विज्ञापन
Story ProgressBack

मंत्री बन गए इसका मतलब यह नहीं कि हम बड़े बाप की औलाद है... राजस्थान के मंत्री बाबूलाल खराड़ी का बयान

Babulal Kharadi Viral Statement: मंत्री बन गए इसका मतलब यह नहीं कि हम बड़े बाप की औलाद है... क्षेत्र के लोग बुलाएंगे तो उनकी अपेक्षा नहीं की जा सकती. यह कहना है राजस्थान के मंत्री बाबूलाल खराड़ी का. उनका यह बयान सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

Read Time: 4 min
मंत्री बन गए इसका मतलब यह नहीं कि हम बड़े बाप की औलाद है... राजस्थान के मंत्री बाबूलाल खराड़ी का बयान
राजस्थान के जनजाति मंत्री बाबूलाल खराड़ी.

Rajasthan Minister Babulal Kharadi Viral Statement: अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले राजस्थान के मंत्री बाबूलाल खराड़ी का एक बयान फिर वायरल हो रहा है. बीते दिनों उन्होंने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की मौजूदगी में कहा था कि आप खूब बच्चे पैदा करो, पीएम मोदी उनके लिए मकान बनाकर देंगे. बाबूलाल खराड़ी का यह बयान खूब वायरल हुआ था. अब राजस्थान सरकार के जनजाति मंत्री बाबूलाल खराड़ी ने कहा कि मंत्री बन गए इसका मतलब यह नहीं कि हम बडे़ बाप की औलाद है. मंत्री खराड़ी का यह बयान भी खूब शेयर किया जा रहा है. 

क्या कहा राजस्थान के मंत्री बाबूलाल खराड़ी ने

शनिवार को उदयपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में जनजाति मंत्री बाबूलाल खराड़ी ने कहा- हम लोग मंत्री बन गए, इसका मतलब यह नहीं कि बड़े बाप की औलाद हैं. हम तो जनता के हैं. जनता के बीच रहेंगे. जनता बुलाती है. क्षेत्र के लोग बुलाते हैं. उनकी भी अपेक्षा होती है. इसलिए जनता के बीच हाजिर हुआ हूं. मंत्री खराड़ी उदयपुर के बीएन कॉलेज मैदान पर शनिवार को लायंस क्लब के मिलाप-2024 स्पोट्‌र्स कार्निवाल के उद्घाटन समारोह में शामिल हो रहे थे. 

इस बयान से पहले मंत्री ने कहा कि जयपुर से उदयपुर इस कार्यक्रम में आने को लेकर मैं चिंतित था कि मंत्री होने के बाद भी कैसे जाऊंगा. रात को मन बनाया कि कार्यक्रम में तो आना है. मैं कम-पढ़ा लिखा हूं और समझता भी नहीं हूं. ट्रेन निकलने वाली थी. सोच रहा था कि ट्रेन मिलेगी या नहीं. चिंता थी कि 11 बजे वॉल्वो से चला जाऊंगा. रात को ट्रेन मिल गई तो उदयपुर आ गया. आज सुबह उदयपुर आया और नहा-धोकर तैयार होकर समय पर यहां कार्यक्रम में पहुंच गया. 

आप मेरी प्रतीक्षा करते, यह मुझे अच्छा नहीं लगताः खराड़ी

मंत्री ने आगे कहा कि समय पर जाना गुलाबचंद कटारिया से सीखा है. आप लोग मेरी प्रतीक्षा करते, ये मुझे अच्छा नहीं लगता. मंत्री ने कहा कि कई बार हम बड़े लोग, देरी से पहुंचते हैं. हमें समय का प्रबंधन ठीक करना होगा. यह कर लिया तो हम आगे बढ़ सकेंगे. ऐसा नहीं किया तो हम कहां जाएंगे? जब मंत्री खराड़ी ने यह सब बातें कही तो वहां बैठे लोग भी उनकी सादगी की तारीफ करते देखे गए. 

बच्चे वाले बयान पर साफ की थी मंशा

मालूम हो कि खराड़ी मंत्री बनने के बाद भी एक कच्चे मकान में रहते हैं. मंत्री खराड़ी ने पिछले दिनों एक कार्यक्रम में जनता को संबोधित करते हुए कह दिया था कि आप तो खूब बच्चे पैदा करों, मकान मोदी जी बना कर देंगे. इस बयान के बाद खराड़ी चर्चा में आ गए थे, हालांकि बाद में उन्होंने साफ किया था कि गलती में उनकी जबान फिसल गई थी, इस तरह की बात कहने की उनकी कोई मंशा नहीं थी.

यह भी पढ़ें - आप खूब बच्चे पैदा करो, प्रधानमंत्री जी उनके लिए छत बनाएंगे... CM भजनलाल के सामने बोले राजस्थान के मंत्री

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close