विज्ञापन
Story ProgressBack

जेल में बंद कैदी की मौत के बाद बढ़ा बवाल, रविंद्र सिंह भाटी की मानी गई सभी मांगे

Rajasthan News: राजस्थान में कैदी की मौत हो जाने के बाद रविंद्र सिंह भाटी कई लोगों के साथ धरने पर बैठ गए हैं. प्रशासन ने उनके मांगों को मानते हुए कार्रवाई की है.

Read Time: 3 mins
जेल में बंद कैदी की मौत के बाद बढ़ा बवाल, रविंद्र सिंह भाटी की मानी गई सभी मांगे
चर्चा के दौरान की तस्वीर

Barmer District Sub Jail: राजस्थान में जेल में बंद कैदी की मौत (Prisoner's death) हो जाने के बाद भारी बवाल मचा. बाड़मेर जिला उप कारागृह में चिकन पॉक्स (Chicken Pox) से पीड़ित बंदी की मौत के बाद 2 दिन से जारी गतिरोध में बड़ी जानकारी निकलकर सामने आई है. इस मामले में मृतक कैदी के परिजन लापरवाही के आरोप को लेकर दोषी अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग को लेकर धरने पर बैठे थे. परिजनों के समर्थन में शिव विधायक और बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी (Ravindra Singh Bhati) भी धरने पर बैठ गए थे. इस मामले में कई दौर की वार्ता हो गई है, जिसके बाद अब सभी मांगों को लेकर सहमति बन गई है.

भाटी की मानी गई सभी मांगे

राज्य सरकार ने इस मामले में समझौते के लिए सिवाना विधायक हमीर सिंह भायल और चौहटन विधायक आदुराम मेघवाल भी धरनास्थल पर पहुंचे और समझाइश के प्रयास किए. इसके बाद राजपूत समाज के प्रतिनिधि मंडल के साथ जिला कलेक्टर कार्यालय में लंबी वार्ता का दौर चला, लेकिन सहमति नहीं बन पाई. इसके बाद जोधपुर संभागीय आयुक्त बीएल मेहरा और जोधपुर पुलिस के रेंज आईजी विकास कुमार बाड़मेर पहुंचे और पुलिस लाइन स्थित गेस्ट हाउस में एक बार फिर वार्ता की. वार्ता खत्म होने से पहले रविंद्र सिंह भाटी की सभी मांग को मान लिया गया है.

Latest and Breaking News on NDTV

चिकन पॉक्स के पीड़ित कैदी हुए शिफ्ट

बुधवार सुबह जिला कारागृह में हत्या के मामले में विचाराधीन बंदी जय सिंह की मौत हो गई. बताया जा रहा है मृतक बंदी चिकनपॉक्स से पीड़ित था, लेकिन परिजनों का आरोप है कारागृह प्रशासन द्वारा समय पर इलाज नहीं करवाया गया, जिससे उसकी  मौत हो गई. परिजन शव उठाने से इनकार करते हुए धरने पर बैठ गए और उनके समर्थन में रविंद्र सिंह भाटी धरने पर बैठ गए थे और महापड़ाव की चेतावनी दी थी. रविंद्र सिंह भाटी ने मांग थी की कारागृह में चिकनपॉक्स से कई कैदी है, जिनको उचित इलाज नहीं मिल रहा है. इसको गंभीरता से लेते हुए गुरुवार देर शाम को प्रशासन द्वारा जेल में चिकनपॉक्स से पीड़ित कैदियों को बाड़मेर राजकीय अस्पताल में शिफ्ट करवाया गया है. जहां पर सुरक्षा के बीच इनका उपचार जारी है.

नहीं बन पाई सहमति

जोधपुर रेंज आईजी ने मीडिया से बातचीत में कहा जेल कैदी को मौत के बाद शव का पोस्टमार्टम नहीं करवाया जा सका है. साथ धरना प्रतिनिधि मंडल ने अपनी बात रखी है, उस पर विचार किया जा रहा है. लेकिन धरना प्रतिनिधि द्वारा रखी गई मांगों पर सहमति को लेकर रेंज आइजी ने कोई भी जवाब नहीं दिया था. ऐसे में करीब 3 से 4 घंटे लंबी चली वार्ता एक बार फिर विफल हो गई थी. हालांकि संभागीय आयुक्त पुलिस लाइन सभागार में मामले को लेकर चर्चा की और सभी मांगों को मान लिया.  

ये भी पढ़ें- रील का जानलेवा चस्का... हाईवे पर चलती कार में स्टंटबाजी कर रहा था युवक, वीडियो वायरल 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इंतजार की घड़ी हुई खत्म RSMSSB ने जारी किया जूनियर अकाउंटेंट परीक्षा का रिजल्ट
जेल में बंद कैदी की मौत के बाद बढ़ा बवाल, रविंद्र सिंह भाटी की मानी गई सभी मांगे
MP Sanjana Jatav angry on state government said elections were cancelled due to fear of defeat as it is CM home district
Next Article
सांसद संजना जाटव ने भजनलाल सरकार पर कसा तंज, कहा- सीएम का गृह जिला होने के कारण किए गए जिला प्रमुख के चुनाव रद्द
Close
;