विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान के शिक्षा मंत्री के बिगड़े बोल, भाजपा को सरस्वती नदी तो कांग्रेस को नाली बताया

Rajasthan Lok Sabha Election 2024: राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने विवादित बयान दिया है. भाजपा में शामिल हो रहे कांग्रेस नेताओं पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि सरस्वती नदी में मिलकर नाली भी पवित्र हो जाती है.

Read Time: 3 mins
Lok Sabha Election 2024: राजस्थान के शिक्षा मंत्री के बिगड़े बोल, भाजपा को सरस्वती नदी तो कांग्रेस को नाली बताया
राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कोटा में कांग्रेस को नाली और भाजपा को सरस्वती नदी बताया.

Rajasthan Lok Sabha Election 2024: राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर कोटा में भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला के समर्थन में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कांग्रेस पर हमला बोला. मदन दिलावर ने कहा,  "बीजेपी सरस्वती नदी की तरह पवित्र है.  इसमें कोई सा भी गंदा नाला (विपक्ष से आने वाले नेता) आकर मिल जाए वह पवित्र हो जाता है."  दूसरे दलों से आने वाले नेताओं के बारे में सवाल पूछने पर मदन दिलावर ने कहा कि देश में खुला लोकतंत्र है.  कोई भी कहीं भी आए जाए कोई रोक नहीं है.

"कांग्रेस को नहीं मिल रहे प्रत्याशी" 

मदन दिलावर ने कहा कि कोई डकैतों की गैंग में शामिल हो जाते है, कोई संतों के समूह में, जिसकी जहां मर्जी होती है,  वहां शामिल हो जाता है. उन्होंने एक बार फिर अबकी बार 400 पार का दावा किया.  कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि सूरत में भाजपा प्रत्याशी बिना चुनाव के ही जीत गए हैं. क्योंकि, कांग्रेस को देशभर में प्रत्याशी नहीं मिल रहे हैं.  वह जबरन प्रत्याशी बना रही है. 

भाजपा ने तीसरी बार ओम बिरला को कोटा से बनाया प्रत्याशी

भाजपा ने ओम बिरला को तीसरी बार कोटा से प्रत्याशी बनाया है. ओम बिरला को उनके पुराने साथी प्रहलाद गुंजल टक्कर दे रहे हैं. दो बार विधायक रहे गुंजल राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवक रहे हैं. बिरला से नाराजगी के चलते कट्टर हिंदूवादी पृष्ठभूमि के गुंजल चुनाव की घोषणा के साथ ही भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए. 


कोटा-बूंदी लोकसभा सीट पर 4 बार कांग्रेस और 7 बार भाजपा का रहा कब्जा

कोटा-बूंदी लोकसभा क्षेत्र के चुनावी इतिहास पर नजर डालें तो 17 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस 4 बार ही इस सीट पर जीत दर्ज कर पाई. 7 बार भाजपा और 3 बार भारतीय जनसंघ का कब्जा रहा.  एक बार जनता पार्टी, एक बार भारतीय लोकदल और एक बार निर्दलीय प्रत्याशी चुनाव जीते. भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला की बात करें तो वो 3 बार विधायक का चुनाव जीत चुके हैं और 2 बार सांसद का चुनाव जीते. अब भाजपा ने ओम बिरला को तीसरी बार मौक दिया है. वह दूसरे सांसद काल लोकसभ स्पीकर भी रहे. 

भाजपा से 2 ओम बिरला बने सांसद 

2014 के लोकसभा चुनाव में ओम बिरला ने इज्यराज सिंह को हराकर भाजपा को जीत दिलाई.  2019 लोकसभा चुनाव में ओम बिरला ने कांग्रेस के रामनारायण मीणा को 2 लाख 79 हजार 677 वोटों से हराकर प्रचंड जीत दर्ज की. अब ओम बिरला तीसरी बार मैदान में हैं. 

कोटा-बूंदी संसदीय सीट के 8 विधानसभा सीट पर 4 पर कांग्रेस और 4 पर बीजेपी का कब्जा

कोटा-बूंदी संसदीय सीट में 8 विधानसभा सीटे हैं. कोटा जिले की कोटा उत्तर, कोटा दक्षिण, लाडपुरा, सांगोद, पीपल्दा, रामगंजमंडी विधानसभा और बूंदी जिले की केशोरायपाटन और बूंदी विधानसभा सीट शामिल हैं. विधानसभा चुनाव में इन 8 सीटों पर 4 पर कांग्रेस और 4 सीटों पर बीजेपी के विधायक काबिज हैं. कोटा-बूंदी लोकसभा की 8 सीटों में कुल 20 लाख 62 हजार 730 मतदाता हैं, जिसमें से 10 लाख 61 हजार  228 पुरुष और 10 लाख 1 हजार 502 महिला मतदाता हैं. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
यूपी के गोंडा में बड़ा ट्रेन हादसा: चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतरे, 2 की मौत; कई घायल
Lok Sabha Election 2024: राजस्थान के शिक्षा मंत्री के बिगड़े बोल, भाजपा को सरस्वती नदी तो कांग्रेस को नाली बताया
CNG prices reduced in Rajasthan new price applicable from late night Know how much rupees were lost
Next Article
CNG Price: राजस्थान में CNG के दाम कम, देर रात से नई कीमत लागू; जानें कितने रुपए घटे
Close
;