विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Petrol Pump strike: राजस्थान में पेट्रोल-डीजल के लिए फिर मारामारी, पेट्रोल पंप संचालकों ने की हड़ताल, पंपों पर जुटी भीड़

Rajasthan Petrol Pump Operators strike: राजस्थान में पेट्रोल-डीजल के लिए फिर से मारामारी मचने वाली है. प्रदेश के पेट्रोल पंप संचालकों ने फिर से हड़ताल पर जाने का ऐलान कर दिया है. 10 मार्च सुबह 6 बजे से प्रदेशव्यापी हड़ताल की घोषणा की गई है. इस घोषणा के साथ ही प्रदेश के कई जिलों में पेट्रोल-डीजल लेने के लिए पंपों पर भीड़ जुटने लगी है.

Read Time: 4 mins
Rajasthan Petrol Pump strike: राजस्थान में पेट्रोल-डीजल के लिए फिर मारामारी, पेट्रोल पंप संचालकों ने की हड़ताल, पंपों पर जुटी भीड़
राजस्थान में पेट्रोल पंप संचालकों के हड़ताल की घोषणा के बाद पंपों पर जुटी भीड़.

Rajasthan Petrol Pump Operators strike: राजस्थान में पेट्रोल पंप संचालकों ने फिर से हड़ताल का ऐलान कर दिया है. कल यानि की रविवार 10 मार्च से प्रदेश के पेट्रोल पंप संचालकों ने हड़ताल पर जाने का ऐलान कर दिया है. राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने फिर से हड़ताल पर जाने की घोषणा कर दी है. राज्य में मोदी की गारंटी के बाद भी पेट्रोल-डीजल पर वैट कम नहीं करने सहित अन्य मांगों के समर्थन में प्रदेश के पेट्रोल पंप संचालकों ने हड़ताल पर जाने का ऐलान किया है. इस ऐलान के साथ ही प्रदेश में पेट्रोल-डीजल के लिए फिर से मारामारी मचने लगी है. पेट्रोल पंप संचालकों के ऐलान के बाद प्रदेश के कई जिलों में पेट्रोल पंपों पर गाड़ियों में पेट्रोल-डीजल भरवाने के लिए लोग जुटने लगे हैं. 

8 मार्च को हुई बैठक में हुई थी चर्चा

मालूम हो कि 8 मार्च को राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के कार्यकारिणी सदस्यों ने एक वर्चुअल बैठक आयोजित की थी. इस बैठक में पेट्रोल-डीजल पर वैट कम नहीं करने सहित ऑयल कंपनियों द्वारा पिछले 7 सालों से डीलर कमीशन में बढ़ोतरी नहीं करने और ल्यूब ऑयल एवं प्रीमियम प्रॉडक्ट की जबरन आपूर्ति करने को लेकर विस्तार से चर्चा की गई. बैठक में सभी जिलों के अध्यक्ष, सचिव और आरपीडीए कार्यकारिणी उपस्थित थे. 

10 मार्च से 12 मार्च तक पेट्रोल पंपों से बंद रहेगी बिक्री

बैठक में उक्त विषयों पर चर्चा के बाद यह प्रदेशव्यापी हड़ताल करने का ऐलान किया गया. यह हड़ताल कल यानि की रविवार 10 मार्च 2024 सुबह 6 बजे से शुरू होकर 12 मार्च की सुबह 6 बजे तक रहेगी. इस दौरान प्रदेश का कोई भी डीलर किसी भी प्रकार की खरीद-बिक्री नहीं करेगा. 

राजस्थान में पेट्रोल पंप संचालकों की हड़ताल के संबंध में जारी पत्र.

राजस्थान में पेट्रोल पंप संचालकों की हड़ताल के संबंध में जारी पत्र.

11 मार्च को जयपुर में निकाली जाएगी मौन रैली

सोमवार 11 मार्च को दोपहर 12 बजे जयपुर के स्टैच्यू सर्किल से सचिवालय तक डीलर्स की एक मौन रैली भी निकाली जाएगी. इस आशय का पत्र भी पेट्रोलियम एसोसिएशन ने जारी कर दिया है. इस पत्र पर राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह भाटी के हस्ताक्षर के साथ जारी हुई है. 

नो सेल, नो परचेज हड़ताल का ऐलान

राजस्थान में पेट्रोल डीजल पर वेट कम करने की मांग को लेकर कल प्रदेश के पेट्रोल पंप संचालकों की “नो सेल, नो परचेज" हड़ताल रहेगी. इसी के तहत सीकर जिले में भी पेट्रोल पंप संचालक कल सांकेतिक रूप से अपने पेट्रोल पंप बंद रख सरकार के सामने अपना विरोध दर्ज करवाएंगे। वहीं सोमवार 11 मार्च पेट्रोलियम डीलर्स सचिवालय कुच करेंगें. सीकर पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के सचिव अरुण फागलवा ने बताया कि कल जिले के पम्प डीलर सुबह 6 बजे से पेट्रोल एंव डीजल की अपनी ख़रीद व बिक्री बंद रखेंगे. 

वैट अधिक होने के कारण राजस्थान में महंगा है पेट्रोल-डीजल

पिछले सात साल में सरकार की ओर से डीलर कमीशन नहीं बढ़ाने व पड़ोसी राज्यों से वैट बहुत ज़्यादा होने से राजस्थान में पेट्रोल-डीज़ल बहुत महंगा है, जिससे आमजन को महँगा ईंधन ख़रीदना पड रहा है. इसके साथ ही राजस्थान में पेट्रोल डीजल की कीमत अन्य राज्यों की बजाय अधिक होने से राज्य की बिक्री पड़ोसी राज्यो में जाने से डीलर के सामने भी अपने व्यवसाय को बचाने की चुनौती खड़ी हो गई है.

आमजन को महंगाई से राहत दिलाने के लिए हड़ताल

उन्होंने कहा हमारा आंदोलन आमजन को महंगाई से राहत दिलाने के लिए है। फिर भी सरकार हमारी माँगो पर विचार नहीं करती है तो हमे अनिश्चितकाल बंद जैसा कड़ा कदम उठाने पर मजबूर होना पड़ेगा। इसलिए सरकार से समय रहते वेट कम करने की अपील की.

यह भी पढ़ें - राजस्थान में पेट्रोल पंप संचालक फिर कर सकते हैं हड़ताल, इन जिलों में जारी हुई चेतावनी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
India Post Bharti 2024: डाक विभाग में 10वीं पास के लिए बंपर भर्ती, 44 हजार पदों के लिए आवेदन शुरू
Rajasthan Petrol Pump strike: राजस्थान में पेट्रोल-डीजल के लिए फिर मारामारी, पेट्रोल पंप संचालकों ने की हड़ताल, पंपों पर जुटी भीड़
Father's death shown in an accident for Rs 50 lakh, compassionate appointment taken in Banswara
Next Article
बांसवाड़ा: 50 लाख रुपये के लिए पिता की एक्सीडेंट में दिखा दी मौत, ले ली अनुकंपा नियुक्ति; पुत्र समेत 3 गिरफ्तार
Close
;