विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 24, 2023

भाजपा को दिया अल्टीमेटम खत्म, 2 नवंबर को चित्तौड़गढ़ से दो नामांकन भरेंगे चंद्रभान सिंह आक्या

Rajasthan Election: राजस्थान में भाजपा की दूसरी लिस्ट जारी होते ही फिर से विरोध शुरू हो गया है. इस बार पार्टी नेताओं ने प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी के गृह जिले चित्तौड़गढ़ से मोर्चा खोला है. जहां से भाजपा ने मौजूदा विधायक चंद्रभान सिंह आक्या का टिकट काट दिया है.

Read Time: 4 min
भाजपा को दिया अल्टीमेटम खत्म, 2 नवंबर को चित्तौड़गढ़ से दो नामांकन भरेंगे चंद्रभान सिंह आक्या
चित्तौड़गढ़ में अपने समर्थकों के बीच भाजपा नेता चंद्रभान सिंह आक्या.

Rajasthan News:  राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की दूसरी लिस्ट पर जारी गतिरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है. पार्टी द्वारा सीटिंग विधायक का टिकट काटे जाने का सबसे पूरजोर विरोध चित्तौड़गढ़ में देखने को मिल रहा है. जहां पार्टी ने चंद्रभान सिंह आक्या का टिकट काटकर नरपत सिंह राजवी को उम्मीदवार बनाया है. आक्या का टिकट काटे जाने के खिलाफ चित्तौड़गढ़ में भारी विरोध हो रहा है. आज आक्या द्वारा पार्टी आलाकमान को दिया गया दो दिन का अल्टीमेटम खत्म हो गया. लेकिन अभी तक पार्टी से कोई आक्या से कोई ठोस आश्वासन नहीं मिला है. 

ऐसे में मंगलवार को युवा सम्मेलन चन्द्रभान सिंह आक्या ने अपने बैलेंस विरोध को आगे बढ़ा दिया है. युवा सम्मेलन में चन्द्रभान सिंह आक्या ने कहा कि वो दो नवम्बर को चित्तौड़गढ़ सीट से अपने दो नामांकन दाखिल करेंगे, जिसमें एक भाजपा से होगा और दूसरा निर्दलीय.

आक्या को उम्मीद हैं कि अंतिम समय तक उन्हें भाजपा का सिंबल मिल सकता है. यदि भाजपा ने उन्हें अपना सिंबल नहीं दिया तो वो निर्दलीय मैदान में होंगे. 


मंगलवार को आक्या ने कहा कि उन्हें आलाकमान पूरा विश्वास हैं. वो चुनाव लड़ेंगे. इसके लिए आगामी दो दिन में शहर की एक होटल के बेसमेंट में चुनावी कार्यालय खोल दिया जाएगा. उन्होंने अपने समर्थकों को आश्वस्त किया कि वह किसी भी कंडीशन में चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि 2 नवम्बर को बड़ी संख्या में लोग पर्चा दाखिला के समय मौजूद रहेंगे. 

चित्तौड़गढ़ में चंद्रभान सिंह आक्या के समर्थन में लगे पोस्टर.

चित्तौड़गढ़ में चंद्रभान सिंह आक्या के समर्थन में लगे पोस्टर.


राजवी वापस जाओ के लगे होर्डिंग्स
शहर में आयोजित हुए सम्मेलन के बाहर राजवी वापस जाओ के होर्डिंग्स लगे हुए थे. वही सम्मेलन में युवाओं के हाथों में भी राजवी गो बैक लिखी तख्तियां हाथों में देखी गई. चित्तौड़गढ़ सीट पर राजवी को टिकीट देने के साथ ही भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी के गृह जिले में घमासान मचा हुआ हैं.

विधायक आक्या को जान से मारने की धमकी
इधर पीछे दो दिन से अज्ञात व्यक्ति ने विधायक चन्द्रभान सिंह आक्या को चुनाव नही लड़ने को लेकर धमकी दी हैं. विधायक आक्या ने इस सम्बंध में कहा कि उन्हें चुनाव लड़ने को लेकर धमकियां मिली। चुनाव लड़ने पर उन्हें जान से मारने की धमकी दी हैं. उन्होंने सदर पुलिस थाना पर अपने समर्थकों से रिपोर्ट देकर कानूनी कार्यवाही की मांग की हैं.

युवा सम्मेलन में राजवी गो बैक की तख्तियां हाथों में लिए बैठे दिखे लोग.

युवा सम्मेलन में राजवी गो बैक की तख्तियां हाथों में लिए बैठे दिखे लोग.

जोशी के पुतले की शवयात्रा तक निकली
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष व सांसद सीपी जोशी का चित्तौड़गढ़ गृह जिला है. यहां राजवी को टिकिट देने के बाद से ही यहां की राजनीति में भारी उबाल आ गया है. आक्या के नाम कटने के बाद उनके समर्थकों में भारी रोष देखा जा रहा है. विधायक आक्या के कार्यालय में लगे भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी के पोस्टर भी फाड़ कर फूंक दिए. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी के पुतले की शवयात्रा भी निकाली गई. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी के मकान पर पथराव भी हुआ.'शायद प्रदेशाध्यक्ष से उनकी नहीं बनती'

यह भी पढ़ें - भाजपा की दूसरी लिस्ट आते ही विरोध शुरू, सीपी जोशी के गृह नगर में कार्यकर्ताओं का बवाल, फूंके पोस्टर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close