विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Election 2023: देश व समाज बनाने के लिए लड़े जाते हैं चुनाव : राजनाथ सिंह

राजस्थान में एक चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, राजस्थान में कांग्रेस की सरकार ने पिछले पांच साल में राजस्थान की गरिमा, उसके स्वाभिमान पर चोट पहुंचाने का काम किया है.

Read Time: 3 min
Rajasthan Election 2023: देश व समाज बनाने के लिए लड़े जाते हैं चुनाव : राजनाथ सिंह

Rajasthan Assembly Election 2023: भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारकों ने राजस्थान के विधानसभा चुनाव में पूरा जोर लगा दिया है. शाहपुरा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की एक चुनावी सभा हुई. सभा के दौरान उन्होंने कहा, भारत अब कमजोर देश नहीं रहा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में यह शक्तिशाली भारत बन गया है और भारत जो कहता है उसे दुनिया ध्यान से सुनती है.

'अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत की पहचान कायम हुई है'

सिंह ने कहा, इस सच्चाई को कोई नकार नहीं सकता कि मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के बाद अंतरराष्ट्रीय जगत में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है. भारत को अब सारी दुनिया में सम्मान की नजरों से देख जाता है. उन्होंने कहा, पहले अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भारत कुछ बोलता था तो इसकी बातों को लोग अनसुना कर देते थे लेकिन आज अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत कुछ बोलता है तो सारी दुनिया कान खोल कर सुनती है कि भारत क्या बोल रहा है.

मैंने सुना है, मुझे नहीं पता कि यह सही है या गलत, राज्य में दो लाख महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार की प्राथमिकी दर्ज की गई है और (मुख्यमंत्री) गहलोत साहब कह रहे हैं कि महिलाएं झूठी प्राथमिकी दर्ज करा रही हैं.

राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री

'पांच साल में राजस्थान की गरिमा गिरी'

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, राजस्थान में कांग्रेस की सरकार ने पिछले पांच साल में राजस्थान की गरिमा, उसके स्वाभिमान पर चोट पहुंचाने का काम किया है. उन्होंने आगे कहा चुनाव केवल सरकार बनाने के लिए नहीं लड़े जाते, चुनाव समाज व देश बनाने के लिए लड़े जाते हैं.

'भारत की आर्थिक ताकत बढ़ी'

राजनाथ सिंह ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा, पहले की अपेक्षा भारत की आर्थिक ताकत भी बढ़ी है. अर्थव्यवस्था के आकार के मामले में भारत 2014 से पहले दुनिया में 11वें स्थान पर था, जो सात साल में उछाल भरकर आज दुनिया में पांचवें स्थान पर आ गया है. आर्थिक मामलों के जानकार कहते हैं कि 2027 आते-आते भारत दुनिया के शीर्ष तीन देशों में होगा.

यह भी पढ़ें- Rajasthan Aseemby Election 2023: पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बोले, 'जैसे ही केंद्र में हमारी सरकार आएगी, उस दिन मैं'...

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close