विज्ञापन
Story ProgressBack

जीत की हैट्रिक लगा चुके गिर्राज सिंह मलिंगा का टिकट अब तक पेडिंग, नाराज दर्जनों कार्यकर्ता भाजपा में हुए शामिल

बाड़ी विधानसभा सीट से अभी तक कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी मैदान में नहीं उतारा जिससे नाराज कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने भाजपा का दामन थामकर कांग्रेस पार्टी, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं राजाखेड़ा विधायक रोहित बोहरा के खिलाफ नारेबाजी की.

Read Time: 4 min
जीत की हैट्रिक लगा चुके गिर्राज सिंह मलिंगा का टिकट अब तक पेडिंग, नाराज दर्जनों कार्यकर्ता भाजपा में हुए शामिल
बाड़ी विधानसभा के कांग्रेस कार्यकर्ता जिन्होंने ली भाजपा की सदस्यता.

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अब तक 156 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है. बाड़ी विधानसभा सीट से अभी तक कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी मैदान में नहीं उतारा है. यहां से कांग्रेस के विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा जीत की हैट्रिक लगा चुके हैं. लेकिन पांच लिस्टों के बाद भी उनका टिकट पेडिंग है. इस बीच अटकलें लगाई जा रही है कि पार्टी इस बार मलिंगा का टिकट काट सकती है. इन्हीं सियासी कयासबाजी के बीच बुधवार को गिर्राज सिंह मलिंगा का टिकट अटके होने के कारण नाराज समर्थक, संगठन पदाधिकारियों ने पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. 

जीत की हैट्रिक लगा चुके हैं मलिंगा

नाराज कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने भाजपा का दामन थामकर कांग्रेस पार्टी, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं राजाखेड़ा विधायक रोहित बोहरा के खिलाफ नारेबाजी की. राजपूत समाज के लोगों ने बुधवार को धौलपुर और बसेड़ी में बैठक कर प्रदर्शन भी किया. पीसीसी सदस्य सत्यप्रकाश शर्मा ने बताया बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा लगातार तीन बार जीत की हैट्रिक लगा चुके हैं. उन्होंने कहा कांग्रेस पार्टी ने उनके साथ गद्दारी की है, जननायक विधायक हर समय जनता की सेवा में तत्पर रहते हैं. कांग्रेस पार्टी ने लगातार पांच लिस्ट जारी कर 156 प्रत्याशियों की घोषणा कर दी, लेकिन विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा को वरीयता नहीं दी गई.

कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए

गिर्राज सिंह मलिंगा को टिकट नहीं मिलने से उनके समर्थक कार्यकर्ता एवं पार्टी संगठन पदाधिकारी में विरोध पनप गया. उन्होंने कहा भाजपा पार्टी ने उनका सम्मान दिया है. गिर्राज सिंह मलिंगा का टिकट कटने से आक्रोशित उनके समर्थक नेता एवं संगठन पदाधिकारी ने कांग्रेस पार्टी को छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया है. जिला उपाध्यक्ष महेश शर्मा ने बताया गिर्राज सिंह मलिंगा का टिकट काटकर पार्टी ने अच्छा नहीं किया है. 

सिद्धांतों से भटक चुकी है कांग्रेस

धौलपुर जिले के चारों विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी को मुंह की खानी पड़ेगी. ब्लॉक अध्यक्ष राजेंद्र शर्मा ने कहा कांग्रेस पार्टी अपने सिद्धांतों से भटक चुकी है. गिर्राज सिंह मलिंगा का टिकट काटकर कार्यकर्ताओं की उपेक्षा की है. कार्यकर्ताओं की उपेक्षा का नुकसान कांग्रेस पार्टी को राजस्थान प्रदेश में झेलना पड़ेगा. ब्लॉक अध्यक्ष ने बताया ब्लॉक की समस्त कार्यकारिणी में कांग्रेस को छोड़कर भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है. इस अवसर पर पंचायत समिति सदस्य सतीश परमार, पंचायत समिति सदस्य दिनेश परमार, संगठन मंत्री सुभाष शर्मा, रनवीर शर्मा, प्रमोद शर्मा समेत कार्यकर्ता मौजूद रहे.

मलिंगा थाम सकते हैं भाजपा का दामन

बाड़ी विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा भाजपा का दामन थाम सकते है. दूरभाष हुई वार्ता में गिर्राज सिंह मलिंगा ने बताया मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से टिकट के संदर्भ में चर्चा हुई थी, लेकिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने असमर्थता जाहिर कर दी. उन्होंने कहा भाजपा की तरफ से ऑफर मिला है. बुधवार देर रात तक भाजपा की सदस्यता ग्रहण की जाएगी, उन्होंने कहा विधानसभा चुनाव पूरी दमदारी के साथ लड़ा जाएगा.

बसेड़ी विधायक बैरवा ने अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

मंगलवार को कांग्रेस द्वारा जारी की गई सूची में बसेड़ी विधायक खिलाड़ी लाल बेरवा का टिकट काटकर वर्ष 2019 में लोकसभा प्रत्याशी रहे संजय जाटव को टिकट दिया है. बसेड़ी विधानसभा क्षेत्र में भी कांग्रेस पार्टी के नेता एवं संगठन पदाधिकारी में विरोध के स्वर देखे जा रहे हैं. बुधवार देर शाम सचिन पायलट खेमे के कांग्रेस नेता व धौलपुर जिले के बसेड़ी से विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा ने राजस्‍थान अनुसूचित जाति आयोग के अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा दे दिया है.


यह भी पढ़ें- राजस्थान अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष खिलाड़ी लाल बैरवा का इस्तीफा, गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कांग्रेस पर बोला हमला

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close