विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 04, 2023

राजस्थान चुनावः मेनिफेस्टो के लिए BJP का 'सुझाव आपका, संकल्प हमारा' अभियान लॉन्च, नड्डा बोले- गुलेटी खा जाओगे गहलोत साहब

Rajasthan Assembly Elections 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव में भाजपा अपना मेनिफेस्टो लोगों के सुझाव से लेकर बनाने जा रही है. इसके लिए बुधवार को बीजेपी ने 'सुझाव आपका, संकल्प हमारा' अभियान लॉन्च किया. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस अभियान को लॉन्च करते हुए प्रदेश की सभी 200 विधानसभा सीटों से प्राप्त लोगों के सुझाव से हम अपना घोषणा पत्र बनाएंगे.

Read Time: 6 min
राजस्थान चुनावः मेनिफेस्टो के लिए BJP का 'सुझाव आपका, संकल्प हमारा' अभियान लॉन्च, नड्डा बोले- गुलेटी खा जाओगे गहलोत साहब
बीजेपी का 'सुझाव आपका संकल्प हमारा' अभियान लॉन्चिंग के दौरान सभा को संबोधित करते जेपी नड्डा.

Rajasthan Assembly Elections 2023: बीते कुछ साल से देश में लोगों से सुझाव लेकर चुनावी घोषणापत्र बनाने की प्रक्रिया शुरू हुई है. इसी कड़ी में बुधवार को भाजपा ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 'सुझाव आपका, संकल्प हमारा'अभियान लॉन्च किया. इस अभियान के तहत भाजपा की गाड़ी प्रदेश की सभी 200 विधानसभा सीटों तक जाएगी. जिसमें लोग अपने सुझाव देंगे. साथ ही ऑनलाइन तरीके से भी लोग अपना सुझाव दे सकेंगे. लोगों ने मिले इन सुझावों के आधार पर भाजपा अपना घोषणा पत्र तैयार करेगी. बुधवार को जयपुर में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस अभियान को लॉन्च किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि हमने संकल्प लिया है एलईडी स्क्रीन लेकर पार्टी की गाड़ियां लगभग 200 विधानसभा में जाएगी, ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से सुझावों को जमा किया जाएगा. मिस कॉल के माध्यम से भी लोगों से सुझाव लिए जाएंगे.

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि 'सुझाव आपका, संकल्प हमारा' अभियान के अंतर्गत 15 दिन में 200 विधानसभाओं में जाना है.  वहां लोगों से संपर्क करना और लाखों कार्यकर्ताओं के माध्यम से राजस्थान को आगे बढ़ाने के संकल्प के साथ हमें चलना है.

आपके सुझाव से मजबूत और विकसित बनेगा राजस्थानः जेपी नड्डा

नड्डा ने आगे कहा कि पार्टी ने तय किया है कि किसी का भी सुझाव हम न छोड़ें.  मुझे विश्वास है कि ये कार्यक्रम सफल होगा और अपना राजस्थान आपके सुझाव से एक मजबूत और विकसित राज्य बनेगा. उन्होंने कहा कि भाजपा जब कोई संकल्प पत्र निकालती है, तो वह केवल राजनीतिक दस्तावेज ही नहीं होता बल्कि वह हमारा आगे कार्य करने का लक्ष्य होता है.

कांग्रेस की संस्कृति वादे कर भूल जाने वालीः नड्डा 

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने लंबे समय तक राज किया. लेकिन इनका राज ऐसा था कि वादे करो, फिर भूल जाओ और जनता से नए और लुभावने वादे करके अगले चुनाव में फिर खड़े हो जाओ. लेकिन मोदी जी ने इस संस्कृति को बदला और रिपोर्ट कार्ड की राजनीति शुरू की. सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ जुड़ा हुआ है.

चुनाव के समय काम, समाप्त होते ही जस की तस वाली स्थिति

नड्डा ने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेता चुनाव से पहले जंगलों में चुनाव लगवाते थे. जनता को बताते थे कि यहां से सड़क निकलेगी. जनता इस आशा में रहते थे कि वह सड़क बनेगी और जनता को चूना लग जाता था. लोग त्रस्त हो जाते हैं. मैंने वह भी समय देखा कि हमारे एमएलए करते थे उन्हें पानी तक नहीं पहुंचा. मैं कल ही पाइप पहुंचता हूं और दूसरे-तीसरे दिन ट्रक के ट्रक पाइप के पाइप गांव के सामने रख दिए जाते थे. चुनाव समाप्त होता था और अगले सप्ताह किसी पाइपों को वापस ट्रक उठा कर ले जाया करते थे. 

मिशन 2030 और सचिन-गहलोत विवाद पर भी कसा तंज 
गहलोत सरकार के मिशन 2030 पर तंज करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि 2030 के पोस्टर लगे है, लेकिन 2030 से पहले 2023 आता है. गहलोत साहब गुलेटी खा जाओगे. सचिन पायलट और अशोक गहलोत के रिश्ते पर तंज करते हुए नड्डा ने कहा कि सचिन कहां जाता है, इसी खींचातानी में 5 साल गुजार दिए. अपनी तरफ खींचने के लिए एमएलए को छूट दी और उन्होंने लूट मचाई.

रेप केस में फंसे विधायक के पति पर नहीं हुई कार्रवाईः नड्डा
लाल डायरी पर नड्डा ने कहा कि हमने लाल किताब तो सुनी थी आज लाल डायरी भी सुन ली. लाल डायरी जिन्होंने दिखाया उन्हें मंत्री पद से छुट्टी दे दी. लेकिन भरतपुर के एमएलए के पति जो रेप केस में फंसा हुआ है, उसकी छुट्टी नहीं हुई. यह बताता है कि हाथी के दांत दिखाने के रहे हैं और खाने के हर यह घड़ियाल आंसू है. 

जेपी नड्डा ने आगे कहा कि गहलोत सरकार आकंठ भ्रष्टाचार में डूबी हुई सरकार है. इन्होंने अपने एक-एक विधायक को भ्रष्टाचार का खुला लाइसेंस दे रखा है और यहां भ्रष्टाचार खुले तरीके से हो रहा है.

प्रियंका गांधी और राजस्थान के महिला अपराध पर भी बोले नड्डा

प्रियंका गांधी पर तंज कसते हुए नड्डा ने कहा कि महिला उत्पीड़न होने पर वो कहीं भी पहुंच जाती है. लेकिन राजस्थान में उत्पीड़न होता है तो वह रणथंभौर पहुंच जाती हैं. पिछले 6 महीने में 3406 रेप केस सामने आए. भीलवाड़ा में 16 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप हुआ. उसको भट्टी में जला दिया गया. क्या यह राजस्थान की संस्कृति है? राजस्थान को बदनाम कौन कर रहा है? अशोक गहलोत की करतूत कर रही है. बताइए ऐसे लोगों को रहने देना चाहिए.

यह भी पढ़ें - 'मोदी की गारंटी' वाले बयान पर गहलोत का पलटवार, कहा- राजस्थान की योजनाओं को केंद्र में लागू करें

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close