विज्ञापन

Rajasthan: चार दिन से काले हिरण के शव को फ्रिज में रखकर प्रदर्शन कर रहे लोग, रातभर हाईवे पर किया जागरण

जिला कलेक्टर लोकबंधु और एसपी गौरव यादव ने भी वार्ता की और कहा कि डीएफओ और सूरतगढ़ वन रेंजर को सस्पेंड करने का निर्णय लिया जाएगा लेकिन लोग लिखित आदेश पर अड़े हुए हैं. उधर हाईवे जाम होने के चलते पुलिस ने अन्य वाहनों का रास्ता डाइवर्ट करवाया. मौके पर मृत हिरन के शव को डीप फ्रिज में रखकर लगातार प्रदर्शन किया जा रहा है.  

Rajasthan: चार दिन से काले हिरण के शव को फ्रिज में रखकर प्रदर्शन कर रहे लोग, रातभर हाईवे पर किया जागरण
काले हिरन की हत्या के बाद प्रदर्शन कर रहे ग्रामीण

Sri Ganganagar: श्रीगंगानगर के सूरतगढ़ में काले हिरण के शिकार के मामले के बाद उपजा आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा है. जिला फारेस्ट ऑफिसर और वन रेंजर को हटाने की मांग को लेकर आज धरने का चौथा दिन है और मंगवलार दोपहर से हाईवे जाम है. रात भर प्रदर्शनकारियो ने धरनास्थल पर जागरण भी किया.

वार्ता में नहीं बन पा रही सहमति 

बिश्नोई मंदिर समिति, बुड्ढा जोहड़ के प्रधान अरविन्द बिश्नोई का कहना है कि जब तक डीएफओ और सूरतगढ़ वन रेंजर को ससपेंड नहीं किया जाता तब तक धरना समाप्त नहीं किया जायेगा और हाईवे जाम लगातार जारी रहेगा. बता दे कि कल भी कई बार प्रदर्शनकारियो और प्रशासन की वार्ता हुई लेकिन प्रदर्शनकारी अपनी मांगों पर अड़े रहे और दोपहर बाद हाईवे की और कूच कर हाईवे को जाम कर दिया.

हिरण के शव को डीप फ्रिज में रखकर प्रदर्शन 

जिला कलेक्टर लोकबंधु और एसपी गौरव यादव ने भी वार्ता की और कहा कि डीएफओ और सूरतगढ़ वन रेंजर को सस्पेंड करने का निर्णय लिया जाएगा. लेकिन लोग लिखित आदेश पर अड़े हुए हैं. उधर हाईवे जाम होने के चलते पुलिस ने अन्य वाहनों का रास्ता डाइवर्ट करवाया. मौके पर मृत हिरण के शव को डीप फ्रिज में रखकर लगातार प्रदर्शन किया जा रहा है.  

रात भर किया जागरण 

धरनास्थल पर सैंकड़ों की तादाद में वन्यजीव प्रेमी और बिश्नोई समाज के लोग जुटे हुए हैं. रात भर जागरण भी किया गया. आज भी बीकानेर नोखा सहित आसपास के इलाको से बड़ी संख्या में वन्यजीव प्रेमी धरनास्थल पर पहुंच रहे हैं. 

यह है मामला 

चार दिन पहले सूरतगढ़ के वन क्षेत्र में शिकारियों ने गोली मारकर एक काले हिरन की हत्या कर दी थी जिसके बाद वन्यजीव प्रेमियों में आक्रोश फैल गया और उन्होंने कार्रवाई की मांग को लेकर धरना लगा दिया. बता दें कि पिछले दो महीने में हिरणों के शिकार की यह तीसरी घटना है.

यह भी पढ़ें - राजस्थान में कमजोर हुआ मानसून, लेकिन मौसम के मुताबिक इन जिलों में हो सकती है भारी बारिश

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
Rajasthan: चार दिन से काले हिरण के शव को फ्रिज में रखकर प्रदर्शन कर रहे लोग, रातभर हाईवे पर किया जागरण
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close