विज्ञापन

राजस्थान हाई कोर्ट संविदा कर्मी के सुसाइड मामले में पिता ने अफसरों पर जताया शक, कहा- अफसरों ने उसे मरवाया

Jaipur Suicide Case: शुक्रवार को जयपुर स्थित राजस्थान हाई कोर्ट की बिल्डिंग में एक संविदा कर्मी ने सुसाइड कर लिया. खुदकुशी करने वाले कर्मी की पहचान बांदीकुई निवासी मनीष सैनी के रूप में हुई है.

राजस्थान हाई कोर्ट संविदा कर्मी के सुसाइड मामले में पिता ने अफसरों पर जताया शक, कहा- अफसरों ने उसे मरवाया
हाई कोर्ट संविदा कर्मी मनीष सैनी और उनके पिता.

High Court Contract Worker Suicide Case: राजस्थान हाई कोर्ट की जयपुर स्थित बिल्डिंग में शुक्रवार सुबह संविदा कर्मी मनीष कुमार सैनी ने सुसाइड कर लिया. मनीष की आत्महत्या के बाद परिजन मामले की जांच, मुआवजा, आश्रित को सरकारी नौकरी सहित अन्य मांगों को लेकर शव के साथ विरोध करने लगे. करीब 12 घंटे बाद प्रशासन और परिजनों में सहमति बनी. 11 लाख रुपए का मुआवजे और मृतक की पत्नी को बांदीकुई में संविदा पर नौकरी दिए जाने के आश्वासन पर यह सहमति बनी. 

मनीष के पिता ने अफसरों पर लगाए गंभीर आरोप

इस बीच बांदीकुई में मृतक के पिता ने एनडीटीवी से बात करते हुए इस मामले में अफसरों पर गंभीर आरोप लगाया है. मृतक के पिता महेश सैनी ने कहा, उसे मरवाने में अफसर का हाथ हो सकता है. और मुझे कुछ भी अंदाजा नहीं है. मालूम हो कि जयपुर में राजस्थान हाई कोर्ट की भवन में शुक्रवार सुबह संविदाकर्मी मनीष कुमार सैनी ने सुसाइड कर लिया था. अशोक नगर थाने की पुलिस ने बिल्डिंग के बी-ब्लॉक में तीसरी मंजिल से मनीष का शव बरामद किया था. 

अफसरों के चाल ने मेरे बेटे को मरवायाः पिता

मामले में मनीष के पिता महेश सैनी ने कहा कि उसकी किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी. वह अपने रास्ते जाता और अपने रास्ते आता था. आज भी हर रोज की तरह सुबह करीब 4 बजे घर से जयपुर के लिए ट्रेन से गया था. हमें करीब 10 बजे मनीष के आत्महत्या की सूचना मिली. ऑफिस के अधिकारियों पर मनीष के पिता ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि अफसरों के चाल से उसे मरवाया है. 

मनीष सैनी के दोनों बच्चे.

मनीष सैनी के दोनों बच्चे.

मनीष की नौकरी का केस सुप्रीम कोर्ट में चल रहा था

उल्लेखनीय हो कि बांदीकुई का मनीष संविदा पर नौकरी करता था. मनीष नौकरी का केस हाईकोर्ट से जीत चुका था. लेकिन SLP सुप्रीम कोर्ट में लगा रखी थी जिसके चलते वह तनाव था. केस में काफी पैसे खर्च हो गए थे, जिसके चलते भी वह परेशान रहता था. अब मनीष की मौत के बाद पीड़ित परिवार ने न्याय की गुहार लगाई है.

मनीष के दो छोटे बच्चे, पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल

मनीष की मौत के बाद उसके परिवार में मातम पसरा है. उसकी पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल है. मनीष की शादी 2019 में हुई थी. बांदीकुई के गोलाडा के समीप गांव निवासी मनीष के 2 बच्चे हैं. एक पुत्र शिवांश उम्र 2 वर्ष और एक पुत्री सुदीक्षा उम्र 4 वर्ष  है. अब इन मासूम बच्चों के ऊपर से पिता का साया उठ गया है.

मनीष सैनी की पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल.

मनीष सैनी की पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल.

पिता बोले- 2021 से मनीष को नहीं मिली थी सैलरी

मनीष का एक बड़ा भाई है, जो जयपुर में प्राइवेट नौकरी करता है. माता-पिता बीमार रहते हैं. मृतक मनीष सैनी के पिता महेश सैनी ने बताया कि 2021 से मनीष को सैलरी नहीं मिली थी. क्योंकि मनीष की नौकरी का मामला न्यायालय विचाराधीन है. इससे मनीष तनाव में था. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान हाईकोर्ट के B-ब्लॉक में संविदाकर्मी मनीष कुमार सैनी ने किया सुसाइड, पुलिस मौके पर पहुंची

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आखिर हिंदुओं के खिलाफ अमेरिका में क्यों पनप रही नफरत की आग, जानें पूरा मामला
राजस्थान हाई कोर्ट संविदा कर्मी के सुसाइड मामले में पिता ने अफसरों पर जताया शक, कहा- अफसरों ने उसे मरवाया
Bikaner: Car fell Indira Canal, husband saved his life by jumping wife drowned
Next Article
Bikaner: इंदिरा नहर में गिरी कार, पत्नी डूबी, पति ने छलांग लगाकर बचाई अपनी जान
Close