विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में जांच एजेंसियों ने एक महीने में पकड़े 115 करोड़ रुपये से अधिक की अवैध शराब और नकदी

राजस्थान में आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद रिकॉर्ड 17 करोड़ रूपए से ज्यादा की जब्ती की है. वहीं, 1 मार्च से अब तक एजेंसियों ने 115 करोड़ रुपये की जब्ती की है.

राजस्थान में जांच एजेंसियों ने एक महीने में पकड़े 115 करोड़ रुपये से अधिक की अवैध शराब और नकदी
प्रतीकात्मक फोटो

Rajasthan News: लोकसभा आम चुनाव 2024 के मद्देनजर निर्वाचन विभाग के निर्देश पर प्रदेश में विभिन्न एनफोर्समेंट एजेंसियों ने आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद रिकॉर्ड 17 करोड़ रूपए से ज्यादा की जब्ती की है. वहीं, 1 मार्च से अब तक एजेंसियों ने 115 करोड़ रुपये की जब्ती की है. 115 करोड़ की जब्ती ड्रग्स, शराब, कीमती धातुएं, फ्रीबीज व नगदी बारमदगी के जरिए पकड़ा गया है. इस बात की जानकारी खुद अधिकारियों ने सोमवार को दी है. 

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि राज्य में पुलिस, आबकारी, नारकोटिक्स विभाग एवं आयकर विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट में यह जानकारी दी गयी है. एक सरकारी बयान के अनुसार एक मार्च से सोमवार तक दो करोड़ 41 लाख रुपये नकद, लगभग 51.56 करोड़ रुपए मूल्य के मादक पदार्थ (ड्रग्स),6 करोड़ 71 लाख रुपए मूल्य की शराब जब्त की गयी है. इस दौरान जोधपुर में सबसे अधिक 18 करोड़ 70 लाख रुपए की जब्ती की गई.

जोधपुर में अकेले 18 करोड़ की जब्ती

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि प्रदेश में अलग-अलग एजेंसियों की ओर से जारी रिपोर्ट में ये जानकारी दी गयी है. 1 मार्च 2024 से अब तक 2 करोड़ 41 लाख कैश, ड्रग्स लगभग 51.56 करोड़ रूपए, शराब 6 करोड़ 71 लाख रूपए और सोना- चांदी जैसी कीमती धातुओं की 8 करोड़ 56 लाख रूपए की जब्ती की गयी है. 46 करोड़ रूपए की अन्य सामग्री जबकि फ्रीबीज 22 लाख की जब्ती की गयी है. 18 करोड़ 70 लाख रुपए के साथ जोधपुर जिले में सबसे ज्यादा सीज हुआ है. दूसरे स्थान पर 11 करोड़ 5 लाख के साथ जयपुर, तीसर स्थान पर गंगानगर ने 9 करोड़ 95 लाख, चौथे स्थान पर भीलवाड़ा 8 करोड़ 35 लाख और पांचवे स्थान पर टोंक ने 5 करोड़ 93 लाख रूपए की जब्ती की है.

गुप्ता ने बताया कि आदर्श आचार संहिता लगने से अब तक 1 करोड़ 46 लाख रुपये नगद, लगभग 4.68 करोड़ रुपए का मादक पदार्थ, 72 लाख रुपए की शराब जब्त की गयी है.

प्रवीण गुप्ता ने बताया कि  आचार संहिता लगने से अब तक 1 करोड़ 46 लाख रू कैश, ड्रग्स लगभग 4.68 करोड़ रूपए, शराब 72 लाख रूपए और सोना- चांदी जैसी कीमती धातुओं की 68 लाख रूपए की जब्ती की गयी है. 9 करोड़ 77 लाख रूपए कीमत की अन्य सामग्री जब्त की गयी है. आचार संहिता लगने के बाद भीलवाड़ा ने 1 करोड़ 73 लाख, उदयपुर एवं कोटा में 1 करोड़ 49 लाख, जयपुर 1 करोड़ 37 लाख एवं चित्तौड़गढ़ जिले ने 1 करोड़ 21 लाख रूपए की जब्ती की है. इन एजेंसियों में राज्य पुलिस, राज्य एक्साइज, नारकोटिक्स विभाग एवं आयकर विभाग प्रमुख है. इऩ विभागों द्वारा कड़ी निगरानी रखी जा रही है और किसी भी संदेहास्पद मामले पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan News: थाने के बाहर मासूम के अपहरण की कोशिश, बचने के बच्चे ने किया ऐसा काम

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET-UG Result 2024: रिवाइज्ड रिजल्ट में राजस्थान का दबदबा, 17-परफेक्ट स्कोरर्स में राजस्थान के चार
राजस्थान में जांच एजेंसियों ने एक महीने में पकड़े 115 करोड़ रुपये से अधिक की अवैध शराब और नकदी
Village social media influencer Deepa died due to snake bite, the family members did this carelessly before treating her!
Next Article
गांव की सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर दीपा की सांप काटने से मौत, परिजनों ने इलाज से पहले की यह लापरवाही!
Close
;