विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 11, 2023

प्रत्याशियों की लिस्ट जारी होते ही भाजपा में बगावत, वरिष्ठ नेता बीएल भाटी ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का किया ऐलान

Rajasthan Assembly Elections 2023: राजस्थान में प्रत्याशियों की लिस्ट जारी होने के बाद भाजपा में शुरू हुआ घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है. पार्टी के पुराने नेता और कार्यकर्ता प्रत्याशियों के चयन पर सवाल उठाते हुए विरोध कर रहे हैं.

Read Time: 3 min
प्रत्याशियों की लिस्ट जारी होते ही भाजपा में बगावत, वरिष्ठ नेता बीएल भाटी ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का किया ऐलान
चूरू के सुजानगढ़ विधानसभा से भाजपा से बगावत कर निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा करने वाले बीएल भाटी.

Rajasthan Assembly Elections 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने सोमवार को 41 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट के जारी होने के बाद पार्टी में घमासान मचा है. जगह-जगह लोग पार्टी के खिलाफ झंडा बुलंद कर रहे हैं. इस बीच चूरू जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां से भाजपा के वरिष्ठ नेता रहे बीएल भाटी ने पार्टी के खिलाफ खुलकर बगावत कर दी है. भाजपा नेता बीएल भाटी की निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है. भाटी टिकट वितरण को लेकर नाराज चल रहे थे. बुधवार शाम उन्होंने प्रेस कॉफ्रेंस में निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा की.

बीएल भाटी भाजपा में प्रदेश उपाध्यक्ष के पद पर हैं. इंजीनियर बीएल भाटी ने बगावत करते हुए निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी. भाटी ने बुधवार शाम अपने निवास पर प्रेस वार्ता आयोजित कर कहा कि मैंने सरकारी नौकरी छोड़कर 6 साल पार्टी की सेवा की. मैं लगातार लोगों के बीच रहा. लेकिन पार्टी ने प्रत्याशी के चयन में मनमानी की. 

कांग्रेस से आई संतोष मेघवाल को भाजपा ने दिया टिकट
भाटी ने आगे कहा कि मैंने गरीबों और जरूरतमंदों की मदद की. पार्टी के सभी कार्यक्रमों में मेरी भूमिका रही. सुजानगढ़, जयपुर या दिल्ली, सब जगह मैं पार्टी के कार्यक्रमों में अगुवा रहा. लेकिन जिस तरह से पार्टी ने कांग्रेस से आई संतोष मेघवाल को टिकट देकर मेरी उपेक्षा की है, यह गलत है. मैं जनता के बीच जाकर चुनाव लड़ूंगा.

पार्टी के दर्जनों पदाधिकारियों ने दिया था इस्तीफा
भाटी में कहा कि राजस्थान भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी होने से पहले ही संतोष मेघवाल का नाम प्रचारित किया गया था. तभी पार्टी के दर्जनों पदाधिकारियों ने जयपुर भाजपा मुख्यालय जाकर अपने इस्तीफे सौंपे थे. लेकिन नेतृत्व पर इसका कोई असर नहीं पड़ा और नेतृत्व ने मनमानी करते हुए योग्य उम्मीदवारों को टिकट नहीं देकर कांग्रेस से आई महिला को टिकट दे दिया.
 

भाटी ने कहा मैं पढ़ा लिखा हूं. दिल्ली आईआईटी से मैंने एमटेक किया है. राज्य सरकार में बड़ा अधिकारी रहा हूं। मैं सुजानगढ़ को बेहतर सेवाएं दे सकता हूं.

सुजानगढ़ सीट से खेमाराम और रवि आर्या भी मांग रहे थे टिकट

मालूम हो कि सुजानगढ़ विधानसभा सीट से पूर्व मंत्री खेमाराम मेघवाल और जिला प्रमुख प्रतिनिधि रवि आर्य भी प्रमुखता से टिकट की मांग कर रहे थे, लेकिन भाजपा ने सभी को दरकिनार करते हुए बीदासर प्रधान संतोष मेघवाल पर दांव खेला. सुजानगढ़ से  कांग्रेस से मनोज मेघवाल की टिकट तय मानी जा रही हैं.

यह भी पढ़ें - प्रत्याशियों की पहली लिस्ट आते ही भाजपा में घमासान, विरोध में उतरे नेता-कार्यकर्ता

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close