विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Election 2023: पाली जिले में वोटिंग बूथ पर बीजेपी के एजेंट की हुई मौत, जानें क्या है इसकी वजह?

एजेंट शांति लाल मतदान केंद्र पर ही गिर गये. जिसके बाद शांति लाल को पहले नजदीकी अस्पताल और फिर जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

Read Time: 2 min
Rajasthan Election 2023: पाली जिले में वोटिंग बूथ पर बीजेपी के एजेंट की हुई मौत, जानें क्या है इसकी वजह?
(प्रतीकात्मक तस्वीर)
जयपुर:

Rajasthan Election Voting: राजस्थान के पाली जिले में बीजेपी के पोलिंग एजेंट की शनिवार को मौत हो गई. अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि एजेंट शांति लाल की संभवत: हृदय गति रुकने के कारण मौत हुई है.

एक अधिकारी ने बताया कि सुमेरपुर निर्वाचन क्षेत्र में बूथ संख्या 47 पर राजनीतिक दल के एजेंट शांति लाल मतदान केंद्र पर ही गिर गये. जिसके बाद शांति लाल को पहले नजदीकी अस्पताल और फिर जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. अधिकारी ने कहा, 'संभवत: हृदय गति रुकने के कारण ऐसा हुआ'

7 बजे से शुरू हुई वोटिंग

राज्य की 200 विधानसभा सीट में से 199 पर मतदान शनिवार सुबह सात बजे शुरू हो गया. करणपुर सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी के निधन के कारण इस सीट पर मतदान स्थगित कर दिया गया है.

5 लाख से अधिक मतदाता शामिल

राजस्थान की 200 में से 199 विधानसभा सीटों पर सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हो गई है जो शाम 6 बजे तक चलेगी. मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता के अनुसार, इन 199 सीटों पर कुल 1862 उम्मीदवार मैदान में हैं. यहां मतदाताओं की संख्या 5,25,38,105 है. इनमें 18-30 आयु वर्ग के 1,70,99,334 युवा मतदाता शामिल हैं.

3 दिसंबर को जनता करेगी फैसला

राज्य में मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ कांग्रेस व मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच है. कांग्रेस 'रिवाज' बदलने की बात कह रही है, तो वहीं बीजेपी नेता 'राज' बदलने का दावा कर रहे हैं. राजस्थान में 'राज' बदलेगा या 'रिवाज'? आज राजस्थान की जनता अपने वोट से इसका फैसला करेगी. 3 दिसंबर को रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- अशोक गहलोत के बयान से वसुंधरा राजे भी सहमत, 'अंडर करंट' को लेकर दिया बड़ा बयान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close