विज्ञापन
Story ProgressBack

लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने राजस्थान की सभी सीटों पर बनाए समन्वयक, मोबाइल नंबर के साथ जारी किया ये लिस्ट

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने राजस्थान की सभी 25 सीटों के लिए समन्वयक की घोषणा की है. पार्टी की ओर से समन्वयकों की सूची जारी की गई है. जिसमें सभी समन्वयकों का मोबाइल नंबर भी शामिल है.

Read Time: 3 min
लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने राजस्थान की सभी सीटों पर बनाए समन्वयक, मोबाइल नंबर के साथ जारी किया ये लिस्ट
लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की समन्यकों की सूची.

Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान की सभी 25 लोकसभा सीटों पर शुरुआती दो चरणों में मतदान होना है. इसके लिए प्रचार अभियान जोर पकड़ चुका है. दूसरे चरण के नामांकन की आखिरी तिथि कल यानि की 4 अप्रैल है. लगभग सभी सीटों पर भाजपा-कांग्रेस के उम्मीदवारों ने नामांकन भर दिया है. जिन सीटों पर नामांकन शेष हैं वहां गुरुवार को नामांकन के आखिरी दिन पर्चा दाखिल किया जाना है. नॉमिनेशन के बाद अब प्रचार अभियान तेज हो चुका है. बीते 3-4 दिनों में भाजपा खेमे से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा प्रचार रैलियों को संबोधित कर चुके हैं. दूसरी ओर कांग्रेस से प्रदेश स्तरीय नेताओं की रैलियां जारी है. इस बीच बुधवार शाम भाजपा ने राजस्थान की सभी 25 लोकसभा सीटों के लिए समन्वयक की घोषणा की है. 

दरअसल भाजपा ने राजस्थान की सभी 25 सीटों के लिए समन्वयक की घोषणा की है. पार्टी की ओर से समन्वयकों की सूची जारी की गई है. जिसमें सभी समन्वयकों का मोबाइल नंबर भी शामिल है. इस लिस्ट को राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी के निर्देशानुसान बनाया गया है. 

प्रदेश उपाध्यक्ष नारायण पंचारिया के हस्ताक्षर से जारी हुई इस लिस्ट में प्रदेश की सभी 25 सीटों पर बनाए गए समन्वयक का नाम शामिल है. इसमें आस-पास की दो-दो लोकसभा सीटों पर एक ही नेता को समन्यवक बनाया गया है. 

देखें लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा के समन्वयकों की लिस्ट

श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ लोकसभा सीट- बिहारीलाल विश्नोई
बीकानेर लोकसभा सीट - जुगलकिशोर व्यास
चूरू लोकसभा सीट- माधोराम चौधरी
सीकर लोकसभा सीट- रामलाल शर्मा
जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट- निर्मल कुमावत
जयपुर लोकसभा सीट- शैलेंद्र भार्गव
अलवर लोकसभा सीट- लक्ष्मीकांत भार्गव
भरतपुर लोकसभा सीट- भूपेंद्र सैनी
करौली और धौलपुर लोकसभा सीट- मानसिंह गुर्जर
दौसा लोकसभा सीट- प्रभुलाल सैनी
अजमेर लोकसभा सीट- प्रसन्नचंद मेहता
नागौर लोकसभा सीट- राजेंद्र गहलोत
पाली लोकसभा सीट- जगवीर छाबा
जोधपुर लोकसभा सीट- देवेंद्र जोशी
बाड़मेर लोकसभा सीट- मदन राठौड़
जालोर सिरोही लोकसभा सीट- महेंद्र बोहरा
उदयपुर लोकसभा सीट- प्रमोद सामर
बांसवाड़ा लोकसभा सीट- चु्न्नीलाल गरासिया
चित्तौड़गढ़ लोकसभा सीट- नाहर सिंह जोधा
राजसमंद लोकसभा सीट- पुष्प जैन
भीलवाड़ा लोकसभा सीट- अतर सिंह भडाणा

लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की समन्यकों की लिस्ट.

लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की समन्यकों की लिस्ट.

चुनाव तक सभी समन्यवक अपने क्षेत्रों में रहकर करेंगे काम

लोकसभा चुनाव के लिए सभी सीटों पर बनाए गए समन्वयकों में तीन नेता राज्यसभा के सांसद हैं. जबकि एक नेता प्रदेश उपाध्यक्ष है. नागौर में राजेंद्र गहलोत, बाड़मेर में मदन राठौड़ और बांसवाड़ा में समन्वयक बनाए गए चुन्नीलाल गरासिया राज्यसभा सांसद हैं. जबकि चित्तौड़गढ़ लोकसभा सीट के समन्यवक बनाए गए नाहर सिंह जोधा प्रदेश उपाध्यक्ष हैं. ये सभी समन्यवक लोकसभा चुनाव तक संबंधित लोकसभा क्षेत्र में सक्रिय रहकर कैंपेनिंग सहित अन्य कामों का मैनेजमेंट देखेंगे. 

यह भी पढ़ें - वसुंधरा के बेटे के लिए जेपी नड्डा ने मांगे वोट, इंडी एलायंस पर कहा- अधिकांश नेता या तो जेल में जा फिर बेल पर
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close