विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान चुनावः '140 सीटें जीतेगी कांग्रेस' गौरव वल्लभ ने की भविष्यवाणी, उदयपुर पहुंचते ही भाजपा पर बरसे

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ उदयपुर विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में हैं. पार्टी द्वारा टिकट दिए जाने के बाद बुधवार को गौरव उदयपुर पहुंचे. जहां उन्होंने चुनावी प्रचार अभियान का आगाज किया.

Read Time: 4 min
राजस्थान चुनावः '140 सीटें जीतेगी कांग्रेस' गौरव वल्लभ ने की भविष्यवाणी, उदयपुर पहुंचते ही भाजपा पर बरसे
कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ.

Rajasthan Elections: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ को भी मैदान में उतारा है. गौरव वल्लभ को पार्टी ने उदयपुर विधानसभा सीट खड़ा किया है. यूं तो उदयपुर भाजपा का गढ़ है, लेकिन इस बार यहां से गुलाबचंद कटारिया के राज्यपाल बनने के बाद भाजपा ने अपना प्रत्याशी बदला है. दूसरी ओर से गौरव वल्लभ है. जिनका चेहरा पूरे देश में पहचाना जाता है. ऐसे में इस बार उदयपुर सीट हॉट सीट बन गई है. उदयपुर से मैदान में उतारे जाने के बाद गौरव वल्लभ प्रचार अभियान में जुट चुके हैं. 

बुधवार को गौरव वल्लभ ने उदयपुर में कई जगहों पर जनसंपर्क किया. इस दौरान NDTV राजस्थान ने उनसे खास बातचीत भी की. एनडीटीवी से बातचीत में गौरव वल्लभ ने बड़ी भविष्यवाणी करते हुए कहा कि इस बार कांग्रेस राजस्थान में 140 सीटें जीतेगी. 

कांग्रेर प्रवक्ता ने आगे कहा कि पार्टी ने ऐसी सीटों पर भेजा है, जहां वह कमजोर रही है. किसी राज्य ने गरीबों के लिए इतनी योजनाएं नहीं चलाई. भाजपा आएगी तो ओपीएस बंद कर देगी.

टिकट मिलने के बाद उदयपुर पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी प्रो. गौरव वल्लभ ने बुधवार को भाजपा के विधायक व नगर निगम उदयपुर को आड़े हाथों लिया. उदयपुर एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद गौरव वल्लभ सीधे बोहरा गणेशजी के मंदिर पहुंचे, जहां कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया. गौरव ने यहां दर्शन किए.

इस अवसर पर मीडिया से चर्चा करते हुए गौरव वल्लभ ने कहा कि उदयपुर शहर का विकास नहीं हुआ है, यहां पर रहे विधायक के साथ ही निगम को बार्ड ने भी विकास के कार्यों को गर्त में पहुंचाया है. विधायक भाजपा का बनता आया है लेकिन यहां के विकास की सुनियोजित योजना आज तक नहीं बनाई जा सकी है.

वल्लभ ने आगे कहा कि अब जनता ऐसे पार्टी को बेदखल करने का मुड बना चुकी है. उन्होंने कहा कि उदयपुर के लिए इसी तरह के कार्य करने की आवश्यकता है जो देश और विश्व के मानचित्र पर अलग ही दिखाई दे.

आम लोगों की राय से बनेगी मेनिफेस्टो, उसपर होगा काम

उदयपुर से चुनाव जीतने के बाद गौरव वल्लभ ने शहर के विकास की तेज गति से आगे बढ़ाने की बात कही. उन्होंने कहा कि पर्यटन, फ्लाई ओवर, शहर के सौंदर्य को बढ़ाने के लिये विकास के कार्यों का मैनिफेस्टो बनाएंगे. उस मेनिफेस्टो में शहर के आम व्यक्ति की भी राय ली जाएगी ओर उस पर कार्य किया जाएगा. किसी काम को कब तक पूरा किया जाए वह भी इसी मेनिफेस्टो में बताई जाएगी.

वहीं गौरव वल्लभ ने कहा कि शहर के विकास को त्वरित गति से हो इसके लिये हमेशा आपके साथ रहूंगा. बाहरी प्रत्याशी और स्थानीय नेताओं के विरोध के मुद्दे पर गौरव ने कहा  कि पिछले कई महीनों से उदयपुर में लगातार सक्रियता बनाए हुए हैं. उनके साथ पूरी कांग्रेस है, जिला कांग्रेस से लेकर ब्लॉक कांग्रेस कमेटियां तक उनके साथ काम कर रही है.

यह भी पढ़ें - कांग्रेस ने राजस्थान के लिए 61 और उम्मीदवार घोषित किए, वल्लभ और मानवेंद्र को टिकट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close