विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: श्रीगंगानगर में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी कार्रवाई, दो साइकेट्रिक हॉस्पिटल के लाइसेंस किए रद्द

साइकेट्रिक हॉस्पिटल की आड़ में नशा बेचने की शिकायतें मिलने के बाद जिला चिकित्सा विभाग ने दोनों हॉस्पिटलों पर ये कार्रवाई की है. इससे पहले कलेक्टर-एसपी भी यहां कार्रवाई कर चुके हैं.

Rajasthan: श्रीगंगानगर में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी कार्रवाई, दो साइकेट्रिक हॉस्पिटल के लाइसेंस किए रद्द
श्रीगंगानगर में दो अस्पतालों का लाइसेंस रद्द

Rajasthan News: राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार शाम बड़ी कार्रवाई करते हुए दो हॉस्पिटलों के लाइसेंस रद्द करने के साथ ही उनको बंद करवा दिया. एक्शन मोड में आए विभाग के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अजय सिंगला के निर्देशन में इस तरह की कार्रवाई आगामी दिनों में भी जारी रहेगी. वहीं विभाग ने चेतावनी जारी की है कि जिले में किसी भी तरह से नशा बेचान करने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी.

इन अस्पतालों के लाइसेंस रद्द

सीएमएचओ डॉ. अजय सिंगला ने बताया कि विभाग को सूचना मिली थी कि जिले के सीमावर्ती गांवों में अवैध चिकित्सीय प्रेक्टिस की जा रही है. जिस पर टीम गठित कर पड़ोसी गांव साधुवाली में निरीक्षण किया गया तो यहां मुख्य मार्ग पर स्थित श्रीराम हॉस्पिटल एवं दिशा साइकेट्रिक क्लिनिक का संचालन होने की पुष्टि हुई. यहां श्रीराम हॉस्पिटल का सघनता से निरीक्षण कर आवश्यक दस्तावेज जांचे गए, जिसमें सामने आया कि हॉस्पिटल में डॉक्टर तेजस दोसी कार्यरत हैं एवं निरीक्षण में काफी कमियां पाई गईं. जिस पर तत्काल प्रभाव से हॉस्पिटल का लाइसेंस रद्द करते हुए संचालन बंद करवाया गया है. इसी तरह से दिशा साइकेट्रिक क्लिनिक पर डॉक्टर मोहम्मद जजील कार्यरत हैं और यहां भी खामियां पाई गईं. जिस पर तत्काल लाइसेंस रद्द करते हुए संचालन बंद करवाया गया है. इनके खिलाफ जांच आदि के बाद नियमानुसार आगामी कार्रवाई की जाएगी.

नशा बेचने की मिलती हैं शिकायतें 

बता दें कि साइकेट्रिक हॉस्पिटल की आड़ में नशा बेचने की शिकायते विभाग को मिलती रहती हैं. इसके साथ साथ नशा मुक्ति केन्द्रों में भी मरीजों के इलाज के नाम पर नशा बेचने के मामले सामने आये थे, जिस पर कुछ महीने पहले जिला कलेक्टर और एसपी द्वारा अभियान चलाकर कार्रवाई की गई थी. ऐसे में अब चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने अवैध प्रेक्टिस पूरी तरह से बंद करने और किसी भी रूप में नशे की बिक्री न करने की चेतावनी जारी की है. 

ये भी पढ़ें:- राजस्थान में आज से शुरू होगी नामांकन प्रक्रिया, 4 लोगों की मौजूदगी में होगी वीडियोग्राफी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Weather Update: राजस्थान के आसमान में काले बादलों का छाया कहर,15 जिलों में जारी भारी बारिश का अलर्ट
Rajasthan: श्रीगंगानगर में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी कार्रवाई, दो साइकेट्रिक हॉस्पिटल के लाइसेंस किए रद्द
Rajasthan Weather Dark clouds wreak havoc in sky yellow alert issued for 32 districts including Jaipur
Next Article
Rajasthan Weather: राजस्थान के आसमान में काले बादलों का डेरा, जयपुर सहित 32 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी
Close
;