विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान के मंत्री बाबूलाल खराड़ी बोले- सिर्फ वोट लेने के लिए भगवान राम को काल्पनिक बता रहे हैं BAP विधायक राजकुमार रोत

Babulal Kharadi vs Rajkumar Roat: भारत आदिवासी पार्टी के विधायक राजकुमार रोत ने बीते दिनों भगवान राम को काल्पनिक बताया था. उनके इस बयान पर अब राजस्थान के कैबिनेट मंत्री बाबूलाल खराड़ी का बयान सामने आया है.

Read Time: 4 min
राजस्थान के मंत्री बाबूलाल खराड़ी बोले- सिर्फ वोट लेने के लिए भगवान राम को काल्पनिक बता रहे हैं BAP  विधायक राजकुमार रोत
राजस्थान के कैबिनेट मंत्री बाबूलाल खराड़ी और आदिवासी पार्टी के विधायक राजकुमार रोत.

Babulal Kharadi vs Rajkumar Roat: भगवान राम के अस्तित्व को लेकर राजस्थान के दो विधायक आमने-सामने आ गए हैं. इसमें एक विधायक काफी सीनियर हैं. तो दूसरा युवा. मामला बाबूलाल खराड़ी और राजकुमार रोत से जुड़ा है. बाबूलाल खराड़ी राजस्थान की मौजूदा सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं. तो दूसरी ओर राजकुमार रोत दूसरी बार के विधायक. हालांकि दोनों में एक बात कॉमन ये हैं कि दोनों आदिवासी समुदाय से हैं. दोनों की राजनीति भी आदिवासियों पर केंद्रित रही है. बीते दिनों राजकुमार रोत ने भगवान श्री राम एक ऐसी टिप्पणी की, जिस कारण वो विवादों में आ गए. शनिवार को यह विवाद उस समय फिर से सुर्खियों में तब आ गया जब बाबूलाल खराड़ी ने उसपर प्रतिक्रिया दी. 

दरअसल प्रदेश के टीएडी मंत्री बाबूलाल खराड़ी शनिवार को डूंगरपुर जिले के दौरे पर पहुंचे थे. इस दौरान मीडिया से रूबरू होते हुए उन्होंने कहा बीएपी के एमएलए राजकुमार रोत सिर्फ वोट लेने के लिए भगवान राम को काल्पनिक बता रहे, उनके पूर्वज भी राम को पूजते थे. मंत्री बाबूलाल खराड़ी ने कहा की भगवान राम तो हमारे सबके प्राण है. जबकि उनके पूर्वज भी भगवान राम को पूजते थे. वे तो सभी के लिए आराध्य है. 

आदिवासी बच्चे बनेंगे आईएएस और आईपीएस

जनजाति क्षेत्र में युवाओं के कोचिंग को लेकर कहा की सरकार की ये स्कीम बहुत अच्छी है. लेकिन अभी तक कोई आईएएस, आईपीएस नही बन पाया है. उन्होंने कहा की अब प्रयास रहेगा की अच्छे युवाओं को बड़े कोचिंग सेंटर में कोचिंग दी जाएगी. जिससे वह आईएएस, आईपीएस, डॉक्टर, इंजीनियर जो वह बनना चाहता है वह बन सके.

वहीं पर मंत्री बाबूलाल खराड़ी ने टीएडी विभाग में बदलाव की बात कही. उन्होंने कहा विभाग की गंदगी साफ होगी और भ्रष्ट अफसरों को बिल्कुल भी बख्शा नहीं जाएगा. वही जल्द ही अलग से विभाग का कैडर बनाकर भर्ती की जायेगी. टीएडी मंत्री बाबूलाल खराड़ी के सर्किट हाउस पहुंचें इस दौरान मंत्री खराड़ी ने सर्किट हाउस में भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं से मुलाक़ात की और उनकी समस्याएं भी सुनी.

ग्रामीणों की समस्याएं सुनने के लिए गांव जा रही सरकार

इसके बाद मंत्री खराड़ी मीडिया से रूबरू हुए. मंत्री बाबूलाल खराड़ी ने गांव चलो अभियान के बारे में बताते हुए कहा कि गांव के लोगों की समस्याएं सुनने और उनका समाधान करने सरकार गांव गांव जा रही है. उन्होंने कहा कि जनजाति क्षेत्र में किसानों के लिए पहले से लिफ्ट योजनाएं चल रही है. लेकिन कई बार बिजली का बिल जमा नही होने से ये योजनाएं बंद हो गई. उन योजनाओं को अब सोलर से जोड़कर फिर से जोड़ेंगे. वही नई लिफ्ट योजनाएं चलाने को लेकर भी प्रयास किए जा रहे है ताकि लोगो को राहत मिले.

टीएडी विभाग की गंदगी होगी साफ

उन्होंने टीएडी विभाग में भ्रष्टाचार को लेकर कहा की पूर्ववर्ती सरकार के दौरान विभाग में वित्तीय अनिमियतता हुई है.जिसकी जांच चल रही है. दोषी अफसरों को बख्शा नहीं जाएगा. विभाग में पुराने जो लोग बरसो से जमे हुए है. गंदगी को साफ किया जाएगा. मंत्री ने कहा मैंने खुद देखा है हॉस्टल में गंदे गद्दे पड़े हैं. हॉस्टल की हालत ठीक नहीं है. सामग्री पूरी नहीं मिलती है. गर्ल्स हॉस्टल के आसपास बदमाश घूमते फिरते है. ऐसे हालत को रोकने सीसीटीवी से निगरानी रखी जाएगी. ताकि छात्रों को अच्छा माहौल मिले. 

टीएडी विभाग में अलग कैडर से होगी नियुक्ति

उन्होंने कहा की टीएडी विभाग के दूसरे डिपार्टमेंट के कर्मचारी लगने से उन पर कार्रवाई भी नहीं कर पाते है. ऐसे में अब विभाग में अलग से कैडर बनाकर भर्ती होती. इसके लिए जल्दी ही विज्ञप्ति जारी होगी और फिर इंटरव्यू आधार पर भर्ती करेंगे. मंत्री बाबूलाल खराड़ी ने कहा की जलशक्ति मंत्रालय से जल जीवन मिशन के तहत प्रदेश में 6500 हजार करोड़ का बजट दिया गया. इससे हर घर में नल से पानी पहुंचाना था. लेकिन गहलोत सरकार ने इस योजना को बढ़ने नही दिया. अब राजस्थान में हर घर में नल से पानी पहुंचेगा. जनजाति क्षेत्र के लोग भी इस योजना का लाभ उठाएंगे. वही गर्मियों में पानी की किल्लत होने पर टैंकर से सप्लाई करके भी राहत पहुंचाएंगे.

यह भी पढ़ें - मंत्री बन गए इसका मतलब यह नहीं कि हम बड़े बाप की औलाद है... राजस्थान के मंत्री बाबूलाल खराड़ी का बयान
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close