विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Election 2023: निकाह से पहले मतदान करने पहुंची दुल्हन, मेहंदी रचे हाथों से डाला वोट

राजस्थान में मतदाताओं ने चुनाव के दिन जमकर वोट किया. झालावाड़ में नवविवाहिता ने भी मतदान किया जो लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र रहा. इसी बूथ पर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी मतदान करने पहुंची थीं.

Read Time: 3 min
Rajasthan Election 2023: निकाह से पहले मतदान करने पहुंची दुल्हन, मेहंदी रचे हाथों से डाला वोट
निकाह से पहले वोट डालने बूथ पर पहुंची रूखसार.

Rajasthan Assembly Elections 2023: राजस्थान में मतदाताओं ने चुनाव के दिन जमकर वोट किया. झालावाड़ में नवविवाहिता ने भी मतदान किया जो लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र रहा. इसी बूथ पर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी मतदान करने पहुंची थीं.

झालावाड़ में जैसे ही मतदान का क्रम शुरू हुआ तो हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के सामुदायिक भवन में बनाए गए मतदान बूथ पर जहां वसुंधरा राजे का वोट डालना लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बना रहा वहीं अपने निकाह से ठीक पहले मतदान करने पहुंची रुखसार भी प्रत्येक व्यक्ति के लिए आकर्षण और जिज्ञासा का केंद्र बन गया.

हुआ कुछ यूं कि वसुंधरा राजे के मतदान करने का समय हो चला था और वसुंधरा राजे हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी स्थित मतदान केंद्र पर पहुंचने वाली थी. पुलिस और प्रशासन वहां अलर्ट मोड पर खड़े थे, तभी अपने हाथों में मेहंदी रचाए. एक लड़की ने मतदान केंद्र में प्रवेश किया. जिसको देखने से ही लग रहा था की वह नई नवेली दुल्हन है और इसकी शादी हो रही है.

रुखसार नमक की लड़की सीधे मतदान कक्ष में गई और अपना वोट डाला रुखसार के मेहंदी लागे हाथों में की उंगली पर ही वोट की स्याही लगाई गई और सर पर दुपट्टा रखे रुखसार मतदान केंद्र से बाहर निकलीं तो हर किसी के मन में जिज्ञासा थी कि आखिर यह लड़की कौन है?

एनडीटीवी से बातचीत में रुखसार ने बताया कि, आज कुछ ही देर बाद उसका निकाह होने वाला है, लेकिन वह लोकतंत्र के महापर्व में हिस्सा लेने आई है, क्योंकि मतदान भी प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है और बहुत ही आवश्यक भी,  कुछ देर बाद उसे अपनी शादी की रस्मों को निभाना था, लेकिन इससे पहले उसने लोकतंत्र के इस महापर्व में हिस्सेदारी निभाते हुए अपना वोट डाला.

रुखसार हाउसिंग बोर्ड इलाके की रहने वाली हैं और पोस्ट ऑफिस में सरकारी सेवा में कार्यरत है. शनिवार दोपहर को रुखसार के घर बारात पहुंचने वाली थी लेकिन इसके बावजूद उसने अपना वोट डालना जरूरी समझा और मतदान कर के रुखसार ने युवाओं के लिए एक बड़ा मैसेज दिया. 

एनडीटीवी राजस्थान से रुखसार ने कहा, हर व्यक्ति को अपने मुद्दे को लेकर वोट डालना चाहिए, लोकतंत्र में सभी लोगों को अपना वोट डालने का अधिकार है. लोकतंत्र का यह महापर्व 5 साल में एक बार आता है और इस दिन हमें सही लोगों को चुनने का मौका मिलता है, इसलिए इस मौके को खोना नहीं चाहिए. रुखसार ने कहा कि इसी सोच के चलते हैं वह अपने विवाह की व्यस्तता में से भी समय निकालकर पहले मतदान करने पहुंची हैं और अब यहां से तैयार होकर निकाह के लिए जाएंगी.

यह भी पढें-  प्रधानमंत्री ने तेजस में भरी उड़ान, एलसीए तेजस उड़ाने वाले पहले प्रधानमंत्री बने PM मोदी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close