विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 22, 2023

Rajasthan Election 2023: राजस्थान के चुनाव में शराब की बहार, कोटा पुलिस ने 10 दिन में पकड़ी 1 करोड़ 60 लाख की शराब

अकेले कोटा ग्रामीण पुलिस ने ही महज 10 दिन में एक करोड़ 60 लाख से अधिक की अवैध शराब (1608 पेटी) जब्त की हैं. आचार संहिता लगने के बाद से कोटा शहर के साथ-साथ ग्रामीण इलाकों के सीमावर्ती मुख्य मार्गों पर पुलिस की विशेष टीम तैनात की गई है. जो अवैध शराब की धरपकड़ में लगातार जुटी हुई है. 

Read Time: 4 min
Rajasthan Election 2023: राजस्थान के चुनाव में शराब की बहार, कोटा पुलिस ने 10 दिन में पकड़ी 1 करोड़ 60 लाख की शराब
कोटा:

राजस्थान में जैसे-जैसे चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे शराब की खेप पकड़े जाने की खबरें भी लगातार सामने आ रही है. चुनाव में सियासी पार्टियों का जोश तो दिनों दिन बड़ता जा रहा है. अवैध शराब की समस्या इस दौरान काफी फैल रही है.

पुलिस ने लगातार की बड़ी कार्रवाई

कोटा पुलिस का अवैध शराब के खिलाफ अभियान लगातार जारी है. सिटी पुलिस ने शहर में कई जगह दबिश देकर अवैध शराब बेचने वालों की धर पकड़ की है, और यह अभियान लगातर जारी है. वहीं ग्रामीण पुलिस नाकाबंदी कर हाईवे के थानों पर सघन चेकिंग अभियान के तहत बड़ी कार्रवाई को अंजाम दे रही है.

ग्रामीण पुलिस एसपी कविंद्र सिंह सागर ने बताया कि कोटा ग्रामीण पुलिस की साइबर टीम और डीएसटी की टीम को इस मामले में लगातार सूचना मिलते ही बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा हैं.

कोटा ग्रामीण पुलिस ने शनिवार को भी बड़ी कार्रवाई करते हुए बाड़मेर निवासी केसर लाल को गिरफ्तार कर ट्रक में भरकर ले जाए जा रही 453 अवैध शराब की पेटियां बरामद की हैं. जिसकी कीमत करीब 50 लाख रुपए है. पूछताछ में पकड़े गए आरोपी ने बताया कि यह शराब पंजाब से गुजरात ले जाए जा रही थी.

दूध के ट्रक में भरकर ले जा रहे थे शराब 

इससे पहले भी 13 और 14 अक्टूबर को कोटा ग्रामीण की रामगंज मंडी थाना पुलिस ने मध्य प्रदेश नाके पर बड़ी कार्रवाई करते हुए दो दिन लगातार 50-50 लाख की अवैध शराब बरामद की थी. इन दोनों कार्रवाई के दौरान शराब को दूध प्रोसेसिंग यूनिट वाले ट्रक में छुपा कर ले जाय जा रहा था. पुलिस ने जब ट्रक ड्राइवर से बात की तो उन्हें संतोष जनक जवाब नहीं मिला, और नाकेबंदी कर जब ट्रैकों की गहनता से चेकिंग की तो भारी मात्रा में शराब मिली. 

पकड़े गए तीनों आरोपी बीकानेर से 

कोटा पुलिस की अवैध शराब के खिलाफ चल रही कार्यवाइयों का बाड़मेर से सीधा कनेक्शन नजर आ रहा है. आपको बता दें कि कोटा पुलिस ने 13 अक्टूबर को रामगंज मंडी में जो कार्रवाई की थी, जिसमें करीब 50 लाख रुपए की शराब को मिल्क प्रोसेसिंग यूनिट में छुपा कर ले जा रहे थे. जिसका चालक चंपालाल बाड़मेर का निवासी है.उसे गिरफ्तार किया गया है.

वहीं 14 अक्टूबर को भी कोटा ग्रामीण की रामगंज मंडी पुलिस ने जिस ट्रक से बड़ी मात्रा में शराब बरामद की थी उस मामले में भी पकड़ा गया आरोपी (ट्रक चालक लुंबा राम और खलासी रमेश) भी बाड़मेर के ही निवासी हैं.

बाड़मेर का राजस्थान में चुनाव में कनेक्शन

वहीं मंडाना थाना पुलिस द्वारा शनिवार को की गई कार्रवाई जिसमें 60 लाख रुपए की अवैध शराब पकड़ी गई है. उसमें भी पकड़ा गया ट्रक चालक केसरी माल बाड़मेर का ही निवासी है. आखिर बाड़मेर का राजस्थान में चुनाव के वक्त शराब को लेकर क्या कनेक्शन है, पुलिस को इस एंगल पर भी जांच आगे बढ़ाने के प्रयास करने चाहिए. ताकि कार्रवाई का दायरा बढ़ाया जा सके.

 इसे भी पढ़े :अवैध शराब पर कार्रवाई, अवैध शराब सहित शराब पैकिंग का सामान बरामद, चार आरोपी गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close