विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान पुलिस को नशे के फैक्ट्री की भनक तक नहीं, मुंबई पुलिस ने दबिश देकर किया खुलासा

राजस्थान में नशे का इतना बड़ा कारखाना चल रहा था. मुंबई पुलिस ने इसपर कारवाई करते हुए एमडी ड्रग्स फैक्टरी का किया खुलासा किया है. साथ ही 107 करोड़ रूपये की ड्रग्स और उपकरण बरामद किए. 

Read Time: 3 mins
राजस्थान पुलिस को नशे के फैक्ट्री की भनक तक नहीं, मुंबई पुलिस ने दबिश देकर किया खुलासा
कार्रवाई के दौरान जब्त हुए उपकरणों की तस्वीर

Mumbai Police's action in Jodhpur: मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की क्राइम ब्रांच टीम ने जोधपुर पुलिस (Jodhpur Police) की नाक के नीचे चल रहे एम डी ड्रग्स (M D Drug) बनाने के कारखाने पर दबिश देते हुए बड़ा खुलासा किया है. राजस्थान और जोधपुर पुलिस को इस फैक्ट्री की भनक तक नहीं थी. लेकिन मुंबई पुलिस ने आज इस फैक्ट्री में दबिश देकर भारी मात्रा में नशे की सामग्री बरामद की है. मुंबई के साकीनाका पुलिस स्टेशन में नारकोटिक ड्रग्स एक्ट 1985 के तहत साल 2023 में दर्ज एक मामले में एक 33 वर्षीय आरोपी प्रशांत पाटिल को गिरफ्तार किया गया. 

आरोपी से जब मुंबई पुलिस ने पूछताछ की तो उसने इस कारखाने के बारे में बताया. सूचना के आधार पर आज मुंबई पुलिस ने जोधपुर के लूणी तहसील क्षेत्र में स्थित मोगड़ा क्षेत्र में इस फैक्ट्री पर छापेमारी की.

गुजरात ATS और NCB के बाद अब मुंबई पुलिस

मुंबई पुलिस ने इस फैक्ट्री में 107 करोड़ रुपये की एमडीएमए ड्रग्स व अन्य सामग्री बरामद की है. पिछले दिनों गुजरात एटीएस और एनसीबी की कार्रवाई के बाद में अब मुंबई पुलिस की कार्रवाई में करीब 107 करोड़ के ड्रग्स मुंबई पुलिस ने बरामद किए हैं. पिछले दिनों ड्रग्स के साथ पकड़े एक युवक से मुंबई पुलिस ने पूछताछ की तो उसने जोधपुर के मोगडा गांव का नाम लिया, जो की जोधपुर के लूणी थाना हल्के में आता है.

107 करोड़ की ड्रग मिली

मुंबई पुलिस जब जोधपुर पहुंची और स्थानीय पुलिस की मदद से जब फैक्ट्री पर दबिश दी तो वहां एमडी ड्रग्स बनाने की मशीन बरामद की. उसके बाद पता लगाया गया तो गुड़ा के पास में एक और गोदाम इन ड्रग्स पेडलरों का लिया हुआ था. जहां पर मुंबई पुलिस और स्थानीय पुलिस ने दबिश दी. करीब 107 करोड़ की तैयार ड्रग्स उन्हें मिली जिसको लेकर मुंबई पुलिस और स्थानीय पुलिस कार्रवाई कर रही है.

बताया जा रहा है हुकमाराम जाट को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं एक आरोपी विकास चौहान मौके से फरार बताया जा रहा है. जिसने यह कारखाना मकान मालिक हर्ष भाटी से किराए पर लिया था. पुलिस अब इस मामले में तार कहा-कहा से जुड़े हैं उसका पता लगाने में जुटी है.

ये भी पढ़ें- जालोर-सिरोही नहीं बुलाए जाने पर सचिन पायलट ने दिया था बयान, अशोक गहलोत ने कहा- यह बेवकूफी है

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
RRC Recruitment 2024: रेलवे अपरेंटिस में निकली बंपर भर्ती, जानें कौन कर सकते हैं इसमें आवेदन
राजस्थान पुलिस को नशे के फैक्ट्री की भनक तक नहीं, मुंबई पुलिस ने दबिश देकर किया खुलासा
Rajasthan Budget Session Kirori Lal Meena will not be prsent budget session, big reason revealed
Next Article
Rajasthan Budget Session: अब बजट सत्र में नजर नहीं आएंगे किरोड़ी लाल मीणा, बड़ी वजह आई सामने
Close
;