विज्ञापन
Story ProgressBack

चितौड़गढ़ में भाजपा के बाद अब कांग्रेस में भी बवाल, दो सीटों पर जारी भारी विरोध, फूंके पुतले

कांग्रेस के चौथी उम्मीदवारों की सूची में चित्तौड़गढ़ जिले की तीन सीटों पर प्रत्याशी के नामों की घोषणा हुई है, जिसको लेकर कांग्रेस में अंतर्कलह फिर शुरू हो गया है.

Read Time: 3 min
चितौड़गढ़ में भाजपा के बाद अब कांग्रेस में भी बवाल, दो सीटों पर जारी भारी विरोध, फूंके पुतले
टिकट को लेकर विरोध प्रदर्शन करते कांग्रेसी कार्यकर्ता

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लगभग तीन सप्ताह और बाकी है, जिसको लेकर राजनैतिक पार्टियों की तैयारी जोरों पर चल रही है. कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की पांच लिस्ट जारी कर दी है जिसमें 156 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए गये हैं. टिकट की घोषणा के साथ ही कई जगहों पर विरोध-प्रदर्शन भी शुरू हो गया है, जिससे कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं.

टिकट बंटवारे को लेकर हो रहा है विरोध-प्रदर्शन

कांग्रेस के चौथी उम्मीदवारों की सूची में चित्तौड़गढ़ जिले की तीन सीटों पर प्रत्याशी के नामों की घोषणा हुई है. इनमें दो सीटों पर विरोध शुरू हो गया हैं. वहीं चित्तौड़गढ़ सीट पर धरोहर एवं संरक्षण प्राधिकरण के अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह जाड़ावत का टिकट कटने की आशंका के चलते इनके समर्थकों ने भी विरोध करना शुरू कर दिया हैं.

कार्यकर्ताओं ने दिया टिकट बदलने का अल्टीमेटम

बड़ीसादड़ी सीट पर पूर्व विधायक प्रकाश चौधरी के टिकट कटने से उनके समर्थक नाराज हो गए और एक सभा करके हाईकमान को दो दिन का अल्टीमेटम दिया है.  प्रकाश चौधरी के समर्थकों ने बड़ीसादड़ी घण्टाघर चौराहे पर पहुंचकर कांग्रेस प्रत्याशी बद्री जाट का पुतला फूंका और गो बैक के नारे लगाए. कार्यकर्ताओं ने कहा प्रकाश चौधरी के समर्थन में 3 नवम्बर को एक बड़ा सम्मलेन करेंगे और टिकट नही बदलने पर चुनाव लड़ने का ऐलान करेंगे.

टिकट बंटवारे को लेकर प्रदर्शन के दौरान पुतला फूंकते कांग्रेसी

टिकट बंटवारे को लेकर प्रदर्शन के दौरान पुतला फूंकते कांग्रेसी

हॉट सीट बनती जा रही है चित्तौड़गढ़ सीट

राजस्थान की चित्तौड़गढ़ सीट अब हॉट बनती जा रही हैं, यहां भाजपा के मौजूदा विधायक चन्द्रभान सिंह आक्या को टिकट नहीं मिलने पर उन्होंने चुनावी मैदान में ताल ठोक रखी है. कपासन में 2008 से 2013 तक कांग्रेस से विधायक रहे शंकर लाल बैरवा को इस बार फिर से उम्मीदवार बनाया गया है, लेकिन यहां 2018 के कांग्रेस प्रत्याशी रहे आनन्दी राम के समर्थकों ने भी विरोध शुरू कर दिया है.

वहीं कांग्रेस के पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह जाड़ावत का टिकट कटने की आशंका मिलने के बाद उनके समर्थक सड़कों पर उतर गए हैं. यहां जितेंद्र सिंह राठौड़ को टिकट दिए जाने के संकेत मिलने के बाद से विरोध शुरू हो गया हैं.

जाड़ावत के समर्थन में करीब 918 संगठन के पदाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों ने कांग्रेस के राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा को इस्तीफे भेजे हैं. चित्तौड़गढ़ सीट पर भाजपा उम्मीदवार नरपत सिंह राजवी का पहले से ही मौजूदा विधायक चन्द्रभान सिंह आक्या के समर्थक विरोध कर रहे हैं. ऐसे में ऐसा कहा जा रहा है चित्तौड़गढ़ सीट प्रदेश में सबसे हॉट सीट होने जा रही हैं.

यह भी पढ़ें- Rajasthan Election 2023: 'गैर कांग्रेसी को टिकट देने का अंजाम भुगतेगी पार्टी', महुआ में अपने ही पार्टी के खिलाफ खोला मोर्चा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close