विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 07, 2023

कांग्रेस प्रत्याशी शोभारानी कुशवाहा पर जानकारी छिपाने का आरोप, रद्द हो सकता है नामांकन?

शोभारानी कुशवाहा धौलपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस की प्रत्याशी हैं. उन्होंने अपने शपथ पत्र में चार चिटफंड के केस का जिक्र किया है. जबकि पूर्व विधायक अब्दुल सगीर खान ने जानकारी छिपाने के आरोप लगाए हैं.

Read Time: 2 min
कांग्रेस प्रत्याशी शोभारानी कुशवाहा पर जानकारी छिपाने का आरोप, रद्द हो सकता है नामांकन?
धौलपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी शोभारानी कुशवाहा (फाइल फोटो)

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव नजदीक है और राजनीति का पारा चढ़ा हुआ है. प्रदेश में एक नेता दूसरे नेता पर आरोप-प्रत्योराप लगा रहे है. इसी क्रम में पूर्व विधायक अब्दुल सगीर खान ने धौलपुर की राजनीति में मंगलवार शाम उस वक्त बड़ी उथल-पुथल पैदा कर दी, जब उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी शोभारानी कुशवाहा के नामांकन पर्चा को चुनौती दे दी. उन्होंने कुशवाहा पर लंबित मुकदमों के तथ्य छिपाने के गंभीर आरोप लगाए हैं. अब्दुल सगीर ने शिकायत उप निर्वाचन अधिकारी को पेश की है.

पटना में भी दर्ज है चिटफंड के मामले

शिकायतकर्ता पूर्व विधायक अब्दुल सगीर खान ने बताया, शोभारानी कुशवाहा धौलपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस की प्रत्याशी हैं. उन्होंने अपने शपथ पत्र में चार चिटफंड के केस का जिक्र किया है. शपथ पत्र में सिर्फ धौलपुर, भरतपुर, छत्तीसगढ़ एवं तमिलनाडु के चिटफंड के केसों को दर्शाया गया है.

पूर्व विधायक अब्दुल सगीर खान ने टोंक प्रत्याशी शोभारानी कुशवाहा पर  आरोप लगाते हुए कहा कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ चिटफंड के मामले बिहार के पटना में भी दर्ज हैं. पटना के चिटफंड के मामलों की धौलपुर में खूब चर्चा रही है.

अदालत तक जाएगा मामला

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा पटना के सभी चिटफंड के मामले कांग्रेस प्रत्याशी शोभारानी द्वारा नामांकन में नहीं दर्शाए गए हैं. खान ने कहा वोटर का फंडामेंटल राइट है कि उसको अपने प्रत्याशी के बारे में संपूर्ण जानकारी होनी चाहिए. उन्होंने कहा कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा तथ्यों को छुपाया गया है. उन्होंने बताया कि पटना में चल रहे लंबित प्रकरणों की सर्टिफाइड कॉपी उप निर्वाचन अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत कर दी गई है. अगर जरूरत पड़ी तो अदालत तक मामले को चैलेंज किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- Rajasthan Election 2023: 'कांग्रेस की पोस्टर गर्ल राजस्थान आते ही लड़का बन जाती है', बबीता फोगाट ने प्रियंका गांधी पर साधा निशाना

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close