विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Election Results 2023: सवाई माधोपुर में किरोड़ी लाल मीणा आगे, बामनवास और गंगापुरसिटी में कांग्रेस को बढ़त

शुरुआती दो घंटों की गिनती में सभी 199 सीटों का रुझान सामने आ गया है.इसमें भाजपा 107 सीटों पर आगे चल रही है. जबकि कांग्रेस 71 सीटों पर आगे चल रही है.

Read Time: 2 min
Rajasthan Election Results 2023: सवाई माधोपुर में किरोड़ी लाल मीणा आगे, बामनवास और गंगापुरसिटी में कांग्रेस को बढ़त

Rajasthan Election Results 2023: राजस्थान में राज बदलने की परंपरा कायम रहती नजर आ रही है. आज हो रही वोटों की गिनती में भाजपा स्पष्ट बहुमत के साथ सरकार बनाती नजर आ रही है. सुबह 8 बजे से 33 जिलों के 36 काउंटिंग सेंटरों पर 8 बजे से वोटों की गिनती जारी है. पहले पोस्टल बैलेट की गिनती हुई. जिसमें भाजपा-कांग्रेस में कांटे की टक्कर दिखी. अब ईवीएम से वोटों की गिनती जारी है. शुरुआती दो घंटों की गिनती में सभी 199 सीटों का रुझान सामने आ गया है.

पूर्वी राजस्थान में महत्वपूर्ण ज़िले सवाई माधोपुर में भाजपा को बढ़त दिखाई दे रही है. सवाईमाधोपुर सीट से भाजपा के किरोड़ी लाल मीणा आगे चल रहे हैं, वहीँ कांग्रेस के दानिश अबरार पीछे चल रहे हैं. ज़िले की खण्डार विधानसभा सीट से कांग्रेस के अशोक बैरवा पीछे चल रहे हैं, वहीं यहां भाजपा के जितेंद्र गोठवाल 3944 मतों से आगे चल रहे हैं. यहां 6 राउंड की वोटिंग पूरी हुई है. हालांकि वहीं बामनवास सीट से  इंदिरा मीणा  3260 वोटों से आगे चल रही है. गंगापुर सिटी से कांग्रेस के रामकेश मीणा आगे चल रहे हैं. 

इसमें भाजपा 107 सीटों पर आगे चल रही है. जबकि कांग्रेस 71 सीटों पर आगे चल रही है. मालूम हो कि राज्य की 199 विधानसभा सीटों पर 25 नवंबर को 75 फीसदी से अधिक वोटिंग हुई थी. राजस्थान में सत्तारूढ़ कांग्रेस और मुख्य विपक्षी दल भाजपा में सीधी टक्कर है. राज्‍य में हर चुनाव में सरकार बदलने का ‘रिवाज' है. कांग्रेस को उम्मीद है कि अशोक गहलोत सरकार का कामकाज और जनकल्याणकारी योजनाएं के भरोसे इस बार यह रिवाज बदलेगा.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close