महिला के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद चिकित्सा विभाग में हड़कंप मच गया है. चिकित्सा विभाग के अनुसार, कोविड-19 के नए वेरिएंट JN.1 का अजमेर के किशनगढ़ में यह पहला मामला है. 

नाम-पता भी निकला फर्जी

55 वर्षीय महिला की पॉजिटिव रिपोर्ट जयपुर के एसएमएस मेडिकल कॉलेज से अजमेर को प्राप्त हुई थी. बीमार होने के चलते महिला ने जयपुर एसएमएस मेडिकल कॉलेज में अपनी जांच करवाई थी. जांच के दौरान संक्रमित महिला ने पर्ची में अपने घर का पता और मोबाइल नंबर अजमेर के किशनगढ़ लिखवाया था. रात 8:00 बजे मेडिकल बुलेटिन में महिला की रिपोर्ट पॉजीटिव आई थी. संक्रमित महिला द्वारा लिखा गए नाम पते और मोबाइल नंबर की जांच की गई तो वह सभी गलत पाए गए. इसके बाद जयपुर मेडिकल टीम ने अजमेर सीएमएचओ अनुज कुमार पींगोलिया से संपर्क किया. फिर उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की एक टीम को किशनगढ़ की मेडिकल टीम से संपर्क कर संक्रमित महिला की तलाश शुरू कर दी. 

अभी तक शुरू नहीं हुआ इलाज 

खबर लिखे जाने तक महिला का कोई पता नहीं चल सका. महिला के मिलने के बाद महिला का इलाज शुरू किया जाएगा. ऐसे में महिला के संपर्क में आने वाले परिजन वह अन्य को भी अब कोविड होने का अंदेशा है. वहीं अजमेर के जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में बनाए गए कोविड संक्रमित वार्ड में पिछले दिनों आठ संदिग्ध मरीज भर्ती हुए थे. इन सभी मरीजों की रिपोर्ट देर शाम माइक्रो बायोलॉजी लैब से मिल गई. वार्ड में भर्ती सभी मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. इन सभी का वार्ड में इलाज चल रहा है. आज संभवत सभी मरीजों को जनरल वार्ड में अलग-अलग शिफ्ट कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:- BJP विधायकों ने जयपुर में डाला डेरा! बस फोन आने का इंतजार, क्या आज होगा मंत्रिमंडल विस्तार?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close