विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 21, 2023

राजस्थान में प्रत्याशियों की घोषणा के साथ जश्न का माहौल, टोंक से पायलट समर्थकों में उत्साह

राजस्थान में बहुप्रतिक्षित विधानसभा प्रत्याशियों के लिस्ट जारी होने के बाद समर्थकों के बीच जश्न का माहौल शुरू हो गया. जगह-जगह ढ़ोल-नगाड़ों और अतिशबाजी देखने को मिल रही है. कार्यकर्ता एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशियां बांट रहे हैं. 

Read Time: 5 min
राजस्थान में प्रत्याशियों की घोषणा के साथ जश्न का माहौल, टोंक से पायलट समर्थकों में उत्साह
कांग्रेस की पहली सूची जारी होने के बाद जश्न में डूबे कांग्रेसी

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टियों ने अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा करना शुरू कर दिया है. शनिवार को बहुप्रतिक्षित कांग्रेस की सूची जारी हुई और बीजेपी ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी की. प्रत्याशियों के लिस्ट जारी होने के बाद समर्थकों के बीच जश्न का माहौल शुरू हो गया. जगह-जगह ढ़ोल-नगाड़ों और अतिशबाजी देखने को मिल रही है. कार्यकर्ता एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशियां बांट रहे हैं. 

सचिन पायलट के नाम की घोषणा पर टोंक में जश्न 

टोंक से विधायक ओर CWC सदस्य सचिन पायलट के नाम की घोषणा कांग्रेस की पहली सूची में होने पर टोंक घंटाघर पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी कर मिठाईयां बांटी और जश्न मनाया. 2018 विधानसभा चुनाव में सचिन पायलट ने टोंक सीट से चुनाव लड़ते हुए बीजेपी के यूनुस खान को 54 हजार 179 वोटों से हराया था और एक बड़ी जीत हासिल की थी और यह टोंक सीट पर अब तक कि सबसे बडी जीत थी.

गौरतलब है टोंक सीट पर किसी कांग्रेसी ने आज तक लगातार दूसरा चुनाव नही जीता है. अब एक बार फिर से पायलट के नाम की घोषणा कांग्रेस ने इस सीट के लिए प्रत्याशी के रूप में की है. हालांकि सचिन पायलट अपने पिछले टोंक दौरे पर खुद टोंक से दुबारा चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुके थे और अपने लिए पिछली जीत से ज्यादा बड़ी जीत के नाम पर वोट मांग कर गए थे. ऐसे में अब उनके नाम की घोषणा पहली सूची में हुई है तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल है.

सूची जारी होने के बाद जश्न मनाते कार्यकर्ता

सूची जारी होने के बाद जश्न मनाते कार्यकर्ता

चूरू से हरलाल सारण बनाए गए भाजपा प्रत्याशी 

नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ के बेहद करीबी हरलाल सारण को चूरू से बीजेपी ने टिकट दिया है. टिकट मिलते ही सारण के समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई. भाजपा ने चूरू विधानसभा में बड़ा प्रयोग करते हुए बीजेपी ने सारण को उतारा है, और तारानगर विधानसभा से राजेन्द्र राठौर को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. चूरू से प्रत्याशी बनाए जाने के बाद  हरलाल सारण ने राजेंद्र राठौड़ और पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का आभार जताया. राठौर हरलाल सारण को अपना हनुमान बताते हैं.

 बांसवाड़ा के घाटोल विधानसभा में विधायक हरेंद्र निनामा उम्मीदवार घोषित

भारतीय जनता पार्टी ने बांसवाड़ा जिले की घाटोल विधानसभा क्षेत्र में वर्तमान विधायक हरेंद्र निनामा का टिकट काटकर उसके स्थान पर पूर्व सांसद मान शंकर निनामा को अपना प्रत्याशी घोषित किया है. निनामा का नाम भाजपा की लिस्ट में आने के बाद निनामा को शुभकामना और बधाई देने वाले कार्यकर्ताओं ने निनामा का फूल माला एवं पुष्पहार बनाकर स्वागत अभिनंदन किया. इस अवसर पर प्रत्याशी मान शंकर निनामा ने कहा कि वह पार्टी के पुराने कार्यकर्ता हैं और पूर्व में सांसद के रूप में भी अच्छा कार्य किया है और पार्टी ने इसी को देखते हुए घाटोल विधानसभा क्षेत्र से उनको प्रत्याशी घोषित किया है.

सिरोही जिले की तीनों सीट पर टिकट मिलने से कार्यकर्ताओ में खुशी की लहर

सिरोही जिले की तीनों सीट पर भाजपा ने प्रत्याशियों नामों की घोषणा कर दी है जिससे कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ गई. आबु रोड में कार्यकर्ताओ ने पटाखे फोड़कर खुशी जताई. पालिका चेयरमैन मगन्दान चरण, भूपेंद्र सम्भरीया समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता जता रहे खुशी, सिरोही से ओटाराम देवासी, रेवदर से जगसीराम कोली, पिण्डवरा से समाराम को टिकट मिला है. 

यह भी पढ़ें- राजस्थान में कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गहलोत-पायलट यहां से लड़ेंगे चुनाव

यह भी पढ़ें- भाजपा की दूसरी लिस्ट में वसुंधरा खेमे के कई नेताओं को मिला टिकट, इन 7 विधायकों के टिकट कटे

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close