विज्ञापन

Rajasthan Rain News: नदी के तेज बहाव में बहकर दूसरे गांव पहुंच गया बुजुर्ग, 3 घंटे बाद ऐसे बची जान

Rajasthan Rain Alert: करौली जिले में भारी बारिश के चलतेमहू पुल के नीचे नदी में एक बुजुर्ग तीन घंटे तक पेड़ को पकड़कर अपनी जान बचाने की कड़ी मशक्कत करता रहा. इस दौरान पुलिस और एसडीआरएफ ने मिलकर बुजुर्ग की जान बचाई.

Rajasthan Rain News: नदी के तेज बहाव में बहकर दूसरे गांव पहुंच गया बुजुर्ग, 3 घंटे बाद ऐसे बची जान

Rajasthan Rain News: करौली जिले में भारी बारिश के चलते गंभीर नदी उफान पर है. शनिवार से पांचना बांध के 6 गेट खोलकर पानी की निकासी की जा रही है. इसी बीच रविवार शाम 4 बजे अचानक पुलिस को सूचना मिली कि तिघरिया गांव से करीब 10 किलोमीटर दूर महू पुल के नीचे नदी में एक बुजुर्ग बह गया.उसकी पहचान जगमोहन ( 65) निवासी गांव तिघरिया, थाना नई मंडी के रूप में हुई.

तीन घंटे तक पेड़ के तने को रखा पकड़े

बुजुर्ग ने  65 की उम्र में गजब का साहस दिखाते हुए नदी में पेड़ के तने को तीन घंटे तक पकड़े रखा था.वहीं डूबने की सूचना मिलने पर कांस्टेबल जोगेंद्र सिंह,निरंजन सिंह और करतार तीनों मौके पर पहुंचे और उसे बचाने का काफी प्रयास किया. लेकिन बहाव तेज होने के कारण वह बह कर खेडली गांव के पास नदी में पहुंच गया था. लेकिन पुलिसवालों ने हार न मानते हुए निरंजन और जोगेंद्र दोनों ने मिलकर खुद को रस्सी से बांध कर नदी में बहे बुजुर्ग को बचाने के लिए कूदे लेकिन पानी बढ़ जाने के कारण उसे निकालने में असफल रहे.

बचाव करते हुए पुलिसवालों के पैरों में चुभे कांटे पर नहीं मानी हार

 सारी कोशिशें आजमाने के बाद काफी समय बीतने पर एसडीआरएफ की टीम को सूचना देकर मौके पर बुलाया गया. इसके बाद एसडीआरएफ ने नदी में बोट डालकर बुजुर्ग को सुरक्षित बाहर निकाला. रेस्कयू ऑपरेशन के बाद पुलिस ने बुजुर्ग को हिंडौन के जिला अस्पताल में भर्ती कराया. बता दें कि बुजुर्ग को निकालने में कांस्टेबल निरंजन,जोगेंद्र के पैरों में कांटे लग गए थे , लेकिन दोनों ने इसकी परवाह न करते बुजुर्ग को बचाया. फिलहाल सभी का उपचार अस्पताल में डॉक्टरों की देखभाल में किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली के लिए रवाना हुए राजस्थान के CM भजनलाल शर्मा, BJP के वरिष्ठ नेताओं से करेंगे मुलाकात

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सड़कों पर घूम रही लावारिस गाय बन रही जान के लिए खतरा, एक साल में 12 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा घायल
Rajasthan Rain News: नदी के तेज बहाव में बहकर दूसरे गांव पहुंच गया बुजुर्ग, 3 घंटे बाद ऐसे बची जान
Regarding this MLA of Pilot camp, Dotasra said- 'There will be no need to roam around with files after anyone'
Next Article
Rajasthan Politics: पायलट खेमे के इस विधायक को लेकर डोटासरा ने कहा- 'किसी के पीछे फाइल लेकर घूमने की जरूरत नहीं पड़ेगी'
Close