विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान फिर शर्मसार, ASI ने 4 साल की मासूम का किया रेप, शिकायत करने पर परिजनों को पीटा

राजस्थान में चुनाव से पहले एक पुलिस अधिकारी द्वारा 4 साल की बच्ची के साथ रेप करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. पीड़ित बच्ची के पिता ने कहा कि मामले की शिकायत करने थाने पहुंचने पर उनके साथ मारपीट भी की गई.

Read Time: 5 min
राजस्थान फिर शर्मसार, ASI ने 4 साल की मासूम का किया रेप, शिकायत करने पर परिजनों को पीटा
पांच साल की बच्ची के साथ रेप का आरोपी ASI.

Rajasthan Crime News: विधानसभा चुनाव से पहले राजस्थान को फिर से शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक पुलिस अधिकारी पर 4 साल की बच्ची से रेप का आरोप लगा है. मामले की जानकारी सामने आते ही पुलिस अधिकारी को हिरासत में ले लिया गया है. उससे पूछताछ की जा रही है. दूसरी ओर पीड़िता के परिजनों का कहना है कि मामले की शिकायत करने थाने पहुंचने पर उनके साथ मारपीट की गई. चुनाव से पहले सामने आए इस सनसनीखेज मामले पर भाजपा ने गहलोत सरकार को फिर घेरा है. 

भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर कहा, ‘‘लालसोट में दलित बच्ची के साथ पुलिसकर्मी द्वारा दुष्कर्म की घटना से लोगों में भारी आक्रोश है. मासूम को न्याय दिलाने के लिए मौके पर पहुंच गया हूं. अशोक गहलोत सरकार के नाकारापन से निरंकुश हुई पुलिस चुनाव जैसे संवेदनशील मौके पर भी ज्यादती करने से बाज नहीं आ रही.''

आरोपी पुलिस अधिकारी की पहचान भूपेंद्र सिंह के रूप में हुई है. वह पुलिस लाइन में तैनात है. दौसा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामचन्द्र सिंह नेहरा ने बताया कि पुलिस लाइन में तैनात और पीड़ित बच्ची के पड़ोस में रहने वाला आरोपी उपनिरीक्षक भूपेन्द्र सिंह दोपहर को बच्ची को बहला-फुसलाकर अपने कमरे में ले गया और उसके साथ कथित तौर पर बलात्कार किया.

जानिए क्या है पूरा मामला

4 साल की मासूम के साथ रेप की यह घटना राजस्थान के दौसा जिले से सामने आई. यहां शुक्रवार को एक पुलिस सब इंस्पेक्टर ने मासूम बच्ची के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया. पुलिस ने बताया कि दौसा जिले के राहूवास थाना क्षेत्र में शुक्रवार को पुलिस उपनिरीक्षक ने पड़ोस में रहने वाली बच्ची को बहला-फुसलाकर कमरे पर बुलाया और उसके साथ कथित तौर पर बलात्कार किया.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है. दौसा की एसपी वंदिता राणा ने बताया कि पीड़ित बच्ची की उम्र करीब चार से पांच साल है. घटना के विरोध में बड़ी संख्या में स्थानीय ग्रामीणों ने राहूवास थाने का घेराव किया और पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की.

पीड़िता के पिता ने बताया पूरा घटनाक्रम

पीड़ित बच्ची के पिता ने बताया कि उसकी ड्यूटी जयपुर में है. वह ड्यूटी से लौटा और घर जाकर सो गया. दोपहर में उसकी बेटी घर के बाहर खेल रही थी. घर के पास ही राहुवास थाने में तैनात एएसआई छोटेलाल किराए का कमरा लेकर रहता है.

छोटेलाल के कमरे पर पहुंचे सब इंस्पेक्टर भूपेंद्र सिंह ने शुक्रवार दोपहर बच्ची को बहला-फुसलाकर कमरे पर बुलाया और उसके साथ रेप किया. बच्ची रोते हुए अपने घर पहुंची और मां को बताया। बच्ची की मां ने पति को जगाया और घटना के बारे में बताया.

शिकायत करने थाने पहुंचे परिजनों के साथ मारपीट

बताया जा रहा है कि मासूम के पिता राहुवास थाने पहुंचे, जहां एएसआई छोटेलाल और कान्स्टेबल टीकाराम ने उसके साथ मारपीट की. मासूम के पिता ने दोनों पर आरोप लगाया है कि दोनों पुलिस वाले ने साक्ष्य मिटाने की कोशिश भी की है. मासूम के पिता ने बताया है कि एएसआई छोटेलाल किराए के कमरे पर आरोपी भूपेंद्र सिंह आता-जाता था। शुक्रवार को भी भूपेंद्र वही आया हुआ था.

घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने आरोपी भूपेंद्र को पकड़ लिया और जमकर धुनाई कर दी. पुलिस ने उसे भीड़ से बचाया और दौसा जिला हॉस्पिटल में भर्ती कराया. घटना के विरोध में लोगों ने राहुवास थाने का घेराव कर दिया. अभी सारे मामले में देखने वाली बात तो यह होगी कि दुष्कर्म का आरोपी पुलिस वाला, तथा अपने साथी को बचाकर मासूम को पीटने वाले दरिंदों पर कितनी और किस हद तक कार्रवाई हो पाएगी

यह भी पढ़ें - राजस्थान चुनाव में गाय की एंट्री, फूट-फूटकर रोए भाजपा प्रत्याशी, कहा- कांग्रेस वालों ने जहर देकर गोमाता को मारा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close